Disney+Hotstar सेवा अब भारत में उपलब्ध; इस्तेमाल के लिए क्या देना होगा?

Disney+Hotstar सेवा अब भारत में उपलब्ध; इस्तेमाल के लिए क्या देना होगा?
HIGHLIGHTS

डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता अब 399 रुपये प्रति वर्ष हो गई है, जो पहले 365 रुपये प्रति वर्ष थी

फ्लैगशिप डिज़नी + हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की कीमत अब प्रति वर्ष 1,499 रुपये हो चुकी है, जो अब तक 999 रुपये प्रति वर्ष थी

भारत में हॉटस्टार प्लेटफ़ॉर्म पर डिज़नी + सामग्री का बहुप्रतीक्षित आगमन आखिरकार आधिकारिक रूप से हो गया है, अर्थात् यह सेवा अब भारत में भी उपलब्ध हो चुकी है। सभी डिज्नी + सामग्री के साथ ऐप के लिए नया अपडेट एंड्रॉइड, आईओएस, ऐप्पल टीवी, अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक और एंड्रॉइड टीवी सहित प्लेटफार्मों पर लाइव हो गया है। आप वेब ब्राउज़र पर नए रूप में डिज्नी + हॉटस्टार का उपयोग कर सकते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, हॉटस्टार ने घोषणा की थी कि वे 3 अप्रैल को भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़नी + सामग्री को लाने वाले हैं, जो पहले की योजनाओं से थोड़ी देरी के बाद सामने आई थी।

ध्यान रखें, नए ग्राहकों के साथ-साथ मौजूदा सब्सक्राइबर (जब सदस्यता को नवीनीकृत करने का समय है) को हॉटस्टार प्रीमियम और हॉटस्टार वीआईपी के लिए अब तक भुगतान किए गए भुगतान की तुलना में अधिक भुगतान करना होगा। डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता अब 399 रुपये प्रति वर्ष हो गई है, जो पहले 365 रुपये प्रति वर्ष थी। फ्लैगशिप डिज़नी + हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की कीमत अब प्रति वर्ष 1,499 रुपये हो चुकी है, जो अब तक 999 रुपये प्रति वर्ष थी। जबकि कुछ डिज्नी + सामग्री वीआईपी ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है, फिर भी आपको प्रीमियम सदस्यता की आवश्यकता होगी यदि आप डिज्नी + मूल सामग्री जैसे कि स्टार वार्स स्पिनऑफ 'द मांडलोरियन' या मार्वल, स्टार वार्स, पिक्सर के तहत सभी फिल्में चाहते हैं। 

डिज्नी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार और डिज्नी इंडिया के अध्यक्ष, उदय शंकर ने एक बयान में कहा, “डिज़्नी + हॉटस्टार पर कुछ मूल डिज़नी + सामग्री में द लायन किंग, फ्रोजन II, टॉय स्टोरी 4, अलादीन के साथ-साथ एवेंजर्स और स्टार वार्स फ्रेंचाइजी शामिल हैं।” “हॉटस्टार की सफलता के साथ, हमने भारत में प्रीमियम वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए एक नए युग की शुरुआत की है। आज, जब हम डिज़्नी + हॉटस्टार का अनावरण कर रहे हैं, तो हम भारत के लिए उच्च-गुणवत्ता वाली प्रभावशाली कहानियों को देने के अपने वादे के प्रति प्रतिबद्ध रहने में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हैं, जिसने न केवल मनोरंजन किया है, बल्कि लोगों के जीवन में भी बदलाव किया है, इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय में एक ऐसा वादा जो और भी अधिक सार्थक है। हमें उम्मीद है कि हॉटस्टार की प्रौद्योगिकी के माध्यम से वितरित डिज्नी की कहानी कहने की शक्ति, हमारे दर्शकों को इन कठिन समय के दौरान आराम, खुशी और प्रेरणा के क्षणों को खोजने में मदद करेगी।”

डिज़नी + पहले 29 मार्च को भारत में लॉन्च होने वाला था, कंपनी ने 10 मार्च के आसपास कुछ उपयोगकर्ताओं को इसे जारी करके कुछ सामग्री का परीक्षण किया था। कंपनी ने एक दिन पहले इसे वापस ले लिया और कहा कि रोलआउट बीटा परीक्षण का हिस्सा था। भारत में, डिज़नी + हॉटस्टार का आगमन बहुत ही प्रतिस्पर्धी वीडियो स्ट्रीमिंग स्पेस को जोड़ता है जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, वूट, सोनी लिव, ज़ी 5, जियो सिनेमा, इरोस नाउ और बहुत कुछ शामिल है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo