गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज के लिए एसिस्टेंट को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया

गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज के लिए एसिस्टेंट को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह असिस्टेंट की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षमताओं में सुधार कर रहा है, जिसमें पिक्सल 7 और गूगल पिक्सल वॉच में असिस्टेंट के साथ अधिक स्वाभाविक रूप से बातचीत करने के नए तरीके शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि एसिस्टेंट वॉयस टाइपिंग के साथ, उपयोगकर्ता कीबोर्ड पर टाइप करने की तुलना में औसतन 2.5 गुना तेजी से टाइप करने, एडिट करने और मैसेज भेजने के लिए और अब अधिक भाषाओं में- स्पेनिश, इतालवी और फ्रेंच में गूगल से आसानी से बात कर सकते हैं।

टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह असिस्टेंट की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षमताओं में सुधार कर रहा है, जिसमें पिक्सल 7 और गूगल पिक्सल वॉच में असिस्टेंट के साथ अधिक स्वाभाविक रूप से बातचीत करने के नए तरीके शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि एसिस्टेंट वॉयस टाइपिंग के साथ, उपयोगकर्ता कीबोर्ड पर टाइप करने की तुलना में औसतन 2.5 गुना तेजी से टाइप करने, एडिट करने और मैसेज भेजने के लिए और अब अधिक भाषाओं में- स्पेनिश, इतालवी और फ्रेंच में गूगल से आसानी से बात कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Airtel 5G Plus launched: एयरटेल ने यूजर्स को दिया ये तोहफा, Reliance Jio से कड़ी टक्कर

जब उपयोगकर्ता कोई मैसेज लिख रहे होते हैं, तो एसिस्टेंट वॉयस टाइपिंग अब उनके संदेशों के लिए प्रासंगिक इमोजी सुझा सकती है। यह उन्हें इमोजी का सटीक नाम जाने बिना भी अपनी आवाज के साथ सम्मिलित करने के लिए खोज करने देता है।

एसिस्टेंट की उत्पाद प्रबंधन, निदेशक, मिन्नी शाही ने कहा, "मेड बाय गूगल में, हमने कुछ ऐसे तरीके साझा किए हैं जिनसे गूगल एंड्रॉइड-संचालित उपकरणों पर अधिक आनंददायक कॉलिंग और टेक्स्टिंग अनुभव बना रहा है और कैसे सहायक के भाषण मॉडल संचार को और भी आसान बनाने में मदद कर रहे हैं।"

Pixel 7 Pre-order Flipkart

यह भी पढ़ें: Laptop वो भी 30,000 रुपये में बेस्ट फीचर्स के साथ, सेल खत्म होने से पहले देखें बेस्ट डील

गूगल ने कहा कि नई कॉल स्क्रीन उपयोगकर्ताओं को अवांछित कॉल से बचने में मदद करती है और इसने पिछले साल उपयोगकर्ताओं के लिए 60 करोड़ से अधिक कॉलों को संभाला है।

पिक्सल 7 पर, उपयोगकर्ता अब इनकमिंग कॉल को खारिज करने के लिए 'साइलेंस' कह सकते हैं, जब वे लेने के लिए तैयार नहीं होते हैं।

कंपनी ने कहा कि और जल्द ही, पिक्सल 7 पर रिकॉर्डर ऐप में प्रत्येक स्पीकर के शब्दों को अलग-अलग करने के लिए स्पीकर लेबल शामिल होंगे, जिससे आप आसानी से मीटिंग और इंटरव्यू नोट्स को कैप्चर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हनी सिंह और मिलिंद गाबा का नया गाना 'पेरिस का ट्रिप'

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo