Realme Narzo 10 VS Redmi Note 9 Pro: ज्यादा बेहतर डिवाइस मार लेगा बाज़ी

Realme Narzo 10 VS Redmi Note 9 Pro: ज्यादा बेहतर डिवाइस मार लेगा बाज़ी
HIGHLIGHTS

आज हम अभी एक दिन पहले ही लॉन्च हुए Realme Narzo 10 और Redmi Note 9 Pro मोबाइल फ़ोन के बीच तुलना करने वाले हैं

Realme ने अपनी Realme Narzo 10 सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया है

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 10 स्मार्टफोन 18 मई को सेल पर जाने वाला है

Realme की ओर से भारत में उसका Realme Narzo 10 मोबाइल फोन लॉन्च कर दिया गया है, यह मोबाइल फोन Realme C और Realme 6 Series के बीच में बैठता है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन कई अन्य स्मार्टफ़ोन को भारत में टक्कर देने वाला है, आपको बता देते है कि इन स्मार्टफोंस में सबसे ऊपर Redmi Note 9 Pro है। इस मोबाइल फोन की बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो यह Realme X Master Edition से काफी मेल खाती है। इस मोबाइल फोन की कीमत भारतीय बाजार में काफी प्रतिस्पर्धा बनाती है, हालाँकि आपको मिड-रेंज में कुछ कंफ्यूज भी करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई मोबाइल फोंस आपको मिड-रेंज में पहले से बढ़िया फीचर्स और स्पेक्स के साथ मिल रहे हैं। 

अब ऐसे में हम भी यह सोच रहे हैं कि आखिर आपके लिए Realme Narzo 10 के साथ किस स्मार्टफोन की तुलना की जाए ताकि आपको पता चल जाए कि आखिर कौन सा स्मार्टफोन भारतीय बाजार में इसे टक्कर दे पाता है। इसी कारण हम Realme Narzo 10 के साथ आज Redmi Note 9 Pro की तुलना करने वाले हैं, इसके अलावा आपको यह भी बताने वाले है कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में आपके लिए कौन सा बेहतर रहने वाला है। हालाँकि आपको बता देते हैं कि हम मात्र यहाँ स्पेक्स की तुलना ही करने वाले हैं, इसके अलावा हम आपको यह नहीं बता रहे हैं कि आपको कौन सा स्मार्टफोन लेना चाहिए।

Realme Narzo 10 VS Redmi Note 9 Pro Indian Pricing

Realme Narzo 10 के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम Rs 11,999 है। फोन को केवल इसी वेरिएंट में पेश किया गया है। Realme Narzo 10 की सेल रियलमी इंडिया स्टोर और फ्लिपकार्ट पर 18 मई को पेश किया जाएगा और 22 मई को Narzo 10A स्मार्टफोन की सेल शुरू होगी।  इसके अलावा Redmi Note 9 Pro को दो वैरिएंट में पेश किया गया है। एक वैरिएंट का दाम 12,999 रूपये है जो 4GB+64GB स्टोरेज के साथ आया है जबकि दूसरे वैरिएंट में 6GB+128GB स्टोरेज मिल रहा है।

Realme Narzo 10 VS Redmi Note 9 Pro Feature and Specifications

Realme Narzo 10 को Realme X Master Edition जैसा नया टेक्सचर बैक दिया गया है। फोन दो रंगों में आया है और इसे आप ग्रीन तथा व्हाइट कलर में खरीद सकते हैं। डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट केस के साथ उतारा गया है। फोन में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसे वॉटरड्रॉप नौच के साथ लाया गया है, तथा इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। डिवाइस को गोरीला ग्लास 3 का प्रोटेक्षण दिया गया है।

फोन MediaTek helio G80 चिपसेट द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर CPU और Mali-G52 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आया है और डिवाइस के स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड सपोर्ट दिया गया है। Narzo 10 को android 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

Narzo 10 क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेन्सर दिया गया है। रियर कैमरा 30fps पर 4K UHD विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और इसे इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन (EIS) दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो वॉटरड्रॉप नौच में रखा गया है। फोन को कनैक्टिविटी के लिए USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है और यह 5,000mAh की बैटरी के साथ आया है। डिवाइस को 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

Redmi Note 9 Pro में 6.67 इंच की DotDisplayमिल रही है और डिवाइस के बैक पर 3D Curved ग्लास को ऐड किया गया है। डिवाइस को औरा डिज़ाइन के साथ उतारा गया है। डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक, IR ब्लास्टर और टाइप-C पोर्ट दिया गया है। नए डिवाइस को Aurora Blue, Glacier White, Interstellar black रंगों में खरीदा जा सकता है।

Redmi Note 9 Pro फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP का मैक्रो कैमरा और 2MP के डेप्थ सेंसर को शामिल किया गया है। सेल्फी के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है जो कि 16MP का सेंसर मिल रहा है।

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G द्वारा संचालित किया गया है, फोन के स्टोरेज को बढाने के लिए 2+1 स्लॉट्स दिए गए हैं। इसके अलावा, डिवाइस में 5020mAh की बड़ी बैटरी मिल रही है। फोन को 18W चार्जर के साथ लाया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo