CES 2020: HP Spectre X360 15 कनवर्टिबल और अन्य प्रोडक्ट्स लॉन्च

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया Jan 07 2020
CES 2020: HP Spectre X360 15 कनवर्टिबल और अन्य प्रोडक्ट्स लॉन्च

Get Redmi 8 4GB+64 GB @ RS.7,999

With 12MP+2MP AI Dual camera, 5000mAh battery, fast charging, Fingerprint sensor + AI Face unlock

Click here to know more

HIGHLIGHTS

CES 2020: HP Spectre X360 15 कनवर्टिबल के अलावा 5G सपोर्ट के साथ HP Elite Dragongly और HP Envy 21 AIO को लॉन्च कर दिया गया है

इस इवेंट में कंपनी ने अपने कई अनोखे प्रोडक्ट भी पेश किये हैं, इन सब की जानकारी आपको यहाँ मिलने वाली है

HP ने चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2020 में नए उपकरणों की एक बड़ी लिस्ट की घोषणा की है। इसने HP Spectre x360 15 को रीफ्रेश किया है, जो एक नया 15-इंच परिवर्तनीय है यह 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ आता है। 4K डिस्प्ले के साथ इसमें आपको बढ़िया बैटरी लाइफ मिल रही है। कंपनी ने HP Elite Dragonfly की भी घोषणा की, जिसे कंपनी दुनिया का सबसे हल्का कॉम्पैक्ट बिजनेस कन्वर्टिबल होने का दावा किया जा रहा है। HP Envy 32 ऑल-इन-वन को भी इवेंट में अनावरण किया गया था, जिसे HDR600 को 6000: 1 विपरीत अनुपात के साथ प्रदर्शित करने वाला दुनिया का पहला पीसी कहा जा रहा है। इसके अलावा, कंपनी ने कुछ नए प्रोडक्ट्स की भी घोषणा की गई है।

HP SPECTER X360 15

नया HP स्पेक्टर x360 15, 10 वीं जनरल इंटेल कोर i7 प्रोसेसर के साथ आता है और डिवाइस को 17 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर की जाती है। डिवाइस पर एक NVIDIA GeForce ग्राफिक्स कार्ड भी है और जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इसमें 4K OLED डिस्प्ले के साथ 90 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो पेश करने का दावा किया गया है। डिस्प्ले DCI-P3 है, जिसमें 30 प्रतिशत व्यापक रंग सरगम रेंज है और डिवाइस के चेसिस में गेम-कट और ड्यूल chamfer angular डिजाईन दिया गया है।

लैपटॉप इंटेल वाई-फाई 6 (gig+) के साथ आता है, जिसे वाई-फाई 5 की तुलना में तीन गुना तेज फ़ाइल ट्रांसफर गति प्रदान करने के लिए कहा जाता है। डिवाइस वेब कैमरा के लिए एक समर्पित किल स्विच प्रदान करता है, जिसमें एक आईआर कैमरा, एक समर्पित फीचर है। म्यूट बटन, कीबोर्ड डेक पर फिंगरप्रिंट रीडर, और एक्सप्रेस वीपीएन और लास्टपास के साथ लोड होता है। HP Spectre x360 15 को अमेरिका में HP.com के माध्यम से मार्च में 1,599.99 डॉलर (1.14 लाख रुपये) में उपलब्ध कराया जाना है। भारत के मूल्य निर्धारण या उपलब्धता की घोषणा की जानी बाकी है।

HP ELITE DRAGONFLY

HP Elite Dragonfly को 5G कनेक्टिविटी के साथ दुनिया का पहला व्यवसाय परिवर्तनीय माना जा रहा  है। कंपनी का कहना है कि उसने डिवाइस पर एंटीना प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए एक स्मार्ट सिग्नल तकनीक को एकीकृत किया है। Elite Dragonfly 10 वीं जनरल इंटेल कोर vPro प्रोसेसर द्वारा संचालित है और फुल-एचडी और 4K रिज़ॉल्यूशन से चयन करने के लिए विकल्पों के साथ 13.3 इंच डिस्प्ले से लैस है। 

एचपी एलीट ड्रैगनफ्लाई टाइल के साथ एकीकृत होती है, जो उपयोगकर्ताओं को डिवाइस को गलत या खो जाने की स्थिति में खोजने में मदद कर सकती है। डिवाइस के बारे में जानकारी का एक और उल्लेखनीय टुकड़ा यह है कि इसके यांत्रिक भागों का 82 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बना है। वैकल्पिक टाइल एकीकरण और एचपी श्योर व्यू रिफ्लेक्ट के साथ एचपी एलीट ड्रैगनफ्लाई को यूएस में एचपी.कॉम के माध्यम से फरवरी 2020 तक अलमारियों को हिट करने की उम्मीद है। 5G और 10वीं जेन इंटेल कोर vPro प्रोसेसर के साथ एचपी एलीट ड्रैगनफ्लाई को गर्मियों में बाद में भेज दिया जा सकता है। लैपटॉप के मूल्य निर्धारण के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

HP ENVY 32 ALL-IN-ONE (AIO)

HP ने CES 2020 में एक नए AIO की घोषणा की है। नया डिवाइस 9 वीं जनरल इंटेल कोर i7 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और यह NVIDIA GeForce RTX 2080 ग्राफिक्स से लैस है। डिवाइस पर 32 जीबी डीडीआर 4 मेमोरी का चयन कर सकते हैं, साथ ही 1 टीबी एसएसडी या दोहरे भंडारण विकल्प। HP का कहना है कि ENVY 32 AiO, NVIDIA के RTX स्टूडियो प्रोग्राम का हिस्सा बनने वाला पहला ऑल-इन-वन है। डिवाइस के ऑडियो अनुभव के रूप में, यह फ्रंट-फायरिंग ट्वीटर और सबवूफर स्पीकर से सुसज्जित है जो बैंग एंड ओल्फसेन द्वारा कस्टम ट्यून किए गए हैं। HP Envy 32 AiO अब 1,599.99 डॉलर (1.14 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत पर HP.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

NEW DISPLAYS AND SUSTAINABLE ACCESSORIES

उपरोक्त लैपटॉप और एक एईओ के साथ, एचपी ने कुछ नए सामान और डिस्प्ले की भी घोषणा की है। HP E24d G4 और HP E27d G4 एडवांस्ड डॉकिंग मॉनिटर्स को ऐसे बुद्धिमान डिस्प्ले के रूप में विपणन किया जा रहा है जो एक USB-C से लैस है जो वीडियो, डेटा का ध्यान रखता है और 100W तक की शक्ति देने में सक्षम है।

वहाँ भी HP Renew स्लीव है जो पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग करके बनाया गया है। एचपी द्वारा नवीनीकृत श्रृंखला में एक बैकपैक, टॉपलोड, टोट और स्लिम ब्रीफ भी शामिल है जो जाहिर तौर पर 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग करके बनाया गया है। ये इको-फ्रेंडली बैग ग्रे या नेवी में आते हैं और 14 या 15.6 इंच का लैपटॉप ले जा सकते हैं। HP स्पेक्टर फोलियो बैकपैक और टॉपलोड में वाटर-रेसिस्टेंट वैक्स किए गए कैनवस एक्सटीरियर और इलेक्ट्रॉनिक डेटा रीडिंग डिवाइसेस से क्रेडिट कार्ड्स और पासपोर्ट की जानकारी देने के लिए एक RFID पॉकेट है।

HP E24d G4 एडवांस्ड डॉकिंग मॉनिटर की कीमत $ 349 (Rs 25,000 लगभग) है, जबकि HP E27d G4 एडवांस्ड डॉकिंग मॉनिटर की कीमत $ 479 (34,400 रुपये) है। दोनों डिवाइसों की बिक्री अमेरिका में जनवरी से शुरू होगी। HP Renew आस्तीन की अप्रैल में बिक्री के लिए जाने की उम्मीद है। इसकी सेल  HP.com के माध्यम से $ 59.99 (Rs 4,300) से शुरू होगी। एचपी स्पेक्टर फोलियो बैकपैक और टॉपलोड की कीमत $ 199.99 (14,300 रुपये लगभग) से शुरू है और इसे एचपी डॉट कॉम के माध्यम से फरवरी में उपलब्ध कराया जाएगा। एचपी रिन्यू सीरीज़ की कीमत का खुलासा होना बाकी है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि इसे स्प्रिंग 2020 में उपलब्ध कराया जाएगा।

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार