Apple MacBook Pro को दो अलग-अलग चिपसेट के साथ किया गया लॉन्च, जानें सबकुछ

Apple MacBook Pro को दो अलग-अलग चिपसेट के साथ किया गया लॉन्च, जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

M2 Pro के साथ 14-इंच MacBook Pro की कीमत Rs 199,900 से शुरू होती है

M2 Pro के साथ 16-इंच MacBook Pro को Rs 249,900 की कीमत में उतारा गया है

चुनिंदा देशों में नए MacBook Pro को 24 जनवरी से खरीद सकेंगे

Apple ने दो नए मैकबुक प्रो (14-इंच और 16-इंच) की घोषणा की है जिसमें M2 प्रो और M2 मैक्स शामिल हैं।  इनमें अगली पीढ़ी के प्रो सिलिकॉन हैं जो प्रो यूजर्स के लिए अधिक पॉवर-एफ़िशिएन्ट परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ लाएंगे।

M2 Pro और M2 Max के साथ, मैकबुक प्रो जरूरती के सारे कामों को पूरा करता है जैसे कि इफेक्ट रेंडरिंग, जो सबसे तेज इंटेल-आधारित मैकबुक प्रो की तुलना में 6 गुना तेज है, और कलर ग्रेडिंग, जो 2 गुना तेज है।

यह भी पढ़ें: Airtel का धांसू एनुअल प्लान: फ्री अनलिमिटेड बेनेफिट, देखें क्या आपके बजट में है उपलब्ध?

M2 Pro के साथ 14-इंच MacBook Pro की कीमत Rs 199,900 से शुरू होती है और एजुकेशन के लिए इसकी कीमत Rs 184,900 रखी गई है। वहीं, M2 Pro के साथ 16-इंच MacBook Pro को Rs 249,900 की कीमत में उतारा गया है और एजुकेशन के लिए यह Rs 229,900 में उपलब्ध है। चुनिंदा देशों में नए MacBook Pro को 24 जनवरी से खरीद सकेंगे। 

apple macbook pro

Apple के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसवियाक ने कहा, “Apple सिलिकॉन के साथ MacBook Pro एक गेम चेंजर रहा है, पेशेवरों को चलते-फिरते अपने वर्कफ़्लोज़ की लिमितस को आगे बढ़ाने और वो सभी काम करने के लिए सशक्त बनाता है जो उन्होंने लैपटॉप पर कभी संभव नहीं सोचा था”। 

उन्होंने आगे कहा, "फास्ट परफॉरमेंस, बेहतर कनेक्टिविटी और मैक में अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ के साथ लैपटॉप में बेहतरीन डिस्प्ले का साथ भी दिया गया है।"

मैकबुक प्रो में 22 घंटे तक की बैटरी लाइफ दी गई है जो मैक में अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ है। साथ ही यह वाई-फाई 6ई को सपोर्ट करता है, जो पिछली पीढ़ी की तुलना में दोगुना तेज है, साथ ही एडवांस HDMI को शामिल किया गया है जो 8K, डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें: भारत में बढ़ेगी iPhone की असेंबलिंग, इस स्कीम के तहत बढ़ रहा है काम

M2 मैक्स मॉडल में 96GB तक की यूनिफाइड मेमोरी के साथ, क्रीऐटर्स इतने बड़े सीन्स पर काम कर सकते हैं कि पीसी लैपटॉप उन्हें चला भी नहीं सकते।

यह एक लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले, कनेक्टिविटी की एक बड़ी सीरीज, एक 1080p फेसटाइम एचडी कैमरा, एक सिक्स-स्पीकर साउन्ड सिस्टम और स्टूडियो-क्वालिटी वाले माइक ऑफर करता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo