Digit Zero1 Awards and Best Buy Awards 2023: 35 से 50 हजार रुपये की कीमत में बेस्ट परफ़ॉर्मिंग हाई-एंड फोन्स

Digit Zero1 Awards and Best Buy Awards 2023: 35 से 50 हजार रुपये की कीमत में बेस्ट परफ़ॉर्मिंग हाई-एंड फोन्स

भारत तकनीकी क्रांति के कगार पर है; 2026 तक एक अरब से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता होने का अनुमान है। जबकि भारतीय आबादी का एक बड़ा हिस्सा कीमत को लेकर आज भी कॉनसीयस राहत है। हालांकि इसके अलावा एक ऐसा भी ग्राहक वर्ग है जो प्रीमियम स्मार्टफोन्स की ओर जा रहे मार्ग को चुनकर इन्हें खरीद रहा है। हाई-एंड स्मार्टफोन सेगमेंट एक फ्लैगशिप और एक बजट फोन के प्राइस के बीच एक पुल का काम करता है।

हाई एंड स्मार्टफोन दमदार और लेटेस्ट प्रोसेसर से लैस होते हैं, यह प्रोसेसर आपके द्वारा एक फोन पर किए जा रहे हर काम को संभालने की क्षमता के साथ निर्मित किए जाते हैं। इसके अलावा ऐसे फोन्स में सबसे यूनीक और बेस्ट कैमरा सेटअप भी देखने को मिलता है।

इसे भी देखें: Digit Zero1 Awards and Best Buy Awards 2023: (₹20K से ₹35K) के शानदार परफॉरमेंस वाले मिड-रेंज फोन

2023 में, हमने देखा कि ₹35,000 से ₹50,000 के बीच के हाई-एंड स्मार्टफोन में यूजर इंटरफेस, कैमरा क्षमता और फास्ट चार्जिंग में सुधार हुआ है। इसके अलावा, प्रीमियम फीचर्स जैसे वायरलेस चार्जिंग, टेलीफोटो लेंस और फ्लैगशिप SoCs ने इस तेजी से बढ़ती श्रेणी में अपनी जगह बनानी शुरू कर दी है। इस श्रेणी में होने वाले विनर के पास वह सब होता है, जो एक स्मार्टफोन में होना चाहिए। शानदार परफॉरमेंस से लेकर गजब का डिजाइन और सबसे बेस्ट कैमरा इन फोन्स को ज्यादा बेहतर बना देता है। आइए जानते हैं कि इस श्रेणी में कौन से फोन ने Zero 1 Awards को जीता है।

Digit Zero1 Award Winner: Nothing Phone (2) (Buy now)

कीमत: 44,999 रुपये

Nothing Phone 2

50000 रुपये की कीमत के अंदर बेशक Nothing Phone 2 एक दमदार परफ़ॉर्मर है। इसके दमदार प्रोसेसर, शानदार बैटरी लाइफ और बेहतरीन कैमरा इसे बाकी अन्य फोन से काफी आगे लाकर खड़ा कर देता है। स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर के साथ आने वाला यह फोन कुछ ज्यादा ही अच्छी परफॉरमेंस देने में सक्षम है।

ऐसा भी कह सकते है कि इसी प्रोसेसर के साथ आने वाले OnePlus 11R के मुकाबले भी यह काफी बेहतर है, हालांकि OnePlus 11R में भी यही प्रोसेसर मिलता है।

Digit Best Buy Award Winner: OnePlus 11R (Buy now)

कीमत: 39,999 रुपये

अगर हाई-एंड स्मार्टफोन श्रेणी की बात की जाए तो इस श्रेणी में Zero 1 Awards का Runner Up OnePlus 11R मात्र रनरअप ही नहीं बल्कि बेस्ट बाय स्मार्टफोन भी है। 50000 रुपये की कीमत के अंदर इसे एक दमदार स्मार्टफोन कहा जा सकता है। 2023 में OnePlus ने अपने कुछ सबसे दमदार फोन्स के साथ बाजार को चौंकाया है, इन फोन्स में OnePlus 11, OnePlus Open और OnePlus 11R भी हैं।

हालांकि OnePlus 11R को बेशक दूसरे स्थान पर इसकी परफॉरमेंस के लिए रखा गया हो लेकिन इस फोन में कई हाई-एंड फीचर मिलते हैं। इस फोन में एक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 1 बिलियन कलर्स और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में 18GB तक की रैम भी मिलती है। इसके अलावा फोन में 100W की फास्ट चार्जिंग भी मिलती है। यह सभी Nothing Phone 2 के मुकाबले 5000 रुपये सस्ते में आता है। इसी कारण इस फोन को Digit Zero1 Best Buy Award से High-end श्रेणी में नवाजा गया है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo