Jio Unlimited Data Plan 2022: यहाँ देखें फ्री कॉल और 4G डेटा के साथ आने वाले बेस्ट रिलायंस जियो प्लांस

Jio Unlimited Data Plan 2022: यहाँ देखें फ्री कॉल और 4G डेटा के साथ आने वाले बेस्ट रिलायंस जियो प्लांस
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास उनके सभी यूजर्स के लिए अलग अलग प्रीपेड प्लांस की एक बड़ी लिस्ट है।

जियो के ज्यादातर प्लांस डेली डेटा लिमिट के साथ आते हैं।

हम कुछ Prepaid Plans पर नजर डालने वाले हैं जो 4G वाउचर्स होने के साथ ही आपको अनलिमिटेड डेटा ऑफर करते हैं।

Reliance Jio भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। कंपनी कई प्रीपेड प्लान लेकर आती है जो अपने यूजर्स के लिए कई तरह की सेवाएं प्रदान करते हैं। इनमें से ज्यादातर प्रीपेड प्लान डेली डेटा लिमिट के साथ आते हैं। इसका मतलब है कि किसी को डेली डेटा प्लान को सावधानी से खर्च करने की आवश्यकता है ताकि उनकी डेली डेटा लिमिट समाप्त न हो। एक बार डेली डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद स्पीड काफी कम हो जाती है और इंटरनेट लगभग अनुपयोगी हो जाता है।

इस समस्या को दूर करने के लिए Jio के पास कई अनलिमिटेड डेटा प्लान हैं। हम सभी अपनी डेली डेटा लिमिट को समाप्त करने के इस मुद्दे से गुज़रे हैं और शेष दिन के लिए धीमे इंटरनेट पर निर्भर रहना पड़ता है, इसके बारे में भी अच्छे से जानते हैं। हालांकि कुछ प्रीपेड प्लान हैं जो अनलिमिटेड 4G डेटा या डेली डेटा उपयोग पर कोई सीमा नहीं प्रदान करते हैं। आज यहाँ हम आपको ऐसे ही कुछ प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 Ultra की लाइव तस्वीरों से हुई बड़े कैमरा और लीका ब्रांडिंग की पुष्टि

296 रुपये वाला डेली डेटा प्लान 

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का 296 रुपये का रिचार्ज (Recharge) कंपनी का एकमात्र प्लान (Plan) है जो 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। यह प्लान (Plan) जियो (Jio) के फ्रीडम (Freedom) प्लान (Plan) कैटेगरी में आता है। Jio के इस प्लान (Plan) में 25GB डेटा (Data) मिलता है। खास बात यह है कि इस डेटा (Data) में से आप रोजाना जितना चाहें उतना डेटा (Data) इस्तेमाल कर सकते हैं, या पूरा डेटा (Data) भी एक दिन में ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि प्रति दिन कितना डेटा (Data) खपत किया जा सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह Jio का एकमात्र प्लान (Plan) है जो बिना किसी डेली FUP लिमिट के आता है।

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के 296 रुपये के प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) की सुविधा है। आप किसी भी नेटवर्क पर जितना चाहे उतना कॉल (Call) कर सकते हैं। इस प्लान (Plan) में प्रतिदिन 100 SMS भेजने की सुविधा है साथ ही, यह प्लान (Plan) Jio ऐप (Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और JioCloud) के Free Subscription के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T भारत में इस कीमत में होगा लॉन्च, अब तक मिली है ये जानकारी

Jio Add On Data Vouchers 

Reliance Jio अपने यूजर्स को 4G डेटा पर कुछ वाउचर प्लान दे रहा है जो बिना डेली लिमिट के आते हैं। ये प्लान केवल डेटा के साथ आते हैं। यहाँ देखें आखिर ये कौन से प्लांस हैं। 

181 रुपये वाला प्लान – यह प्लान 30 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है और 30GB 4G डेटा दे रहा है।

241 रुपये वाला प्लान – यह वाउचर 30 दिनों की वैलिडीटी अवधि के लिए 40GB 4G डेटा के साथ आता है।

301 रुपये वाला प्लान – 301 रिचार्ज प्लान में 50GB 4G डेटा मिलता है और इसकी वैलिडीटी अवधि 30 दिनों की होती है।

555 रुपये वाला प्लान – यह प्लान 55 दिनों की अवधि के लिए 55GB 4G डेटा प्रदान करता है। यह प्लान सबसे अधिक फायदेमंद है क्योंकि यह 3 महीने के Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन, JioTV, JioSecurity और Jio Cinema के साथ आता है। 

2878 रुपये वाला प्लान – यह एक लंबी अवधि वाला प्लान है जो 365 दिनों की वैलिडीटी अवधि के लिए 730GB डेटा प्रदान करता है।

2998 रुपये वाला प्लान – 365 दिनों की वैलिडीटी के साथ आने वाला यह Jio का दूसरा  लंबी अवधि का प्लान है। इस प्लान में 912.5GB 4G डेटा मिलता है।

अनलिमिटेड जियो रिचार्ज प्लान आपके वर्क फर्म होम की जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी हैं और 4जी डेटा वाउचर आपको रोजाना कितना डेटा चाहिए, इस बात को भी सुनिश्चित करते हैं। हालांकि अगर आप अपनी डेली डेटा लिमिट को पूरा कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट स्पीड मे गिरावट नजर आने वाली है, जो बेहद ही परेशानी खड़ी करती है, इसलिए ये रिचार्ज प्लान जरूरत के समय आपकी मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 SoC और ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Realme Q5x

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo