LG बंद कर रहा है अपना मोबाइल फोन बिजनेस, अब से नहीं मिलेंगे LG के फोन, जानें क्या है कारण

LG बंद कर रहा है अपना मोबाइल फोन बिजनेस, अब से नहीं मिलेंगे LG के फोन, जानें क्या है कारण
HIGHLIGHTS

LG ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह अपने मोबाइल फोन बिज़नेस को पूरी तरह से बंद कर रही है

ऐसा कहा जा रहा है कि पिछले 6 सालों से कंपनी को फोन के बिज़नेस में कोई लाभ नहीं हो रहा था

LG ने ऐसा भी कहा है कि जो फोंस अभी तक बन चुके हैं, उन्हें बेचा जाता रहेगा, लेकिन उसके बाद कोई भी LG फोन बाजार में नहीं आने वाला है

एलजी की ओर से सोमवार को यह घोषणा की गई है कि कि वह स्मार्टफोन कारोबार को बंद कर रहा है। एक बयान में, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने कहा कि अपने घाटे में चल रहे मोबाइल डिवीजन को बंद करने के निर्णय से वह "अन्य क्षेत्रों" पर ध्यान केंद्रित कर सकेगा। एलजी कुछ ग्रोथ एरिया की तलाश कर रहा है, आपको बता देते है कि इन ग्रोथ एरिया में इलेक्ट्रिक वाहन कंपोनेंट, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स, रोबोटिक्स, आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस और अन्य प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बीच व्यापार-से-व्यापार समाधान शामिल हैं। यह निर्णय तब सामने आया है जब एलजी ने CES 2021 में अपने महत्वाकांक्षी रोलेबल फोन का प्रदर्शन किया।

मौजूदा एलजी फोन, जैसे कि विंग, वेलवेट, क्यू-सीरीज़, डब्ल्यू-सीरीज़ और के-सीरीज़ की बिक्री जारी रहेगी, लेकिन यह तब तक ही रहने वाली है, जब तक यह फोंस कंपनी की इन्वेंट्री में मौजूद रहेंगे। एलजी ने कहा कि वह अपने मौजूदा मोबाइल फोन के ग्राहकों के लिए सर्विस सपोर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करेगा जो ग्राहक के स्थान के अनुसार अलग-अलग होंगे। इसका मतलब है कि यह संभव है कि भारत में Velvet  फोंस को उसी समय एक सॉफ्टवेयर अपडेट न मिले, जैसा कि यूरोपीय ग्राहकों को प्राप्त होगा। कंपनी मोबाइल डिवीजन के बंद होने की इस अवधि में आपूर्तिकर्ताओं और व्यावसायिक भागीदारों के साथ "सहयोगात्मक" काम करेगी।

एलजी ने कहा कि यह 31 जुलाई तक पूरे मोबाइल फोन कारोबार को बंद कर देगा, लेकिन इसके कुछ मौजूदा फोन की इन्वेंट्री अभी भी उपलब्ध हो सकती है। यह निश्चित नहीं है कि यह कैसे लागू होगा क्योंकि तकनीकी रूप से अगर ये फोन बिक्री पर होंगे, तो एलजी इन फोनों को सपोर्ट एंड सर्विस प्रदान करेगा। और इसे बंद नहीं कहा जाएगा। लेकिन यह उन लोगों के लिए अच्छा है जो एलजी के फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको अभी ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके फोंस को आधिकारिक तौर पर काफी समय तक सपोर्ट किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo