OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन फायर और बेंड टेस्ट में हुआ पास, जानिये पूरी खबर

OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन फायर और बेंड टेस्ट में हुआ पास, जानिये पूरी खबर
HIGHLIGHTS

OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन पर प्रसिद्द YouTube channel JerryRigEverything के Zack Nelson कुछ टेस्ट किये हैं, जैसे इसे आग से जलाया गया है, इसके अलावा इसे बेंड भी किया गया है

हालाँकि इसकी बनावट काफी आसान है लेकिन इसके बाद भी यह इस टेस्ट में पास हुआ है, जानिये सबकुछ

वनप्लस 8 प्रो के ड्यूरेबिलिटी टेस्ट और टीयरडाउन को जेरीरिग एवरीथिंग के ज़ैक नेल्सन द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिससे हमें फोन के इनसाइड पर एक नज़र मिलती है। उनके ड्यूरेबिलिटी टेस्ट से पता चलता है कि फोन आग और बेंड परीक्षण में पर हुआ है, हालांकि स्क्रीन पर खरोंच मो स्केल के स्तर 6 पर दिखाई देते हैं। अपने टीयरडाउन में, नेल्सन ने वनप्लस 8 प्रो का वर्णन किया, क्योंकि उसने कुछ ही समय में 'बेस्ट लूकिंग फ़ोन गट्स' को देखा गया था। वनप्लस 8 प्रो IP68 को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए रेट किया गया है, और इनग्रेस प्रोटेक्शन के लिए रबर के छल्ले सभी जगह देखे जाते हैं।

इस फोन का परिक्षण ड्यूरेबिलिटी टेस्ट के साथ शुरू हुआ, वनप्लस 8 प्रो को एमओ स्केल पर 6 स्तर पर खरोंचते हुए देखा गया है। 7 स्तर पर गहरी खांचे के साथ आप इस फोन को देख सकते हैं। ईयरपीस जगह में ठोस रूप से चिपक जाता है, और नेल्सन को नुकसान पहुंचाने के प्रयास असफल करता है। शार्पी के साथ आसानी से मेटल साइड स्क्रैच हो जाते हैं, और सिम-ट्रे और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट पर रबर के छल्ले दिखाई देते हैं। खरोंच लगने के बाद भी, फिंगरप्रिंट स्कैनर बिना किसी कठिनाई के काम करता है। वनप्लस 8 प्रो आग यानी फायर टेस्ट में भी पास हुआ है। यह 30 सेकंड की निरंतर लौ के बाद एक सफेद बर्न मार्क प्राप्त करता है, लेकिन कुछ ही समय में पूरी तरह से ठीक हो जाता है। अंत में, वनप्लस 8 प्रो बेंड टेस्ट में थोड़ा फ्लेक्स करता है, लेकिन बिना किसी नुकसान, क्लिंक या दरार के जीवित रहता है। आप नीचे दिए गए OnePlus 8 प्रो की पूर्ण ड्यूरेबिलिटी टेस्ट को देख सकते हैं: 

अगर अब हम टीयरडाउन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि, नेल्सन बैक पैनल को हटाने के लिए गर्मी और तेज धातु के चाकू का उपयोग करते हैं। इंटर्नल काफी साफ-सुथरे दिखते हैं, और वह उन्हें बेस्ट लूकिंग फोन गट्स वाला फोन नजर आता है। कॉपर वायरलेस चार्जर 30W वायरलेस चार्जिंग क्षमता का प्रबंधन करने के लिए बड़े परिपत्र घुमावदार के साथ पहले बाहर खड़ा है। लाउडस्पीकर हाउस में ध्वनि को कम करने के लिए भारी ध्वनि होती है, जिससे वह ध्वनि से बड़ा होता है। मुख्य 48-मेगापिक्सेल बड़ा सेंसर और 8-मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण के साथ आता है। बैटरी को बिना अधिक प्रयास के हटा दिया जाता है ताकि आसानी से पुनरावृत्ति न हो सके। गर्मी पाइपों में से एक प्रदर्शन और नीले एल्यूमीनियम फ्रेम के बीच स्थित है, और नेल्सन को इसे देखने के लिए प्रदर्शन को खोलने के लिए शिकार करना पड़ा। फटने में ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सामने आ जाता है और पूरा वीडियो नीचे देखा जा सकता है:

OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 की इंडियन प्राइस

भारत में OnePlus 8 की कीमत Rs 41,999 से शुरू होती है, जबकि वनप्लस 8 प्रो की शुरुआती कीमत Rs 54,999 है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, ये अमेरिकी मूल्य निर्धारण से बहुत कम हैं, जहां वनप्लस 8 $ 699 (लगभग 53,000 रुपये) से शुरू होता है और वनप्लस 8 प्रो $ 899 (लगभग 68,000 रुपये) से शुरू होता है। वनप्लस 8 सीरीज़ भारत में मई में बिक्री के लिए जाएगी, और इसकी कोई सटीक उपलब्धता का विवरण अभी तक नहीं दिया गया है। इस बात की जानकारी अमेज़न इंडिया के माध्यम से मिली है।

इन कीमतों को पहले वनप्लस के रेड केबल क्लब फोरम के माध्यम से प्रकट किया गया था और फिर एक ईमेल बयान में वनप्लस इंडिया द्वारा इसकी पुष्टि की गई थी। 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले OnePlus 8 के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 41,999 है और यह अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिव तौर पर सेल के लिए लाया जाएगा। वनप्लस 8 के मिडल वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज की कीमत Rs 44,999 है, और 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले OnePlus 8 के टॉप वेरिएंट की कीमत Rs 49,999 में लिया जा सकता है। ये दो वैरिएंट “सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर” उपलब्ध होंगे, वनप्लस ने कहा, जिसका अर्थ है यह फोंस आपको अमेज़ॅन इंडिया, वनप्लस इंडिया वेबसाइट, और संभवतः वनप्लस अनुभव स्टोर के अलावा क्रोमा आदि के माध्यम से भी मिलने वाले हैं।

वनप्लस 8 प्रो 8 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 54,999 और 12GB रैम, 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 59,999 है। वनप्लस 8 प्रो अमेज़न इंडिया और ऑफलाइन स्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध होगा। OnePlus Bullets Wireless Z की भारतीय कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे आप भारत में मात्र Rs 1,999 में ही ले सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo