Top 5 Facts: आखिर क्यों खरीदें Redmi 8A Dual स्मार्टफोन?

Top 5 Facts: आखिर क्यों खरीदें Redmi 8A Dual स्मार्टफोन?
HIGHLIGHTS

कल भारतीय बाजार में Xiaomi की ओर से अपना नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन मात्र Rs 6,499 की शुरूआती कीमत में लॉन्च कर दिया गया है

इस मोबाइल फोन की सीधी टक्कर Realme C3 स्मार्टफोन से होने वाली है

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को भारत में पहली दफा सेल के लिए 18 फरवरी को दोपहर 12:00PM पर लाया जाने वाला है

आप इस मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया ओर मी.कॉम पर जाकर खरीद सकते हैं

कल भारतीय बाजार में Xiaomi की ओर से अपना नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन मात्र Rs 6,499 की शुरूआती कीमत में लॉन्च कर दिया गया है, अर्थात् कंपनी ने अपने Redmi 8A Dual को लॉन्च कर दिया है, इस मोबाइल फोन की सीधी टक्कर Realme C3 स्मार्टफोन से होने वाली है। Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को भारत में पहली दफा सेल के लिए 18 फरवरी को दोपहर 12:00PM पर लाया जाने वाला है, आप इस मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया ओर मी.कॉम पर जाकर खरीद सकते हैं। 

जैसा कि कहा जा रहा था कि इस मोबाइल फोन को Redmi 8A स्मार्टफोन में मौजूद स्पेक्स जैसे स्पेक्स और कीमत तो लगभग दोनों ही स्मार्टफोंस की एक जैसी है। लेकिन इसके बाद भी इस मोबाइल फोन यानी Redmi 8A Dual में कुछ खूबियाँ हैं, जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। आपको यह भी बता देते हैं कि कुछ समय पहले तक कहा जा रहा था कि कंपनी की ओर से अपने 2020 के नए मोबाइल फोन के तौर पर Redmi 9A को लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि इसके अलावा कंपनी ने कुछ नया करते हुए और सभी को चौंकाते हुए Redmi 8A Dual को लॉन्च किया है। आज हम आपको इसी के बारे में कुछ जरुरी जानकारी देने वाले हैं। 

आखिर क्यों खरीदना चाहिए Redmi 8A Dual 

कम कीमत में बेहतर कैमरा 

इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP+2MP का AI ड्यूल कैमरा मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप बढ़िया पोर्ट्रेट फोटो भी ले सकते हैं, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का AI सेल्फी कमेरा भी मिल रहा है, जो AI सेल्फी पोर्ट्रेट और AI फेस अनलॉक के साथ आता है। 

औरा XGrip डिजाईन है बेहतर 

इस मोबाइल फोन को कंपनी ने बेहतर ग्रिप के लिए एक बढ़िया डिजाईन दिया है, इस डिजाईन को Aura XGrip डिजाईन कहा जा रहा है। इसमें आपको जो मेश टेक्सचर मिल रहा है, इसके माध्यम से आपको एक बेहतर ग्रिप मिलती है, और फोन काफी हैंडी भी हो जाता है। इसके अलावा इसपर आपके फिंगरप्रिंट्स के निशान भी नहीं आते हैं जो हम आजकल के सभी ग्लॉसी डिजाईन के साथ आने वाले फोंस में देखते हैं।

दमदार बैटरी

फोन में आपको एक बढ़िया 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार लगभग 2 दिन तक की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है, हालाँकि अभी हमने इसके बैटरी टेस्ट को नहीं किया है लेकिन हम अपने रिव्यु आपको इस बारे में जरुर बताने वाले हैं कि आखिर इस मोबाइल फोन की बैटरी लाइफ कैसी है। हालाँकि अगर बैटरी के फीचर्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि मोबाइल फोन में आपको इस बैटरी के साथ 18W की फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट भी मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको Type C Port भी मिल रहा है, जो इस फोन को कम कीमत में और भी आकर्षक बना देता है। 

Redmi 8A Dual के अन्य फीचर्स 

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को VoWifi सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा फोन में आपको रिवर्स चार्जिंग तकनीकी भी मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको नई Aura X Grip Design भी मिल रहा है। इसके द्वारा कंपनी का कहना है कि यूजर्स को फोन पर एक बढ़िया ग्रिप मिलने वाली है। इसके अलावा फोन में आपको 18W की फ़ास्ट चार्जिंग भी मिल रही है, और कम कीमत में आने वाला यह डिवाइस USB Type C पोर्ट से भी लैस है। 

फोन में आपको ड्यूल सिम सपोर्ट मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको 512GB तक की स्टोरेज बढ़ाने की सुविधा भी मिल रही है, फोन को एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन P2i कोटिंग से भी लैस है, इसका मतलब है कि आपको यह डिवाइस एक बढ़िया स्प्लैश प्रूफ डिजाईन के साथ मिल रहा है। 

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन में आपको एक 6.22-इंच की डॉट नौच डिस्प्ले मिल रही है, जो 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा फोन में आपको HD+ रेजोल्यूशन भी मिल रही है। फोन की स्क्रीन को गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 439 चिपसेट पर काम करता है। 

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 12MP का सोनी IMX 363 सेंसर मिल रहा है, जो f/1.8 अपर्चर से लैस है। इसके अलावा फोन के इस कैमरा में आपको ड्यूल पिक्सेल ऑटोफोकस भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है। इसके अलावा फ्रंट पैनल पर आपको एक 8MP का AI सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। दोनों ही कैमरा आपको AI पोर्ट्रेट शॉट भी लेने की अनुमति देते हैं।

Xiaomi Redmi 8A Dual प्राइस इन इंडिया और सेल डिटेल्स

Xiaomi Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को अलग अलग दो मॉडल में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज को कंपनी ने मात्र Rs 6,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसका 3GB रैम और 32GB मॉडल मात्र Rs 500 की अधिक कीमत में आपको Rs 6,999 में मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को यानी Redmi 8A Dual स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया के माध्यम से सेल किया जाने वाला है, स्मार्टफोन की सेल 18 फरवरी को पहली दफा होने वाली है। हालाँकि इसके अलावा भी यह mi.com और mi stores से आपको मिल सकता है। हालाँकि ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन बाजार के माध्यम से भी सेल करने वाली है। लेटेस्ट स्मार्टफोन को सी ब्लू, स्काई वाइट और मिडनाइट ग्रे रंगों में लॉन्च किया गया है। 

इसके अलावा कंपनी ने इस बात की भी जानकारी इसी लॉन्च इवेंट में दी है कि वह Redmi 8A स्मार्टफोन को जल्द ही ऑफलाइन बाजार के माध्यम से सेल करने वाला है। इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की अगर चर्चा करें तो इसे एक 5000mAh क्षमता की बैटरी और कई अन्य बढ़िया फीचर्स के साथ आया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo