Samsung की नई Foldable स्मार्टफोन सीरीज से पहले लॉन्च होगा ये धांसू सैमसंग फोन, दिलों पर करेगा राज

Samsung की नई Foldable स्मार्टफोन सीरीज से पहले लॉन्च होगा ये धांसू सैमसंग फोन, दिलों पर करेगा राज
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy S23 FE स्मार्टफोन को 2023 के तीसरे क्वार्टर में लॉन्च किया जा सकता है

ऐसी जानकारी मिल रही है कि इस स्मार्टफोन को Galaxy Z Fold 5 और Z Flip 5 से भी पहले ही लॉन्च किया जा सकता है

अगर हम टिप्स्टर Revengus की मानें तो Samsung Galaxy S23 सीरीज की सेल मई महीने में काफी कम हो गई है

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कुछ समय पहले सामने आया था कि Samsung अपने Galaxy S23 Fan Edition स्मार्टफोन को Q4 2023 में लॉन्च कर सकता है। हालांकि अब जानकारी सामने आ रही है कि इस फोन को जैसा तय हो रखा था उससे काफी पहले ही पेश किया जा सकता है। इस फोन के जल्दी लॉन्च के पीछे Galaxy S23 Series की कम सेल को माना जा रहा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर यह सामने नहीं आया है कि आखिर असल कारण क्या है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Samsung Galaxy S23 Series को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। 

इंटरनेट पर चल रही हैं ये खबरें

अगर हम टिप्स्टर Revengus की मानें तो Samsung Galaxy S23 सीरीज की सेल मई महीने में काफी कम हो गई है। इसके अलावा इसी समय पिछले साल और Samsung Galaxy S22 Series की सेल से भी नए फोन की सेल 20 फीसदी कम हो सकती है। यह आँकड़े आने वाले समय के लिए कथित तौर पर दिए जा रहे हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि Galaxy S22 Series के मुकाबले Galaxy S23 Series की सेल बेहद कम हो सकती है। 

क्या Samsung Galaxy S23 Series का दबदबा कम हो रहा है? 

ऐसा सामने आया है कि मार्च तक इस फोन ने लोगों को जितना आकर्षित करना था, वह अब कर लिया है। आने वाले समय के लिए यह कयास लगाए जा रहे है कि इस फोन से ज्यादा लोग प्रभावित नहीं होने वाले हैं। इसी कारण टिप्स्टर कहते हैं कि इस फोन सीरीज की कम सेल के चलते ही यह निर्णय लिया जा रहा है कि Samsung Galaxy S23 FE edition को समय से पहले ही यानि Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 से भी पहले ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस फोन को इस साल अगस्त में किया जा सकता है। 

Samsung Galaxy S23 का ही किफायती वर्जन होगा Samsung Galaxy S23 FE

आपको यहाँ बता देते है कि Samsung Galaxy S23 स्मार्टफोन का ही किफायती वर्जन Samsung Galaxy S23 FE होने वाला है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स के स्पेक्स लगभग मिलते जुलते ही होने वाले हैं। 

Samsung Galaxy S23 FE के स्पेक्स हैरान करने वाले

रिपोर्ट्स की मानें तो आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि Samsung Galaxy S23 FE स्मार्टफोन में exynos 2200 प्रोसेसर मिलने वाला है। इसके अलावा फोन को 6GB/8GB रैम और 128GB/256GB स्टॉरिज ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस फोन में आपको एक 4500mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 25W की फास्ट चार्जिंग से लैस होने वाली है। 

Samsung Galaxy S23 FE को लेकर यह भी जानकारी मिल रही है कि इस फोन में आपको एक 120Hz AMOLED डिस्प्ले मिलने वाली है, साथ ही फोन में आपको एक 50MP का मेन कैमरा OIS के साथ मिलेगा। 

Samsung Galaxy S23 Series का चलन क्यूँ कम हो रहा है? 

असल में इस समय यह कहना सही नहीं होगा कि मात्र सेल के कारण ही नए फोन को सस्ते में लॉन्च किए जाने की तैयार सैमसंग की ओर से की जा रही है। जब तक कंपनी आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कुछ न कह दे। हालांकि इस समय कहा जा सकता है कि Samsung Galxy S23 Series इंडिया के बाजार में बेहद ही ज्यादा महंगी कही जा सकती है। इसी कारण शायद लोग इसे न खरीदकर iPhone 14 Series की ओर चले जा रहे हैं। शायद यह भी कारण हो सकता है कि कंपनी इस फोन के एक सस्ते मॉडल को लाकर इस फोन की रुचि फिर से लोगों में बढ़ाना चाहती हो लेकिन अगर कंपनी Galaxy S23 FE को जल्द ही लॉन्च करने पर विचार कर रही है तो इससे साफ हो जाता है कि Galaxy S23 Series के साथ ऐसा कुछ जरूर हुआ है, जिसके कारण इस निर्णय को कंपनी की ओर से लिया जा रहा है।  

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo