Reliance Jio का नया कारनामा! BSNL-Airtel-Vi सबको पछाड़ दिया, देखें ये नया मुकाम क्या है

Reliance Jio का नया कारनामा! BSNL-Airtel-Vi सबको पछाड़ दिया, देखें ये नया मुकाम क्या है
HIGHLIGHTS

लगातार तीन महीने तक रिलायंस जियो के यूजर्स में गिरावट के बाद अब कंपनी ने फिर से एक बड़ा करनामा कर दिया है

जानकारी के लिए आपको बता देते है कि मार्च 2022 में Reliance Jio ने अपने साथ 1.26 मिलियन ग्राहकों को जोड़कर एक नया ही रिकार्ड कायम कर लिया है

एयरटेल ने अपने साथ 2.25 मिलियन ग्राहकों को जोड़ते हुए, इसकी संख्या 360.03 मिलियन कर ली है

लगातार तीन महीने तक रिलायंस जियो के यूजर्स में गिरावट के बाद अब कंपनी ने फिर से एक बड़ा करनामा कर दिया है, जानकारी के लिए बता देते है कि पिछले तीन महीने के लिए अपने यूजर्स को बड़े पैमाने पर खोने के बाद यानि यूजर्स की संख्या में गिरावट के बाद अब एक बार फिर से Reliance Jio ने अपनी पहले वाली चाल को पकड़ लिया है। जानकारी के लिए आपको बता देते है कि मार्च 2022 में Reliance Jio ने अपने साथ 1.26 मिलियन ग्राहकों को जोड़कर एक नया ही रिकार्ड कायम कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: 120Hz डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 695 के साथ लॉन्च हुआ Motorola Moto G82 5G

भारती एयरटेल ने बनाकर रखा है अपना दबदबा 

भारती एयरटेल ने अपने आप को वहीं पर रखा है, जहां वह चल रही थी। जानकारी के लिए आपको बता देते है कि एयरटेल ने अपने साथ 2.25 मिलियन ग्राहकों को जोड़ते हुए, इसकी संख्या 360.03 मिलियन कर ली है। यानि अब एयरटेल के पास एक बड़ा यूजर बेस है। जबकि वोडाफोन आइडिया के लिए ग्राहकों का घाटा जारी रहा, क्योंकि 2022 की पहली तिमाही के समाप्त होते ही टेल्को ने 2.81 मिलियन ग्राहकों को खो दिए थे। 

JIo On TOP

TRAI की ओर से सामने आई यह जानकारी 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि टॉप दो दूरसंचार कंपनियों द्वारा ग्राहक लाभ के परिणामस्वरूप, कुल वायरलेस यूजर बेस बढ़कर 1142.09 मिलियन ग्राहकों तक पहुंच गया, जो फरवरी 2022 में 114.15 मिलियन था। यह सभी जानकारी बीते कल TRAI की ओर से यानि भारतीय दूरसंचार प्राधिकरण की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट से सामने आई हैं। 

यह भी पढ़ें: इस देश में लॉन्च हुआ Infinix Note 12i, 50MP कैमरा से है लैस

आंकड़ों के मुताबिक, मार्च के अंत तक शहरी क्षेत्रों में वायरलेस सब्सक्रिप्शन 0.95% महीने-दर-महीने घटकर 624.23 मिलियन हो गया, जबकि इसी अवधि के दौरान ग्रामीण यूजर बेस 0.29% बढ़कर 517.86 मिलियन हो गया। आंकड़ों की मानें तो रिलायंस जियो के पास पाई का सबसे बड़ा हिस्सा 35.37% है, जबकि भारती एयरटेल ने 31.55% शेयर के साथ अंतर को थोड़ा कम किया है, और वोडाफोन आइडिया की हिस्सेदारी 22.83% तक फिसल गई है।

JIo On TOP

ट्राई के आंकड़ों से पता चला है कि मार्च में पीक वीएलआर की तारीख में एयरटेल के पास सबसे अधिक सक्रिय ग्राहक (वीएलआर) थे, इसके बाद रिलायंस जियो के साथ 93.8% सक्रिय यूजर थे। 

यह भी पढ़ें: कुल 2999 रुपये में पा सकते हैं Motorola का 108MP कैमरा वाला G60 फोन, जानें ट्रिक

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo