Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन को भारत में मिलना शुरू हुआ Android 10 का अपडेट

Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन को भारत में मिलना शुरू हुआ Android 10 का अपडेट
HIGHLIGHTS

Nokia 5.1 Plus मोबाइल फोन को भारत में एंड्राइड 10 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है

हालाँकि इतना ही नहीं HMD Global की ओर से भारत के साथ ही अन्य 34 देशों में भी इस अपडेट को जारी करने वाला है

यहाँ आपको बता देते हैं कि इन देशों में श्रीलंका, विएतनाम, और अर्मेनिया शामिल हैं, जहां Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन को एंड्राइड 10 का अपडेट मिला है

नोकिया 5.1 प्लस उपयोगकर्ताओं को भारत में लेटेस्ट एंड्रॉइड 10 अपडेट प्राप्त होना शुरू हो गया है। फोन को अगस्त 2018 में एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ भारत में लॉन्च किया गया था, और फोन ने तब से एक अपडेट यानी एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट प्राप्त किया है, और यह अब अपना दूसरा प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट प्राप्त कर रहा है, अर्थात् Nokia 5.1 Plus मोबाइल फोन को अब अपना दूसरा अपडेट एंड्राइड 10 के रूप में मिला है। आपको यह भी बता देते हैं कि अब भारत में Nokia 5.1 Plus मोबाइल फोन को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस अपडेट का लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि इतना ही नहीं HMD Global की ओर से भारत के साथ ही अन्य 34 देशों में भी इस अपडेट को जारी करने वाला है। यहाँ आपको बता देते हैं कि इन देशों में श्रीलंका, विएतनाम, और अर्मेनिया शामिल हैं, जहां Nokia 5.1 Plus स्मार्टफोन को एंड्राइड 10 का अपडेट मिला है।

HMD Global ने एक फोरम पोस्ट के माध्यम से Nokia 5.1 Plus Android 10 अपडेट के रोलआउट की शुरुआत की घोषणा की है। एंड्रॉइड 10 अपडेट भारत, आर्मेनिया, ऑस्ट्रेलिया, अज़रबैजान, बांग्लादेश, बेलारूस, बेल्जियम, कंबोडिया, डेनमार्क, फिनलैंड, जॉर्जिया, हांगकांग, आइसलैंड, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, लाओस, लक्समबर्ग, मकाऊ, मलेशिया, मंगोलिया, म्यांमार में चल रहा है। इसके अलावा  नेपाल, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नॉर्वे, फिलीपींस, रूस, सिंगापुर, श्रीलंका, स्वीडन, थाईलैंड, यूक्रेन, उज्बेकिस्तान और वियतनाम जैसे देशों में एंड्राइड 10 अपडेट की इस धारा को दूसरे चरण में आने वाले कुछ हफ्तों में रोल आउट करना है।

कंपनी का कहना है कि इन सभी बाजारों में से केवल 10 प्रतिशत को ही अपडेट प्राप्त होगा, जिसमें  बाजारों के 50 प्रतिशत को अपडेट 22 मई तक प्राप्त होगा। बाजारों की पहली लहर के लिए रोलआउट 24 मई तक पूरा हो जाएगा। अपडेट सभी Nokia 5.1 Plus यूजर्स के लिए ओवर-द-एयर (OTA) रोल आउट किया जा रहा है। यदि आप अपने Nokia 5.1 Plus पर Android 10 अपडेट प्राप्त कर चुके हैं, और आपको अभी तक इसका नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो आप इसे मैन्युअल रूप से भी जांच सकते हैं, इसके लिए आपको सेटिंग्स> अबाउट फ़ोन> सिस्टम अपडेट पर जाना होगा। यहाँ आपको यह अपडेट नजर आ जाने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo