iQOO दुनिया भर में होगा एक सेपरेट ब्रांड, जल्द आ सकती है वेबसाइट

iQOO दुनिया भर में होगा एक सेपरेट ब्रांड, जल्द आ सकती है वेबसाइट
HIGHLIGHTS

कंपनी के नजदीकी सूत्रों से डिजिट को जानकारी मिल रही है कि iQOO भारत सही दुनियाभर में एक सेपरेट ब्रांड के तौर पर अपने कदम रखने वाला है

इसका मतलब है कि अब से इसे विवो का एक सब-ब्रांड कहना गलत होगा

विवो के सब-ब्रांड iQOO की ओर से कई स्मार्टफोंस को भारत सही अन्य बाजारों में भी लॉन्च किया जा चुका है। हालाँकि अब डिजिट को कंपनी के नजदीकी सूत्रों से पता चला है अर्थात् iQOO के साथ करीब से जुड़े कुछ सूत्रों से डिजिट को बताया है कि iQOO भारत के साथ साथ दुनिया भर के बाजारों में एक सेपरेट ब्रांड के तौर पर अपने कदम रखने वाला है। इसका मतलब है कि इसका Vivo से किसी भी प्रकार से जुड़ाव नहीं किया जा सकता है। अभी तक के लिए हम ऐसा ही समझते थे कि iQOO, Vivo का ही एक सब-ब्रांड है लेकिन अब सामने आ रहा है कि ऐसा नहीं है। iQOO एक अलग ब्रांड के तौर पर अपनी एक नई शुरुआत करने वाला है।

हमने सब-ब्रांड्स को पिछले कुछ समय में बड़े पैमाने पर देखा है। हमने Xiaomi के POCO सब-ब्रांड को देखा है। और इसके अलावा हमने Xiaomi के साथ Redmi और POCO को भी एक अलग ब्रांड के तौर पर देखा है। इसके अलावा हमने Oppo से Realme  को भी अलग देखा है। हालांकि Huawei ने Honor को भी अपने से अलग कर दिया है। अब Honor भी एक अलग ब्रांड के तौर पर ही बाजार में नजर आता है लेकिन अभी भी इन्हें पूरी तरह से अलग नहीं कहा जा सकता है। लेकिन जैसा कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि डिजिट को मिली जानकारी के अनुसार iQOO, Vivo के अलावा ही अपने आगे के भविष्य को तय करने वाला है। इसका मतलब है कि iQOO एक सेपरेट ब्रांड के तौर पर ही भारत और दुनिया के अन्य देशों में नजर आने वाला है। हमने इसकी आधिकारिक वेबसाइट को भी देखा है। हालाँकि अभी तक इस वेबसाइट पर कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है लेकिन यहाँ iQOO ‘Coming Soon’ जरुर आ रहा है। आज इस वेबसाइट को यहाँ देख सकते हैं। 

हमने आपको कल भी बताया था कि 91Mobiles के द्वारा एक एक्सक्लूसिव स्टोरी में ऐसा कहा गया है कि कंपनी iQOO मार्च में अपना डेब्यू करने वाला है। इसके अलावा ऐसा भी इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एक स्टैंडअलोन ब्रांड के तौर पर आने वाला है। अभी तक कंपनी की ओर से कुछ स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा चुका है। इन स्मार्टफोंस में Vivo iQOO, Vivo iQOO Neo, Vivo iQOO Pro, Vivo iQOO Pro 5G और Vivo iQOO Neo 855 शामिल हैं। हालाँकि आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोंस के नाम के आगे से अब Vivo का नाम हट जाने वाला है। इसके बाद iQOO एक स्टैंडअलोन ब्रांड के तौर पर अपने भविष्य को आगे बढ़ाने वाला है।

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में यह ब्रांड Xiaomi के पोको और रेडमी, ओप्पो के रियलमी और वनप्लस को भी टक्कर देने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह जल्द ही भारत में एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। हालाँकि अभी तक यह जानकारी आधिकारिक तौर पर कंपनी की ओर से सामने नहीं आई है लेकिन इन्टरनेट पर ऐसी खबरें चल रही हैं। अभी यही जानकारी सामने आ रही है कि iQOO भारत और दुनिया के अन्य देशों में एक स्टैंडअलोन ब्रांड के तौर पर देखा जाने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo