Google Pixel 4a का डिजाईन और कीमत आया सामने, जानिये सबकुछ

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 12 Mar 2020
Google Pixel 4a का डिजाईन और कीमत आया सामने, जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

Google Pixel 4a की कीमत का खुलासा ही चुका है, आपको बता देते हैं कि इसके अलावा फोन का डिजाईन भी सामने आया है

इस मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत 400 डॉलर के आसपास यानी लगभग Rs 29,660 होने वाली है

इसी कीमत में कंपनी ने पिछले साल अपने Pixel 3a स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया था

Advertisements

Access Open Source Technology

Innovate w/ IBM and Discover New Open Source Technology Today. Learn More.

Click here to know more

ऐसा कहा जा रहा है कि Google इस साल मई में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन यानी Google Pixel 4a मोबाइल फोन लॉन्च कर सकता है। लॉन्च से पहले, Google ने स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा किया है। गूगल ने एक सार्वजनिक स्थान पर बिलबोर्ड के साथ फोन की कीमत और डिजाइन को साझा किया है। Google Pixel 4a को  400 डॉलर के आसपास यानी लगभग Rs 29,660 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसी कीमत में, Google ने पिछले साल अपना Pixel 3a स्मार्टफोन भी लॉन्च किया था।

अलग-अलग टीज़र बताते हैं कि Google Pixel 4a में एक सिंगल पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन होगा। बैक पैनल पर केवल एक कैमरा होगा, जो एक एलईडी फ्लैश के साथ यहाँ नजर आने वाला है। हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर या साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। कंपनी ने इसके बजाय Pixel 4a के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर को रखा है। यह कम से कम दो रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा, जिसमें ब्लैक और वाइट शामिल हैं।

हम देख रहे हैं कि Pixel 4a अफवाहों का वजन कुछ कम हो सकता है। ट्विटर पर फोटो लीक दिखाई देते हैं और Reddit जंगल में Google के आगामी कम लागत वाले फोन को दिखाते हैं, और वे पहले के दावों को मान्य करते हैं। चित्रों में अच्छी तरह से पहना जाने वाला प्रोटोटाइप Pixel 4a स्पष्ट रूप से चेहरे की पहचान और नियमित पिक्सेल 4 के दोहरे कैमरों को अधिक पारंपरिक फिंगरप्रिंट रीडर और सिंगल रियर कैम के पक्ष में बताता है। आपको सेल्फी के लिए सामने की तरफ एक होल-पंच कैमरा मिलेगा, और जो लोग ब्लूटूथ ईयरबड्स को सही नहीं ठहरा सकते, उनके लिए Google हेडफोन जैक को इधर-उधर रखेगा।

स्नैपशॉट बहुत अधिक प्रकट नहीं करता है कि फोन के अंदर क्या है, हालांकि उपलब्ध भंडारण के संकेत पर कब्जा है कि आपको अभी भी 64 जीबी गैर-विस्तार योग्य भंडारण के साथ संतोष करना पड़ सकता है। यह एक 5.7- या 5.8 इंच की स्क्रीन ले जाने और मिड-टियर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर (600 या 700 श्रृंखला से होने की संभावना) का उपयोग करने के लिए दोनों की लागत को कम रखने और अतिरिक्त बैटरी जीवन को कम करने की उम्मीद है।

Pixel 4 लाइनअप के लॉन्च के महीनों बाद, ऐसा लग रहा है कि Google सस्ते Pixel 4a पर काम कर रहा है। कथित डिवाइस का डिज़ाइन रेंडर पहले से ही एक परिचित स्क्वायर कैमरा डिज़ाइन के साथ ऑनलाइन सामने आ चुका है। हालांकि, लीक रेंडर के एक नए सेट ने पहले लीक हुए डिज़ाइन की पुष्टि की है। नज़दीक से देखने पर, नवीनतम लीक में Pixel 4a के डिजाईन को करीब से देखा जा सकता है। ये रेंडर बताते हैं कि आगामी डिवाइस सभी संभावित एंगलों से देखा जा सकता है। छवियों ने यह भी पुष्टि की कि बैक पर स्क्वायर कैमरा बम्प केवल एक सिंगल कैमरा की सुविधा देगा। Google को आगामी मई में Google I/O 2019 में स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है।

GSMArena की एक रिपोर्ट के अनुसार, नए रेंडर कई डिज़ाइन विकल्पों की पुष्टि करते हैं। इनमें मुख्य रूप से रियर स्क्वायर कैमरा बम्प पर सिंगल कैमरा सेंसर शामिल है। इसके अलावा, कैमरा सेंसर स्क्वायर बंप के निचले दाएं कोने पर स्थित है। शीर्ष बाएं स्थान में एलईडी फ्लैश है। परंपरागत रूप से, ये दोनों तत्व अन्य उपकरणों में स्पॉट स्विच करते हैं। रेंडर्स बताते हैं कि डिवाइस में 5.81-इंच की डिस्प्ले हो सकती है। ये चित्र सामने की तरफ पंच-होल डिज़ाइन कैमरे की मौजूदगी का भी प्रदर्शन करते हैं, जो Google की ओर से पहली दफा सामने आने वाला है।

आपको बता दें कि इसी सम्बन्ध में Google Wireless Power Consortium ने Pixel 4 की फास्ट वायरलेस चार्जिंग क्षमता को अपने डाटाबेस में लिस्ट किया है। इतना ही नहीं, इस बात की भी पुष्टि हो चुकी है कि Pixel 4XL भी 11W फास्ट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। Google Pixel 4 स्नैपड्रैगन 855 SoC द्वारा संचालित है और इसे 6GB रैम तथा 90Hz डिस्प्ले के साथ लाया गया है।  

डिवाइस में Google की टाइटन M सिक्यूरिटी चिप को रखा गया है जिससे बेहतर डाटा सिक्योरिटी ऑफर की जा सके। Google Pixel 4 सीरीज़ एंड्राइड 10 पर आधिरत है। दोनों ही फोंस को तीन सालों तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे। Pixel 4 में 5.7 इंच की फुल HD+ OLED डिस्प्ले मिलित है जो HDR सपोर्ट के साथ आती है और इसका रेज़ोल्यूशन 444ppi है। Pixel 4 में Wi-Fi 2.4GHz, 5GHz 802.11 a/b/g/n/ac और 2x2 MIMO सपोर्ट मिल रहा है। Pixel 4में Bluetooth 5.0 + LE, NFC, GPS, GLONASS और गूगल कास्ट का सपोर्ट भी मिल रहा है।

वाया:

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status