बेस्ट बजट स्मार्टफोन, आपकी जेब पर नहीं डालते ज्यादा दबाव

बेस्ट बजट स्मार्टफोन, आपकी जेब पर नहीं डालते ज्यादा दबाव
HIGHLIGHTS

अगर आप एक ऐसा स्मार्टफोन खोज रहे हैं जो आपके बजट स्मार्टफोन के रूप में अपने आप को साबित कर सके?

आज हम आपको कुछ सबसे बढ़िया ऑफ़र्स के बारे में बता रहे हैं

Xiaomi Redmi Note 8 Pro

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • स्मार्टफोन में आपको एक 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस साथ ही 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है।
  • इसमें मीडियाटेक Helio G90T प्रोसेसर मौजूद है। जो आपको बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस देने में सक्षम है।
  • फोन में आपको 8GB तक के रैम और 128GB की स्टोरेज मिल रही है साथ ही फोन में एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। 
  • फोन के दोनों तरह इसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसमें आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। 

बॉटमलाइन: Xiaomi Redmi Note 8 Pro सभी बिन्दुओं को कवर करता है और एक संपूर्ण स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने में सभी कुछ इसमें मौजूद है। आप एक 64MP कैमरा के साथ शानदार तस्वीरें ले सकते हैं, जो कि वस्तुतः सबसे बड़ा कैमरा सेंसर है। और आपको OnePlus 7T Pro में एक अल्ट्रावाइड और मैक्रो लेंस के साथ डेप्थ शूटर का विकल्प भी मिलते हैं। नोट 8 प्रो भी काफी शक्तिशाली है और मीडियाटेक हेलियो G90T SoC की बदौलत गेम को आसानी से हैंडल करता है जो गेमिंग के लिए बनाया गया है। और 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ, मल्टीटास्किंग एक समस्या नहीं होगी। नोट 8 प्रो भारी प्रदर्शन और शानदार तस्वीरों का भूखा कहा जा सकता है।

Realme XT

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • यह भारत के पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे 64MP रियर कैमरा के साथ आता है।
  • इस मोबाइल फोन में आपको 20W VOOC 3.0 फ़्लैश चार्ज मिल रही है।
  • इसमें आपको एक सुपर AMOLED डिस्प्ले मिल राइ है, जो आपको ब्राइट और विविड विसुअल प्रदान करता है।

बॉटमलाइन: Realme XT  फोटोग्राफी के लिए एक बेहतर स्मार्टफोन है। 64MP कैमरा सबसे छोटे विवरणों को दूर से पकड़ता है, जबकि फोन के पीछे के बाकी लेंस आपको विस्तृत परिदृश्य को पकड़ने या विषय के करीब जाने का विकल्प देते हैं। इसमें आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट मिल रहा है। गेमिंग, ब्राउजिंग और कंटेंट देखना एक चमकीले AMOLED डिस्प्ले की बदौलत है और VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज के लिए सपोर्ट के साथ यह कुछ ही समय में 4000mAh की बैटरी को टॉप कर सकता है।

OPPO F15

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • फोन में आपको एक 48MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिल रहा है, साथ ही फोन में एक 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है।
  • फोन में बढ़िया मल्टीटास्किंग की जा सकती है, इसमें आपको एक मीडियाटेक Helio P70 प्रोसेसर मिल रहा है, फोन में आपको 8GB ई रैम के साथ 128GB की स्टोरेज मिल रही है।
  • फोन में आपको एक बड़ी 4025mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इस मोबाइल फोन में आपको बैटरी के साथ VOOC फ़्लैश चार्ज 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है।

बॉटमलाइन: ओप्पो F15 एक स्टाइलिश बजट स्मार्टफोन की तलाश करने वालों के लिए एक बेहतर डिवाइस है इसमें आपको एक अच्छा कैमरा और शानदार व्यूइंग अनुभव भी मिल रहा है। क्वाड रियर कैमरों में एक 48MP कैमरा शामिल है जो तेज, विस्तृत शॉट देने में सक्षम है जबकि एक समर्पित नाइट मोड कम रोशनी वाली तस्वीरों को बेहतर बनाता है। एक चमकदार AMOLED डिस्प्ले भी इसमें आपको मिल रही है, फोन भी शामिल VOOC चार्जर के माध्यम से फोन को काफी तेज़ी से चार्ज किया जा सकता है।

Samsung Galaxy M31

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • इसमें आपको एक 6000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 15W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
  • इसके अलवा फोन में आपको एक 64MP का क्वाड कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड और 5MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है।
  • फोन में एक 6.4-इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही है।

बॉटमलाइन: अगर आप एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं, जिसे हर कुछ दिनों में चार्ज किया जाना हो, तो सैमसंग गैलेक्सी M31 एक ऐसा ही स्मार्टफोन है। 6,000mAh की बैटरी भी आपको इस मोबाइल फोन में मिल रही है कंपनी के अनुसार यह बैटरी दो दिन तक काम करने में सक्षम है। इसके अलावा, 6.4-इंच की AMOLED डिस्प्ले न केवल बेहतर दृश्य प्रदान करती है, बल्कि बिजली भी बचाती है और अतिरिक्त बैटरी लाइफ के साथ, आप फोन के पीछे 64MP के ट्रिपल कैमरा स्टैक के साथ तस्वीरें ले सकते हैं।

Nokia 7.2

मुख्य स्पेसिफिकेशन

  • प्रीमियम मैट फिनिश डिजाईन इसे काफी अलग लुक प्रदान करता है।
  • फोन में एक 48MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, फोन में आपको Zeiss के ऑप्टिक्स मिल रहे हैं।
  • फोन में आपको स्टॉक एंड्राइड इंटरफ़ेस भी मिल रहा है।

बॉटमलाइन: नोकिया 7.2 उन लोगों के लिए खासतौर पर अच्छा है जो सिंपल इंटरफ़ेस और प्रीमियम डिज़ाइन की तलाश में हैं। यह एक सबसे अच्छा दिखने वाला बजट स्मार्टफोन है और यह Google के नियमित अपडेट से अपडेट रहता है। यह ज़ीस ऑप्टिक्स द्वारा सह-विकसित लेंस के साथ एक शानदार शूटर भी है जो उच्च गतिशील रेंज और विवरण के साथ फ़ोटो लेने में सक्षम हैं। फोन में 3500mAh की बैटरी भी मौजूद है। कंपनी का कहना है यह एक दिन पूरा बढ़िया से काम कर सकती है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo