ये होंगे Nokia के 4 नए स्मार्टफोन, इन दो का प्राइस हो सकता है बेहद कम, देखें कब है लॉन्चिंग

ये होंगे Nokia के 4 नए स्मार्टफोन, इन दो का प्राइस हो सकता है बेहद कम, देखें कब है लॉन्चिंग
HIGHLIGHTS

Nokia की ओर से की स्मार्टफोन्स (Smartphones) को अभी हाल ही में लॉन्च कर दिया गया है

हालांकि HMD Global की ओर से अभी हाल ही में की 5G स्मार्टफोन्स (Smartphones) को भी अलग अलग बाजारों में लॉन्च किया ही चुका है

अब सामने या रहा है कि जल्द ही Nokia के चार नए स्मार्टफोन (Smartphone) बाजार में आ सकते हैं

Nokia की ओर से कई स्मार्टफोन्स (Smartphones) को अभी हाल ही में लॉन्च कर दिया गया है, हालांकि HMD Global की ओर से अभी हाल ही में कई 5G स्मार्टफोन्स (Smartphones) को भी अलग अलग बाजारों में लॉन्च किया हा चुका है। अब सामने आ रहा है कि जल्द ही Nokia के चार नए स्मार्टफोन (Smartphone) बाजार में आ सकते हैं। असल में Nokia के 4 नए स्मार्टफोन (Smartphone) पाइपलाइन में हैं। इन चार नोकिया (Nokia) स्मार्टफोन्स (Smartphones) को लेकर इंटरनेट पर अब जानकारी सामने आ चुकी है। असल में एक आधिकारिक रेन्डर में यह नजर आए हैं। हालांकि इन फोन्स को नोकिया (Nokia) क्या नाम देने वाला है, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में इनके बारे में ज्यादा जानकारी सामने आए या लॉन्च के समय तो आपको नोकिया (Nokia) के इन आगामी चार फोन्स के बारे में सबकुछ पता चल ही जाने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, 25 प्रतिशत तक महंगे कर दिए रिचार्ज प्लान

रेन्डर से मिल रही नोकिया (Nokia) के चार नए फोन्स की जानकारी

अगर हम Tipster Evan Blass की चर्चा करें तो इनके माध्यम से एक इमेज को ट्विटर पर शेयर किया गया है, जो इन नोकिया (Nokia) फोन्स की लग रही है। एक फोन को N150DL और दूसरे को N1530DL के तौर पर देखा जा रहा है, यह दोनों एक दूसरे के ही अलग-अलग मॉडल नजर आ रहे हैं। हालांकि इन दोनों ही फोन्स को अगर ध्यान से देखा जाए तो यह एक जैसे लगते हैं लेकिन अन्य किसी भी नोकिया (Nokia) फोन से यह काफी अलग हैं। फोन में नजर आ रहा एक ट्रिपल कैमरा वर्टिकल है। हालांकि यह आपको एक रेकटंगुलर आइलैंड में नजर आ रहे हैं जो फोन के लेफ्ट साइड पर देखे जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

Galaxy M-Series जैसा है डिजाइन और फील

इन नोकिया (Nokia) के फोन्स को देखकर आपको कहीं न कहीं Samsung Galaxy M-Series की याद आ सकती है, इन सैमसंग फोन्स को दो साल पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। इन दोनों ही फोन्स में नोकिया (Nokia) ने नॉच को रखा है। इसके अलावा फिंगर प्रिन्ट सेन्सर को फोन्स के साइड में रखा गया है। अब इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन में आपको एक LCD स्क्रीन देखने को मिलेगी। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह नोकिया (Nokia) फोन्स बजट में आने के साथ ही साथ मिड-रेंज में भी लॉन्च किए जा सकते हैं। हालांकि इसके अलावा फोन्स में आपको एक 3.5mm का ऑडियो जैक भी मिल सकता है। 

ये होंगे नोकिया (Nokia) के सबसे सस्ते नए मोबाइल फोन 

इसके अलावा अगर एक अन्य फोन की बात की जाए तो यह Nokia N151DL के तौर पर देखा जा सकता है। इस फोन में आपको एक सर्क्युलर कैमरा देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी नहीं मिल रहा है, इसका मतलब है कि यह एक एंट्री-लेवल फोन होने वाला है, जो JioPhone Next को कड़ी टक्कर दे सकता है, अगर इसे इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया जाता है। हालांकि इस फोन में भी आपको एक नॉच मिलने वाली है। इसके अलावा एक 3.5mm का औडियो जैक भी फोन में होगा। 

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

इसके अलावा अगर हम अंतिम फोन यानि चौथे नोकिया (Nokia) फोन की बात करें तो आपको बात देते हैं कि यह N152DL के तौर पर देखा जा सकता है। ऐसा कहा जा सकता है कि यह इस फोन लिस्ट में सबसे सस्ता नोकिया (Nokia) फोन हो सकता है। इस फोन में बैक पर एक सिंगल कैमरा दिया गया है। जो फोन के मिडल में नजर आने वाला है। इसका डिजाइन नोकिया (Nokia) C Series से काफी मिलता है। ऐसा भी सामने आ चुका है कि फोन को एंड्रॉयड गो इडिशन पर लॉन्च किया जाने वाला है। फोन में आपको कोई नॉच नहीं मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको कोई पंच-होल भी नहीं मिलने वाला है। इतना ही नहीं फोन में आपको कोई फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी नहीं मिलने वाला है। हालांकि फोन में आपको एक सेल्फ़ी कैमरा भी मिलने वाला है। 

कब लॉन्च हो सकते हैं ये नोकिया (Nokia) के आगामी फोन

अभी की अगर बात करें तो ऐसा लग रहा है कि नोकिया (Nokia) अपने इन चारों फोन्स को अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में लॉन्च करेगा। हालांकि अभी इनके लॉन्च की कोई भी टाइमलाइन सामने नहीं आई है। ब्लास की ओर से भी इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसा जरूर लग रहा है कि इन फोन्स को ग्लोबल बाजार में अगर इंडिया में नहीं लाया जाता तो अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo