CES 2020: Lenovo ने पेश किये Thinkpad X1 Fold, E-Ink Cover Display के साथ Thinkbook Plus और अन्य

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 07 Jan 2020
CES 2020: Lenovo ने पेश किये Thinkpad X1 Fold, E-Ink Cover Display के साथ Thinkbook Plus और अन्य

New Vostro 14 5490 Laptop with 10th Generation Intel core process

It has a RAM of 8GB and 2GB GDDR5 graphics memory. Save Rs.17,000 on this deal

Click here to know more

HIGHLIGHTS

लेनोवो ने CES 2020 में कुछ और डिवाइस लॉन्च किये हैं, इनमें एक फोल्डेबल लैपटॉप भी है

इसके अलावा लेनोवो की ओर से थिंकबुक प्लस को एक ई-इंक डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है

यह लेनोवो के नए प्रोडक्ट्स इस साल के अंत तक बाजार में आ सकते हैं

लेनोवो की नई उत्पाद घोषणाओं से हमें इस सीईएस 2020 सीज़न में बारिश हो रही है। रिफ्रेश्ड थिंकपैड्स की एक जोड़ी की घोषणा करने के बाद, इसका पहला ईजीपीयू, और मॉनिटर की एक लंबी सूची, लेनोवो ने पिछले साल से अपने तह थिंकपैड अवधारणा पर स्पॉटलाइट केंद्रित किया है। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता ने एक थिंकबुक लैपटॉप की भी घोषणा की है जिसका शीर्ष कवर ई-इंक टचस्क्रीन डिस्प्ले से लैस है। इसके अलावा, कुछ जोड़े योगा (5जी के साथ), क्रोमबुक के एक जोड़े और एक टैबलेट भी हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में:

THINKPAD X1 FOLD

लेनोवो ने हमें पिछले साल मई में अपने पहले फोल्डेबल लैपटॉप पर एक त्वरित नज़र दी लेकिन यह पहली बार है जब यह स्पेक्स और उपलब्धता के बारे में बात कर रहा है। थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड अनिवार्य रूप से एक सिंगल-स्क्रीन टैबलेट है, जो कि डुअल-स्क्रीन लैपटॉप बनने के लिए आधे में मोड़ता है, जिससे उपयोगकर्ता को दोनों दुनिया का सबसे अच्छा मिल जाता है। एलजी डिस्प्ले से फोल्ड किया गया टचस्क्रीन पैनल 13.3 इंच तिरछे मापता है और डिवाइस की रीढ़ के साथ चलने वाला मल्टी-लिंक काज हल्के फाइबर से बना होता है, जिसमें कार्बन फाइबर भी शामिल है। यह उपकरण लेनोवो के थिंकपैड X1 फोल्ड स्टैंड और ब्लूटूथ मिनी फोल्ड कीबोर्ड द्वारा पूरक है। लेनोवो की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड की बिक्री 2,499 डॉलर (1,80,150 रुपये) के शुरुआती मूल्य के मध्य 2020 में होने की उम्मीद है।

THINKBOOK PLUS

लेनोवो के नवीनतम थिंकबुक मॉडल में टॉप कवर में 10.8 इंच का ई-इंक टचस्क्रीन पैनल शामिल है, जो लेनोवो के अनुसार, आवश्यक सूचनाएं दिखा सकता है, पढ़ने की सामग्री को प्रदर्शित कर सकता है और त्वरित नोटबंदी के लिए टच-सक्षम स्क्रिबल पैड के रूप में कार्य कर सकता है। अंदर की तरफ, एक पारंपरिक 13.3 इंच की फुल एचडी स्क्रीन और एक पूर्ण आकार का कीबोर्ड है। थिंकबुक प्लस इंटेल की 10 वीं जनरल कोर श्रृंखला सीपीयू और इंटेल ऑप्टेन मेमोरी द्वारा संचालित है। यह वैकल्पिक थिंकबुक प्लस स्लीव और थिंकबुक ब्लूटूथ साइलेंट माउस के साथ है। लेनोवो की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, थिंकबुक प्लस की बिक्री इस साल मार्च से शुरू होने की उम्मीद है, जिसकी शुरुआती कीमत 1,199 डॉलर (86,435 रुपये) है।

YOGA 5G

लेनोवो ने अपने पहले 5G- सक्षम लैपटॉप को पिछले साल पहली बार ताइपे में Computex में प्रदर्शित किया था, लेकिन अब यह इसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी जारी कर रहा है। क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8cx 5G कंप्यूट प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित, योग 5G एक परिवर्तनीय लैपटॉप है जो मिलीमीटर वेव फुल-बैंड और सब -6GHz 5G नेटवर्क के लिए समर्थन के साथ है। 1.3 किलोग्राम वजनी, इसमें 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस टचस्क्रीन पैनल है, जिसमें 400 एनआईटी की चमक है। लैपटॉप भी एक IR वेब कैमरा और एक एकीकृत फिंगरप्रिंट रीडर से लैस है। लेनोवो के मुताबिक, इसकी बैटरी 24 घंटे तक चलेगी। योग 5 जी (अमेरिका में फ्लेक्स 5 जी) इस साल के अंत में बिक्री के लिए $ 1,499 (शुरुआती 1,08,065 रुपये) के लिए जाने की उम्मीद है।

YOGA SLIM 7

14-इंच और 15.6-इंच संस्करणों में या तो एक एएमडी राइज़ेन प्रोसेसर या इंटेल 10 वीं जनरल कोर श्रृंखला सीपीयू के साथ उपलब्ध है, लेनोवो के मानक योग लाइन को अब कंपनी के मालिकाना क्यू-कंट्रोल कूलिंग तकनीक और एक ध्यान-संवेदी कार्यक्षमता के साथ अद्यतन किया जाता है जिसे ग्लॉस बाय कहा जाता है। Mirametrix। इसके अलावा, इसकी स्मार्ट डिस्प्ले तकनीक स्क्रीन पर सामग्री को तब प्रदर्शित करती है जब उपयोगकर्ता इसे नहीं देख रहा होता है। योग स्लिम 7 (यूएस में आईडियापैड 14) के कुछ वेरिएंट में अमेज़ॅन एलेक्सा इंटीग्रेशन और एनवीडिया जीफ़ोर्स एमएक्स ग्राफिक्स ग्राफिक्स भी मिलते हैं। नई योग लाइन-अप की बिक्री इस साल अप्रैल से $ 849.99 (शुरुआती 61,575 रुपये) के लिए शुरू होने की उम्मीद है।

IDEAPAD DUET CHROMEBOOK, IDEAPAD FLEX 5 CHROMEBOOK

लेनोवो की नई घोषणाओं में दो क्रोमबुक मॉडल शामिल हैं, जैसे कि आइडियापैड युगल क्रोमबुक और आइडियापैड फ्लेक्स 5 क्रोमबुक। पूर्व 10.1 इंच फुल एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, एक वियोज्य कीबोर्ड और 10 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ हाइब्रिड डिवाइस है। बाद वाला एक परिवर्तनीय लैपटॉप है जिसमें 13 इंच का फुल एचडी आईपीएस टचस्क्रीन पैनल है। यह एक इंटेल 10 वीं जनरल कोर i5 सीपीयू द्वारा संचालित है जिसमें 8GB तक रैम और 128GB ठोस राज्य भंडारण है। मेटल फिनिश के साथ ग्रेफाइट ग्रे में उपलब्ध, यह वाई-फाई 6 और दावा की गई 10 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। दोनों मॉडलों को वर्ष में बाद में बिक्री पर जाने की उम्मीद है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, IdeaPad युगल Chromebook $ 279.99 (20,185 रुपये) और IdeaPad फ्लेक्स 5 Chromebook, $ 359 (25,880 रुपये) में शुरू होने की उम्मीद है।

LENOVO SMART TAB M10 FHD PLUS 2ND GEN, SMART FRAME

लेनोवो की कुछ और घोषणाएं हैं, जैसे कि दूसरी पीढ़ी के स्मार्ट टैब एम 10 एफएचडी प्लस और स्मार्ट फ्रेम। पूर्व एक एंड्रॉइड-संचालित टैबलेट है जिसमें एम्बिएंट मोड के समर्थन के साथ 10.3 इंच का फुल एचडी टचस्क्रीन पैनल है। टैबलेट के लिए एक स्टैंड के रूप में काम करने वाले एक आसान चार्जिंग स्टेशन से लैस, स्मार्ट टैब एम 10 एफएचडी प्लस 2 जनरल को इस साल बाद में $ 189 (13,625 रुपये लगभग) की शुरुआती कीमत पर बिक्री की उम्मीद है। बाद वाला एक बड़ा 21.5 इंच का डिजिटल फोटो फ्रेम है जो एक मालिकाना स्मार्टफोन ऐप की मदद से आपके फोटो एल्बम को स्वचालित रूप से क्यूरेट कर सकता है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, लेनोवो स्मार्ट फ्रेम की इस साल अगस्त से बिक्री 399 डॉलर (28,765 रुपये) के शुरुआती मूल्य पर होने की उम्मीद है।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार