iPhone 9 मार्च में हो सकता है लॉन्च, फरवरी से शुरू होगा फोन पर काम

iPhone 9 मार्च में हो सकता है लॉन्च, फरवरी से शुरू होगा फोन पर काम
HIGHLIGHTS

मार्च में लॉन्च होगा किफायती iPhone 9

फरवरी में शुरू होगा प्रोडक्शन

जल्द ही Samsung अपनी आगामी फ्लैगशिप जनरेशन के फोंस को पेश करने वाला है और इसके बाद शाओमी और वनप्लस भी कतार में शामिल हैं। हालांकि, एप्पल का iPhone 9 भी एक बड़ा रुमर है जिसे 2020 में ही एक रिफ्रेश iPhone 8 के तौर पर लॉन्च किये जा सकता है। आगामी आईफोन iPhone SE की जगह आ सकता है जो उपभोक्ताओं के लिए प्रीमियम iPhone 11 वैरिएंट्स के अलावा नए विकल्प बन कर उभरेगा। अब ऐसी ख़बरें भी आ रही हैं कि iPhone 9 को मार्च 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

Bloomberg की एक नई रिपोर्ट में इशारा किया आया है कि Apple फरवरी में अपने आगामी कम दर के आईफोन का प्रोडक्शन शुरू करेगा जिसे मार्च में पब्लिक के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह भी बता दें कि Bloomberg की रिपोर्ट में लो-कॉस्ट आईफोन का नाम नहीं बताया गया है, ऐसा हो सकता है कि ये नया फोन iPhone 9 हो। आमतौर पर Apple मार्च में अपना नया डिवाइस लॉन्च करता है और इस साल कम्पनी अपने किफायती iPhone 9 को पेश कर सकती है।

पिछले कुछ समय से Apple के iPhone SE के बारे में रुमर्स आ रहे हैं। iPhone SE को 2016 में लॉन्च किया गया था। फोन को पिछले साल बाज़ारों से हटा दिया गया है और इस समय एप्पल की ओर से एंट्री-लेवल फोन में iPhone 7 और iPhone 8 का नाम मौजूद है जो कि कुछ साल पुराने फोन हैं।

हालांकि, iPhone 9 या iPhone SE 2 के ज़रिए कम्पनी Rs 40,000 की श्रेणी में अफोर्डेबल सेगमेंट पर वापसी करने का प्रयास कर रही है। इसलिए, कम्पनी डिवाइस में नए iPhone 11 जैसे स्पेक्स और परफॉरमेंस के साथ पुराने आईफोन 8 की बॉडी को पेश करने वाली है। यूज़र्स को एक 4.7 इंच की कॉम्पैक्ट डिस्प्ले और बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए TouchID सिस्टम मिल सकता है।

गौरतलब है कि iPhone 9 में iPhone 11 जैसा 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा और A11 Bionic के बजाए A13 Bionic चिप को शामिल किया जाएगा साथ ही आप बेहतर बैटरी लाइफ की उम्मीद भी कर सकते हैं। फोन को ग्लास बैक के साथ ही लाया जाएगा जिससे वायरलेस चार्जिंग सिस्टम मिलने की सम्भावना भी बढ़ जाती है।

iPhone 9 इन सीमित फीचर्स के साथ आने वाला है लेकिन एप्पल इस नए फोन को काफी कम कीमत पर सेल करेगा। रुमर्स से पता चलता है कि iPhone 9 का बेस वैरिएंट 64GB स्टोरेज के साथ आएगा और इस समय OnePlus 7T के बेस वैरिएंट से सस्ता डिवाइस होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo