Vodafone idea के इस धांसू Plan में मिलता है सबकुछ अनलिमिटेड, देखें Jio-Airtel क्या देते हैं

Vodafone idea के इस धांसू Plan में मिलता है सबकुछ अनलिमिटेड, देखें Jio-Airtel क्या देते हैं
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने इस महीने की शुरुआत में प्रीपेड टैरिफ की कीमतें बढ़ाई थीं

लेकिन यह सभी कंपनी आपके बजट में आपको कुछ लम्बी अवधि के प्लान्स दे रही हैं

आज हम आपको इन्हीं कुछ प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं

दूरसंचार (Telecom) ऑपरेटरों (Operators) ने इस महीने की शुरुआत में प्रीपेड (Prepaid) उपयोगकर्ताओं के लिए प्रमुख टैरिफ (Tariff) वृद्धि की घोषणा की थी। शीर्ष तीन टेलीकॉम- भारती (Bharati) एयरटेल (Airtel), वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) और रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने टैरिफ (Tariff) में 40% से अधिक की वृद्धि की। संशोधन से पहले, ऑपरेटर (Operator) केवल 299 रुपये की कीमत पर 70-दिन की वैधता (वैलिडिटी) वाले प्लान्स (Plans) प्रदान करते थे। जबकि वे दिन चले गए हैं, उपयोगकर्ता अभी भी एक बजट पर कुछ लंबी (Long) वैधता (वैलिडिटी) वाले प्लान्स (Plans) का लाभ उठा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

उदाहरण के लिए, वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) और रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) क्रमशः 84 दिनों की वैधता (वैलिडिटी)  के साथ 379 रुपये और 329 रुपये वाले लम्बी (Long) अवधि (Term) के प्लान्स (Plans) की पेशकश कर रहे हैं। एयरटेल (Airtel) ऐसी किसी भी प्लान्स (Plans) की पेशकश नहीं कर रहा है और पूर्व अग्रणी ऑपरेटर (Operator) से सबसे अच्छे प्लान्स (Plans) 399 रुपये है जो रिचार्ज (Recharge) की तारीख से 56 दिनों के लिए लाभ के साथ आते हैं। संशोधन के बाद प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans)  की कुल संख्या में भारी कमी आई है, लेकिन ऑपरेटर (Operator) धीरे-धीरे अपने पोर्टफोलियो में नए प्लान्स (Plans) को जोड़ रहे हैं। संशोधन के बाद टेलीकॉम ऑपरेटरों (Operators) से लंबी (Long) वैधता (वैलिडिटी)  वाले प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के बारे में अधिक जानने के लिए हम आपको सभी जानकारी यहाँ ही मुहैया करा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Reliance Jio का लम्बी (Long) अवधि (Term) का प्लान (Plan) 

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने दो प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश किए हैं जिनका उद्देश्य बजट पर लंबी (Long) वैधता (वैलिडिटी)  प्रदान करना है और इनकी कीमत 329 रुपये और 1,299 रुपये है। 329 रुपये का प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) 84 दिनों की वैधता (वैलिडिटी)  के साथ आता है, जबकि 1,299 रुपये वाला प्लान (Plan) 365 दिनों के लिए लाभ प्रदान करता है। लाभ के लिए, रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) से 329 रुपये का प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) असीमित (Unlimited) जियो (Jio)-टू-जियो (Jio) वॉयस (Voice) कॉल (Call), 3,000 गैर-जियो (Jio) मिनट, 1000 एसएमएस (SMS) और कुल 6 GB 4जी (4G) डाटा (Data) के साथ आता है जिसका उपयोग 84 की संपूर्ण वैधता (वैलिडिटी) अवधि (Term) के दौरान किया जा सकता है। दिन। Jio यूजर्स को कंपनी के लोकप्रिय ऐप जैसे JioTV, JioCinema इत्यादि भी मुफ्त में मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

Vodafone का लम्बी (Long) अवधि (Term) वाला प्लान (Plan) 

जब बजट पर लंबी (Long) वैधता (वैलिडिटी)  के साथ प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans) की पेशकश की बात आती है, तो वोडाफोन (Vodafone) सूची में लंबा है। अभी, कंपनी के पास रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का 329 रुपये का सटीक प्लान (Plan) है, जिसकी कीमत 379 रुपये से थोड़ी अधिक है। वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) के 379 रुपये के रिचार्ज (Recharge) में भारत के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call), 2जी/3जी/4जी (4G) के 1000 एसएमएस (SMS) और 6 GB मिलते हैं। 84 दिनों की अवधि (Term) के लिए डाटा (Data) मिलता है। वोडाफोन (Vodafone) यूजर्स को 499 रुपये के वोडाफोन (Vodafone) प्ले ऐप की भी मुफ्त सुविधा मिलती है जो ZEE5 कंटेंट को भी बंडल करता है।

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

Airtel का लम्बी (Long) अवधि (Term) का प्लान (Plan) 

अंत में, हमारे पास भारती (Bharati) एयरटेल (Airtel) है जो सूची में अन्य दो टेलीकॉस्ट की तुलना में सबसे कम प्रभावशाली ऑपरेटर (Operator) है। एयरटेल (Airtel) ने रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) की तरह 329 रुपये या 379 रुपये के किसी भी लम्बी (Long) वैधता (वैलिडिटी)  वाले प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) को पेश नहीं किया। लंबी (Long) वैधता (वैलिडिटी)  वाले एयरटेल (Airtel) के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता (Cheap) प्लान (Plan) 399 रुपये का है; इस प्लान (Plan) के लाभों में 56 दिनों की अवधि (Term) के लिए असीमित (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग, प्रति दिन 1.5GB डाटा (Data) और प्रति दिन 100 एसएमएस (SMS) शामिल हैं। यूजर्स को शॉ एकेडमी, Wynk Music सब्सक्रिप्शन, Airtel Xstream App प्रीमियम मेंबरशिप और FASTag पर 100 रुपये कैशबैक के साथ मुफ्त चार सप्ताह का कोर्स भी उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo