Paytm ने रेल से यात्रा करने वालों की कर दी चांदी, अब पहले करेंगे सफर और बाद में देंगे पैसा

Paytm ने रेल से यात्रा करने वालों की कर दी चांदी, अब पहले करेंगे सफर और बाद में देंगे पैसा
HIGHLIGHTS

पेटीएम (Paytm) यूजर्स के पास अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी (IRCTC)) के जरिए टिकट बुक करते समय 'बाय नाउ, पे लेटर' (Buy Now, Pay Later) (बीएनपीएल) का ऑप्शन होगा

ऐसा भी कह सकते है कि अगर आप Paytm User हैं तो आपके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी सामने आई है

असल में Paytm अपने यूजर्स को पहले सफर करो और उसके बाद पेमेंट करो की सुविधा दे सकता है

पेटीएम (Paytm) यूजर्स के पास अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी (IRCTC)) के जरिए टिकट बुक करते समय 'बाय नाउ, पे लेटर' (Buy Now, Pay Later) (बीएनपीएल) का ऑप्शन होगा। ऐसा भी कह सकते है कि अगर आप Paytm User हैं तो आपके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी सामने आई है। असल में Paytm अपने यूजर्स को पहले सफर करो और उसके बाद पेमेंट करो की सुविधा दे सकता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि पेटीएम (Paytm) पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड ने आईआरसीटीसी (IRCTC) ग्राहकों के लिए पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड (Postpaid) पेश किया है। 

यह भी पढ़ें: इस देश में लॉन्च हुआ Oppo Reno 7 4G, स्नैपड्रैगन 680 प्रॉसेसर और 64MP कैमरा से है लैस

Paytm Users Book Now Pay Later से बनेंगे सशक्त  

कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा, "पेटीएम (Paytm) पेमेंट गेटवे (पेटीएम (Paytm) पीजी) अब अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड (Postpaid) के लॉन्च के साथ उपयोगकर्ताओं को ‘बुक नाउ, पे लेटर (Buyk Now, Pay Later)’ सुविधा देकर सशक्त बना रहा है।"

paytm IRCTC

Paytm Postpaid को कर दिया गया है पेश 

पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड (Postpaid) के जरिए यूजर्स बिना तत्काल भुगतान किए एक बटन के क्लिक पर ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे। आसान शब्दों में कहें तो आपको बिना पैसों के भी टिकट बुकिंग केए सुविधा मिल रही है, यानि अभी इसी समय आप बुकिंग कर सकते हैं लेकिन इसके लिए पैसे आप बाद मीन दे सकते हैं। अब अगर आप Paytm यूजर हैं तो आपको तो यह खबर बाग बाग कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: RRR का हिन्दी वर्जन जल्द तोड़ेगा बाहुबली का लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड

Paytm Postpaid से हो सकते हैं ये सभी काम

रिलीज में कहा गया है, "कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं के बीच बाय नाउ, पे लेटर की पेशकश को तेजी से अपनाया है क्योंकि यह उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है – टिकट बुक करने से लेकर उपयोगिता बिलों का भुगतान और यहां तक कि खरीदारी तक की जा सकती है।"

बाद में कैसे कर सकेंगे भुगतान 

पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड (Postpaid) 30 दिनों तक की अवधि के लिए 60,000 रुपये तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को उनके सभी क्रेडिट-संचालित खर्चों पर नज़र रखने के लिए एक मासिक बिल प्रदान करेगा। उपयोगकर्ता बिलिंग साइकिल के अंत में पूरी राशि का भुगतान कर सकते हैं या सुविधाजनक भुगतान के लिए अपने बिल को ईएमआई में बदल सकते हैं। यह वैसा ही है जैसे एक क्रेडिट कार्ड के साथ होता आया है, यानि आप पहले किसी भी सेवा को इस्तेमाल कर लेते हैं तो उसके बाद आपको उसके लिए कुछ दिनों के भीतर भुगतान करना होता है, या आप अपनी सहूलियत के अनुसार EMI में भी इस राशि को बदल सकते हैं। 

paytm IRCTC

यह भी पढ़ें: मिनटों में जानें पिछले 6 महीने में कहाँ कहाँ इस्तेमाल हुआ आपका Aadhaar Card, ये रही डिटेल्स

Paytm Postpaid को IRCTC Ticket बुकिंग के लिए कैसे इस्तेमाल करें 

  • आईआरसीटीसी (IRCTC) पर जाएं, अपनी जर्नी डिटेल्स को फाइनल करें और पेमेंट सेक्शन में Pay Later का चुनाव करें। 
  • पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड (Postpaid) पर क्लिक करें। 
  • पेटीएम (Paytm) क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें, ओटीपी दर्ज करें और टिकट बुक हो गया है।

 यह भी पढ़ें: अब अलग से खरीदने की जरूरत नहीं, Airtel के इन प्लांस के साथ फ्री में मिलेगा Netflix Subscription, देखें कैसे

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo