Nokia बहुत जल्द पेश करेगा अपना नया 5G स्मार्टफोन, इस नाम के साथ ले सकता है एंट्री

Nokia बहुत जल्द पेश करेगा अपना नया 5G स्मार्टफोन, इस नाम के साथ ले सकता है एंट्री
HIGHLIGHTS

इस दिन लॉन्च हो सकता है नोकिया का पहला 5G फोन

Nokia 9.3 हो सकता है कंपनी का पहला 5G फोन

Nokia के 5G फोन पर कंपनी कर रही है काम

Nokia फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन के बाज़ार में आते ही नोकिया भी 5G की रेस में शामिल हो जाएगी। वनप्लस सहित कई कंपनियाँ पहले ही अपने 5G स्मार्टफोन बाज़ार में पेश कर चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फोन सबसे पहले चीन में लॉन्च हो सकता है। चीन में 11 नवम्बर को सिंगल्स डे मनाया जाता है जहां चीनियों के लिए यह बड़ा शॉपिंग इवेंट होता है। इस बात का फायदा उठाने के लिए कंपनी 11 नवम्बर को ही चीन के बाज़ार में फोन को लॉन्च कर सकती है।   

अभी फोन के भारतीय लॉन्च या कीमत का अंदाज़ा नहीं मिला है। हालांकि कई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फोन को कंपनी Nokia 9.3 के नाम से लॉन्च कर सकती है।

चीनी में नोकिया के प्रॉडक्ट मैनेजर झांग युचेंग ने कंपनी के नए फोन के बारे में खुलासा किया है। HMD ग्लोबल के अधिकारी ने वेबो पर यूजर्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि जल्द ही नोकिया का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। इससे साफ हो गया है कि कंपनी नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन बाज़ार में उपलब्ध होगा।

मार्च 2020 में Nokia ने कहा था कि वह पहले 5G फोन Nokia 8.3 5G पर काम कर रही है। इसके बाद से ही फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी कुछ समय से एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है। HMD Global पिछले कुछ समय से Nokia 9.3 PureView स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है लेकिन कई खबरों से यह भी पता चला है कि नोकिया का नया 5G स्मार्टफोन Nokia 9.3 PureView हो सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo