Mukesh Ambani की Reliance Jio लॉन्च कर सकती है सस्ता 5G Phone, देखें कैसे होंगे फीचर

Mukesh Ambani की Reliance Jio लॉन्च कर सकती है सस्ता 5G Phone, देखें कैसे होंगे फीचर
HIGHLIGHTS

Reliance Jio जल्द ही एक और स्मार्टफोन Jio Phone 5G को लॉन्च कर सकता है?

इसके पहले Jio JioPhone 4G को भी कम कीमत में लॉन्च कर चुका है।

नए 5G Phone की कीमत 10000 रुपये से कम हो सकती है।

Reliance Jio जल्द ही एक और स्मार्टफोन Jio Phone 5G को लॉन्च कर सकता है, ऐसी अफवाह इंटरनेट पर चल रही है। टेलीकॉम दिग्गज ने अपना पहला फोन 2021 में लॉन्च किया था। हालांकि अब कंपनी के एक 5G स्मार्टफोन से पर्दा उठाने की उम्मीद है क्योंकि हम भारत में 5G के लॉन्च के करीब पहुंच रहे हैं, इस 5G स्मार्टफोन लॉन्च को इसे जोड़कर भी देखा जा सकता है। Jio और Airtel दोनों के अगस्त में भारत में चुनिंदा शहरों में 5G शुरू करने की उम्मीद है। फिलहाल, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि Jio Phone 5G भारत में कब आएगा, लेकिन रिपोर्ट्स का दावा है कि लॉन्च बहुत दूर नहीं है। यहाँ हम इस आने वाले 5G Reliace Jio Phone के बारे में कुछ जानकारी आपको देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Redmi A1 भारत में POCO फोन के रूप में हो सकता है लॉन्च

Jio Phone 5G: किस कीमत में भारत में हो सकता है लॉन्च?

भारत में Jio Phone 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, हालांकि इस बात को कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कंपनी के रिकार्ड को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि कंपनी इस फोन को कम कीमत में ही अपने यूजर्स तक पहुँचने वाली है। Jio Phone 4G को 2021 में 6,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। 

JioPhone 5G Jio 5G Smartphone

Jio Phone 5G: अनुमानित स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स

Jio Phone 5G में 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले हो सकता है जो HD+ रेजोल्यूशन से लैस होगा। यह डिस्प्ले आपको 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलने वाली है। Android Central की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Reliance Jio का अपकमिंग 5G फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर पर काम करने वाला है। यह 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आएगा। इस फोन में एंड्रॉयड 11 का सपोर्ट मिल सकता है। 

कहा जा रहा है कि Jio Phone 5G में एक 5,000mAh की बैटरी होने वाली है। उम्मीद है कि कंपनी कम से कम 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट इसमें देने वाली है। डिवाइस में कथित तौर पर एक यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी होने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, जानें कब और क्या है इसके फीचर

फोटोग्राफी के लिए इस नए Jio 5G Phone में एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा होने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा भी मिलने की संभावना है, इतना ही नहीं, इस फोन में आपको एक 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलने वाला है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo