सस्ता Redmi 10A स्मार्टफोन इस दिन होने वाला है लॉन्च, देखें किन फोंस से होगी टक्कर

सस्ता Redmi 10A स्मार्टफोन इस दिन होने वाला है लॉन्च, देखें किन फोंस से होगी टक्कर
HIGHLIGHTS

Redmi 10A स्मार्टफोन को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है

अब इसे इंडिया के मार्किट में 20 अप्रैल को पेश किया जाने वाला है

Redmi 10A को mi.com और Amazon India के माध्यम से सेल किया जाएगा

Redmi 10A भारत में 20 अप्रैल को लॉन्च किया जाने वाला है। लॉन्च से पहले, आगामी बजट स्मार्टफोन के बारे में बहुत कुछ सामने आ चुका है। डिवाइस को अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर भी टीज़ किया गया है और यह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट mi.com पर भी सेल के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि सेल की डेट से अभी तक पर्दा नहीं उठा है। 

Redmi 10A पहले से ही चीन में उपलब्ध है और हमें उम्मीद है कि भारत में भी यही मॉडल लॉन्च होगा। यह Redmi 10 का सिर्फ एक स्ट्रिप्ड वर्जन है, जो पिछले कुछ महीनों से देश में पहले से ही उपलब्ध है। आगामी Redmi 10A भारत में Redmi 10 से सस्ता होने की संभावना है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई जानकारी नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें: Vivo X80 सीरीज़ इस दिन होगी चीन में लॉन्च, जानें कैसा होगा डिज़ाइन और स्पेक्स

भारत में क्या हो सकती है फोन की कीमत 

अगर हम Redmi 10 की कीमत और आने डिटेल्स की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि फिलहाल दो वेरिएंट में उपलब्ध है। 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 10,999 रुपये है। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले फोन के दूसरे और टॉप-एंड मॉडल की कीमत 12,999 रुपये है।

redmi 10A desh ka smartphone

हालाँकि Redmi 10A की भारत कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम होगी। इंटरनेट पर चल रहे लीक और अफवाहों के अनुसार, डिवाइस की कीमत 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वाले टॉप-एंड मॉडल के लिए 9,999 रुपये हो सकती है। 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले फोन के बेस मॉडल की कीमत लगभग 8,999 रुपये होने की उम्मीद है। हालांकि अभी सही कीमत के लिए लॉन्च तक का इंतज़ार करना ही सही रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Bachchan Pandey को Amazon Prime Video पर फ्री में देखने का मौका, हाथ से जाने न दें

Redmi 10A के स्पेक्स और फीचर 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि ग्लोबल स्तर पर Redmi 10A स्मार्टफोन को एक 6.53-इंच HD + LCD डिस्प्ले के साथ 720×1600 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और एक वाटरड्रॉप नॉच से लैस करके लॉन्च किया जा चुका है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का शूटर शामिल है। रियर पैनल पर, फोन में एक एलईडी फ्लैश के साथ एक 13-मेगापिक्सेल सेंसर शामिल है।

redmi 10A desh ka smartphone

यह MediaTek Helio G25 प्रोसेसर पर काम करता है। जिसे ग्राफिक्स के लिए PowerVR8320 GPU के साथ जोड़ा गया है, फोन में 4GB तक रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है। Redmi 10A Android 11 आधारित MIUI 12.5 कस्टम स्किन पर काम करता है। 

यह भी पढ़ें: 150W चार्जिंग के साथ 29 अप्रैल को भारत आ रहा है Realme GT Neo 3

फोन में 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है। इसमें एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, 4G एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और जीपीएस जैसी विशेषताएं भी शामिल हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo