WhatsApp Status Video लिमिट बढ़ी: अब 15-सेकंड के स्थान पर 30-सेकंड का विडियो अलाउड

WhatsApp Status Video लिमिट बढ़ी: अब 15-सेकंड के स्थान पर 30-सेकंड का विडियो अलाउड
HIGHLIGHTS

दो महीने की अवधि के बाद, सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने लगभग भारत में अपनी 30 सेकंड की व्हाट्सएप्प स्टेटस विडियो को लागू फिर से लागू कर दिया है

एंड्रॉइड के लिए अपडेट किए गए संस्करण 2.20.166 ने पहले ही रोल आउट यह नजर आ रहा है

यह परिवर्तन केवल भारत में लागू किया गया है

2017 में इस फीचर को वापस लाया गया जब व्हाट्सएप ने एक नया स्टेटस फीचर पेश किया था, जिससे उपयोगकर्ता फोटो, वीडियो और जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं जो 24 घंटे के बाद गायब हो जाता है। लॉन्च के समय, व्हाट्सएप ने 90 सेकंड से लेकर तीन मिनट तक का वीडियो आपको यहाँ पोस्ट करने की अनुमति देता था। साथ ही, यदि वीडियो फ़ाइल 16MB से बड़ी है, तो इसे भेजने से पहले वीडियो की लंबाई को ट्रिम करने का विकल्प दिया गया है। बाद में सीमा को घटाकर 30 सेकंड कर दिया गया। हालाँकि अभी कुछ समय पहले तक यह लिमिट मात्र 15 सेकंड ही थी।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट में, यह परिवर्तन केवल भारत में लागू किया गया था, और यह संभवतः सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक को कम करने के लिए एक पहल थी। यह कहा जाना चाहिए कि यह फेक न्यूज़ के लिए ट्रैफिक को कम करने को लेकर एक बड़ा कदम था, हालाँकि इसपर अभी भी विचार किया जा रहा है। 

आज 2.20.166 बीटा अपडेट के साथ, व्हाट्सएप पुरानी 30 सेकंड की सीमा को एक बार फिर से लागु कर रहा है। जब आप इस बीटा में अपडेट करते हैं तो यह अपडेट आपको मिलने वाला है, लेकिन इसे पुराने संस्करणों के लिए भी सर्वर-साइड अपडेट के रूप में जारी किया जा सकता है, और इसके लिए हर उपयोगकर्ता के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है। यदि आप इस सुविधा को शीघ्र प्राप्त करना चाहते हैं तो इसे अपडेट करने की अनुशंसा की गई है।"

हाल ही में, भारत में कई लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफार्मों और अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं ने वीडियो को एचडी से एसडी गुणवत्ता तक कम करना शुरू कर दिया है जब सामग्री ऑनलाइन स्ट्रीम हो रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo