रिलायंस जियो का सस्ता रिचार्ज प्लान, डेली 1GB डेटा के साथ सबकुछ फ्री

रिलायंस जियो का सस्ता रिचार्ज प्लान, डेली 1GB डेटा के साथ सबकुछ फ्री
HIGHLIGHTS

Jio के तीन जाने माने रिचार्ज प्लांस में आपको 1GB डेली डेटा मिलता है

Jio के 149 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में डेली 1GB डेटा मिलता है

Jio के पास प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ कई रिचार्ज प्लान हैं

Jio के पास यूजर्स की जरूरतों के अनुरूप तैयार किए गए प्रीपेड प्लान की एक विस्तृत श्रृंखला है। कई प्लान प्रतिदिन 1GB डेटा प्रदान करते हैं, लेकिन ऐसे प्लान भी हैं जो प्रतिदिन 3GB डेटा प्रदान करते हैं। हालांकि, सबसे ज्यादा डिमांड प्रतिदिन 1GB डेटा प्रदान करने वाले प्लांस की है। हम में से कई लोग ऐसे होंगे जो रोजाना 1GB डेटा वाले जियो के प्लान का इस्तेमाल करते हैं। आज हम बात करेंगे जियो के उन सभी प्लान्स के बारे में जो रोजाना 1GB डेटा के साथ आते हैं। आइए जानते है कि आखिर इन Reliance Jio Prepaid Plans की कीमत क्या क्या है और यह कैसे कैसे बेनेफिट आदि आपको प्रदान करते हैं। 

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

जियो का 149 रुपये की कीमत वाला प्लान क्या ऑफर करता है

Jio plan

Jio की ओर से एक 149 रुपये की कीमत वाला प्रीपेड प्लान पेश किया जाता है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं। प्लान की वैलिडिटी 20 दिनों की है, यानी 149 रुपये में Jio अपने ग्राहकों को कुल 20GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान उन लोगों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन कहा जा सकता है, जो कम कीमत में अपने प्लान में अच्छा खासा डेटा और अन्य बेनेफिट चाहते हैं। 

जियो का 179 रुपये की कीमत वाला प्लान क्या ऑफर करता है

Jio के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री एसएमएस का भी प्रावधान है। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है। दूसरे शब्दों में कहें तो 179 रुपये का रिचार्ज कराने पर ग्राहकों को कुल 24GB  डेटा मिलता है। यानि पिछले प्लान के मुकाबले इस प्लान में 20 रुपये ज्यादा देकर आपको 4 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी और 4GB डेटा भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के धांसू रिचार्ज प्लांस जो आते हैं कम कीमत और ज्यादा डेटा के साथ, देखें क्यूँ हैं खास

जियो का 209 रुपये की कीमत वाला प्लान क्या ऑफर करता है

Jio

Jio के 209 रुपये के रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस मिलेंगे। प्लान में ग्राहकों को कुल 28GB डेटा मिलेगा।

Jio ने कहा है कि अगर 179 रुपये और 209 रुपये के प्रीपेड प्लान की डेली डेटा खपत की लिमिट पार हो जाती है, तो इंटरनेट की स्पीड 64Kbps तक कम हो जाएगी। फिलहाल इन 3 प्रीपेड प्लान्स में रोजाना 1GB डेटा मिलता है। अगर आप Jio के अन्य रिचार्ज प्लांस के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें!

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo