CES 2020: Samsung Galaxy Chromebook की कुछ जबरदस्त खूबियाँ

CES 2020: Samsung Galaxy Chromebook की कुछ जबरदस्त खूबियाँ
HIGHLIGHTS

CES 2020: Samsung Galaxy Chromebook में आपको एक 13.4-इंच की 4K AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसमें 10th Gen Intel Silicon और अन्य बहुत कुछ मिल रहा है

इसके अलावा इसम आपको 16GB की LPDDR3 रैम मिल रही है, और इसकी स्टोरेज 1TB है

Samsung Galaxy Chromebook की कीमत 999.99 डॉलर यानी लगभग Rs 71,800 है

सैमसंग ने CES  2020 में एक नए क्रोमबुक का अनावरण किया है। डिवाइस को गैलेक्सी क्रोमबुक कहा जा रहा है और यह एक 2-इन-1 प्रोडक्ट है। यह बिल्ट-इन स्टाइलस के साथ आता है और Google असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है। सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक को 9.9 मिमी मोटाई के साथ सबसे पतला क्रोमबुक कहा है। इसके अलावा, 4K AMOLED डिस्प्ले को सपोर्ट करने वाला यह कंपनी का पहला क्रोमबुक है। डिवाइस का वजन 1.04kg है।

सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक क्रोम ओएस चलाता है और इसमें a13.3 इंच 4K AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले (3840 x 2160 पिक्सल) है। एंबिएंट ईक्यू क्षमताओं के साथ उच्च-विपरीत ग्राफिक्स देने के लिए इसे जल्द ही एचडीआर 400 का समर्थन मिलेगा। यह सुविधा लॉन्च के समय उपलब्ध नहीं होगी, लेकिन वर्ष में बाद में एक सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से पेश की जाएगी। डिवाइस 10वीं पीढ़ी का जनरल इंटेल कोर i5 प्रोसेसर दिया गया है, जिसे इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स के साथ जोड़ा गया है। क्लिक-टू-कॉल और मैसेजिंग ऐप्स भी इसमें आपको मिलते हैं, उपयोगकर्ता सैमसंग स्मार्टफोन पर मौजूद सुविधाओं का उपयोग सीधे गैलेक्सी क्रोमबुक पर चला सकते हैं। अर्थात् सभी गतिविधि कर सकते हैं।

गैलेक्सी क्रोमबुक 16GB LPDDR3 रैम और 1TB SSD तक से लैस है। यह 2 x 2W स्टीरियो स्पीकर, बैकलिट कीबोर्ड और एक बिल्ट-इन पेन से लैस है। आई/ओ फ्रंट पर, गैलेक्सी क्रोमबुक 2 एक्स यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और यूएफएस / माइक्रोएसडी कार्ड रीडर के साथ आता है। यह 49.2Wh की बैटरी पैक करता है।

गैलेक्सी क्रोमबुक दो कैमरों के साथ आता है: एक डिस्प्ले में 1MP और कीबोर्ड डेक पर दूसरा 8MP कैमरा इसमें आपको मिल रहा है। इसमें इंटरनल डिजिटल डुअल एरे माइक्रोफोन + मोनो माइक्रोफोन है।

सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक की कीमत $999.99 (लगभग 71,800 रुपये) है। यह 2020 की पहली तिमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाला है। यह डिवाइस फिएस्टा रेड और मरक्यूरी ग्रे रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo