पैटर्न लॉक भूल जानें पर कैसे अनलॉक करें अपना फोन

पैटर्न लॉक भूल जानें पर कैसे अनलॉक करें अपना फोन
HIGHLIGHTS

पैटर्न लॉक नहीं याद तो अपनाएं ये ट्रिक

अक्सर ऐसा होता है कि आप अपने स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक भूल जाते हैं। ऐसे में अगर कहीं अरजेंट कॉल या मैसेज करना हो तो बहुत परेशानी होती है। और आप सोचते हैं कि काश कोई ट्रिक मिल जाए, जिससे इस पैटर्न को अनलॉक किया जा सके। तो आइए हम आपको एक ऐसी ही ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से अगर आप कभी अपने फोन का पैटर्न लॉक भूल जाएं तो भी उसे अनलॉक कर सकते हैं। 

इसके लिए जरुरी है कि आपके फोन में एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर हो वो भी फोन लॉक होने के पहले. जब आप अपने एंड्रॉयड हैंडसेट को अपने जीमेल अकाउंट के जरिए सेटअप करेंगे तो यह फीचर अपने आप एक्टिव हो जाता है। वैसे आप अपने मोबाइल पर गूगल सेटिंग्स के अंदर सिक्योरिटी विकल्प में जाकर भी इसे एक्टिव कर सकते हैं।

सबसे पहले कंप्यूटर या किसी मोबाइल फोन के इंटरनेट ब्राउजर में google.com/android/devicemanager वेबपेज पर जाएं। अब जीमेल आईडी लॉगइन करें। यहां वही आईडी डालें जो फोन में लॉग इन है। नया पेज ओपन होगा जिसमें लोकेशन के साथ ही प्ले साउंड, लॉक और इरेस का ऑप्शन होगा। इस लॉक के ऑप्शन पर टैप करें। ओपन हुई विंडो में एक टेम्परेरी पासवर्ड डालें। साथ ही आप रिकवरी मैसेज और फोन नंबर दे सकते हैं, ये ऑप्शनल है।

अगर ये प्रॉसेस सक्सेसफुल हो जाता है तो प्ले साउंड, लॉक और इरेस ऑप्शन के नीचे वाले बॉक्स में एक मैसेज लिखा नजर आएगा। अब आप फोन पर एक पासवर्ड फील्ड देख पाएंगे। अब आप डो टेम्पोरेरी पासवर्ड बनाए हैं उसे डालें। अब आपका फोन अनलॉक हो जाएगा।फोन अनलॉक होने के बाद आप फोन सेटिंग्स में जाएं फिर लॉक स्क्रीन सेटिंग्स में जाएं और टेम्परेरी पासवर्ड में जाकर इसे डिसेबल कर दें।

सोर्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo