नोकिया 230 ड्यूल-सिम (Internet-Enabled) फीचर फ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 3,869

नोकिया 230 ड्यूल-सिम (Internet-Enabled) फीचर फ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 3,869
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने अपना नया स्मार्टफ़ोन नोकिया 230 ड्यूल-सिम फ़ोन बाज़ार में उतार दिया है. इस फ़ोन की कीमत Rs. 3,869 तय की गई है. आप इन फ़ोन में इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

इंटरनेट इनेबल फीचर के साथ माइक्रोसॉफ्ट ने अपना नया फीचर फ़ोन बाज़ार में उतार दिया है. फ़ोन की कीमत Rs. 3,869 रखी गई है. इसके साथ ही बता दें कि इस फ़ोन में आपको ड्यूल-सिम फीचर के साथ साथ इंटरनेट चलाने का अवसर भी मिलेगा. इसे आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

हालाँकि अभी तक इस फ़ोन की उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं कहा गया है. पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट ने कहा था कि वह भारत में अपने दो नए फीचर फ़ोन नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम लॉन्च करेगा.

अपने ग्लोबल लॉन्च में, माइक्रोसॉफ्ट ने इन नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम फोंस को प्रीमियम क्वालिटी के इंटरनेट इनेबल फीचर फोंस का दर्जा दिया था. इस फ़ोन की सबसे बड़ी ख़ास बात यह है कि इस फ़ोन में दोनों ही फ्रंट और रियर 2 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है. साथ ही दोनों के साथ ही आपको LED फ़्लैश मिला रही है. इसके साथ ही इसकी दूसरी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे एल्युमीनियम कवर से सजाया गया है.

दोनों ही फोंस में लगभग एक जैसे ही स्पेक्स दिए गए हैं. लेकिन नोकिया 230 ड्यूल-सिम में आपको दो सिम स्लॉट मिल रहे हैं. जो दूसरे फ़ोन में नहीं है. इसके अलावा दोनों ही फोंस माइक्रो-एसडी कार्ड को भी सपोर्ट करते हैं. और दोनों ही नोकिया के सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं. फोंस में आपको पहले से ही कुछ प्री-लोडेड ऐप्स मिल रहे हैं जैसे बिंग सर्च और ओपेरा मिनी ब्राउज़र साथ ही MSN वेदर भी इसमें मौजूद है. नोकिया के 230 ड्यूल-सिम फ़ोन में 2.8-इंच की QVGA 240×320 पिक्सेल का LCD डिस्प्ले दी गई है. साथ ही यह माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक अपनी स्टोरेज को एक्सपैंड कर सकता है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में GPRS/EDGE, ब्लूटूथ 3.0, माइक्रो-USB और 3.5 mm का ऑडियो जैक मिल रहा है.

माइक्रोसॉफ्ट ने इस फ़ोन में 1200mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी है. जो कंपनी के अनुसार, 23 घंटे से ज्यादा का टॉक टाइम और 22 दिन का स्टैंड बाय टाइम देने में सक्षम है.

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo