यूएसबी टाइप-C के साथ आयेगा वनप्लस 2

यूएसबी टाइप-C के साथ आयेगा वनप्लस 2
HIGHLIGHTS

एप्पल मैकबुक और LeTV सुपरफोंस के बाद, वनप्लस ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने नए स्मार्टफ़ोन फ्लैगशिप किलर वनप्लस 2 में यूएसबी टाइप-C पोर्ट को शामिल करेगा.

एप्पल और LeTV के बाद अब वनप्लस 2 कंपनी का एक मात्र ऐसा फ़ोन होगा जिसमें यूएसबी टाइप-C शामिल किया गया है. इस पोर्ट के माध्यम से इसे चार्ज किया जा सकता है, डाटा ट्रान्सफर किया जा सकता है और इसे एक्सटर्नल आउटपुट के तौर पर भी ही इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस टाइप-C में, एक यूएसबी केबल उलट्नीय है, जिसका मतलब है कि इसके दोनों ही आख़िरी कोने एक जैसे हैं. इसके साथ आपको यह बार देखने की जरुरत नहीं है कि आपने यूएसबी केबल सही प्रकार से लगाया है कि नहीं है वह दोनों ओर से सहिया प्रकार से ही खुद बखुद ही लग जाएगा. आपको इसे सही दिशा में घुमाने की जरुरत नहीं होगी.

इस टाइप-C पोर्ट के माध्यम से आप 10Gbps तक का डाटा आसानी से ट्रान्सफर कर सकते हैं, इसके साथ ही बिना डिस्प्ले पोर्ट के विडियो प्रोजेक्ट कर सकते हैं, इसके साथ साथ HDMI के द्वारा अपने फ़ोन से पीसी और किसी अन्य स्क्रीन से भी इसे जोड़ सकते हैं. इसके साथ साथ इसकी बैकवर्ड्स अनुकूल हैं, इसका मतलब है कि आप आसानी से एडाप्टर को अटैच कर सकते हैं पुराने पोर्ट्स के साथ भी.

इसके साथ साथ बता दें कि यह आगामी स्मार्टफ़ोन एक संशोधित स्नेप ड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ आने वाला है, इसके साथ ही आपको इसमें क्वाड-एचडी डिस्प्ले भी मिलने के आसार हैं.

जुलाई में लॉन्च हो सकता है यह स्मार्टफ़ोन. वनप्लस ने आखिरकार इस बात की पुष्टि कर ही दी है कि वह वनप्लस 2 को जल्द ही लॉन्च करेगा. कुछ अफवाहों के माध्यम से कहा जा सकता है कि कंपनी अपने इस अगले स्मार्टफ़ोन को जुलाई में लॉन्च कर सकती है. वनप्लस वन की सफलता के बाद कंपनी जल्द ही अपना नया स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 लॉन्च करेगी, कुछ समय पहले उड़ रही अफवाहें कह रही थी कि यह स्मार्टफ़ोन 1 जून को लॉन्च हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ पर कंपनी ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा. और अब फिर से यह अफवाहें उड़ रही हैं कि यह जुलाई में लॉन्च हो सकता है.  इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर (1.5GHz कोर्टेक्स A53 + 2GHz कोर्टेक्स A57) है. इसके साथ साथ इसके हार्डवेयर में एड्रेनो 430 GPU, 3GB रैम, 5.5-इंच LTPS LCD मल्टी-टच डिस्प्ले 1080×1920  पिक्सेल के साथ आपको मिल रही है. कैमरा की अगर चर्चा करें तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल रियर और 5 मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन्स भी मिलने वाले हैं. इसके साथ अगर फिर से इसके कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन का कैमरा 30fps विडियो 2160 पिक्सेल के साथ ले सकता है, जबकि इसका फ्रंट कैमरा भी कुछ कम नहीं होगा, इस कैमरा से भी आप 30fps विडियो 1080 पिक्सेल के साथ ले पायेंगे. आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड  5.1 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo