Jio का सबसे धमाकेदार Recharge है ये, 200 रुपये के अंदर ऑफर करता 1000GB डेटा, क्या देखा है ऐसा प्लान?

Jio का सबसे धमाकेदार Recharge है ये, 200 रुपये के अंदर ऑफर करता 1000GB डेटा, क्या देखा है ऐसा प्लान?
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ब्रॉडबैंड यूनिट, JioFiber के पास अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ बहुत लोकप्रिय ऑफर हैं, जिनमें बहुत सारा डेटा शामिल हैं।

इसमें अतिरिक्त टॉप-अप सुविधाएं भी हैं जो आपको वास्तव में बहुत अधिक पैसे का भुगतान किए बिना अधिक इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति देती हैं।

इनमें से एक ऑफर यह है कि आप JioFiber पर केवल 250 रुपये में 1,000GB (1TB) डेटा प्राप्त कर सकते हैं।

Reliance Jio की ब्रॉडबैंड यूनिट, JioFiber के पास अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ बहुत लोकप्रिय ऑफर हैं, जिनमें बहुत सारा डेटा शामिल हैं। इसमें अतिरिक्त टॉप-अप सुविधाएं भी हैं जो आपको वास्तव में बहुत अधिक पैसे का भुगतान किए बिना अधिक इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति देती हैं। इनमें से एक ऑफर यह है कि आप JioFiber पर केवल 250 रुपये में 1,000GB (1TB) डेटा प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन इस ऑफर पर 1TB डेटा के बारे में आपको कुछ बातें जाननी जरुरी हैं, आइये जानते है कि आखिर आपको किस चीज़ का ध्यान रखना जरुरी है। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

किस Jio Plan में मिलता है 1TB (1000GB Data)

JioFiber उपयोगकर्ताओं को केवल 199 रुपये में 1TB डेटा प्रदान किया जा रहा है, हालाँकि यह टैक्स के अलावा है, इसका मतलब है कि आपको इस कीमत पर अलग से टैक्स भी देना होगा। यह 1TB डेटा केवल सात दिनों के लिए उपयोग के लिए उपलब्ध है। इस पर यूजर्स को FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) डेटा लेने के बाद 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। FUP क्रॉस होने के बाद स्पीड कम होकर 1Mbps  हो जाती है। इस प्लान के साथ फ्री वॉयस कॉलिंग ऑफर भी है जो सात दिनों के लिए मान्य है। सभी टैक्स को जोड़कर, आपको इस ऑफ़र के लिए लगभग 234.82 रुपये का भुगतान करना होगा। 

इसे भी पढ़ें: Vi (Vodafone Idea) ने जियो को मात देने के लिए चली गजब की चाल, अब 2GB नहीं डेली मिलेगा 4GB डेली डेटा

अब यहाँ महत्वपूर्ण बात यह है कि यह 1TB डेटा ऑफ़र एक "डेटा सैशे" (Data Sachet) है। एक JioFiber उपयोगकर्ता के रूप में, आप इसे तब खरीद सकते हैं जब आप JioFiber की अन्य प्लान्स द्वारा पेश किए गए सभी FUP डेटा का उपयोग कर लें। हालाँकि, JioFiber अपने लगभग सभी प्लान्स के साथ सभी उपयोगकर्ताओं को 3.3TB डेटा प्रदान करता है, इसलिए यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि आप सामान्य उपयोग के तहत इसे समाप्त कर लेंगे। यह स्पष्ट करने के लिए, भले ही आप पूरे दिन ऑनलाइन हों और रात में नेटफ्लिक्स या प्राइम वीडियो स्ट्रीम करें, इसके लिए 3.3TB डेटा पर्याप्त से अधिक है। 

इसे भी पढ़ें: अगर आप Airtel यूजर हैं तो पा सकते हैं Rs 4 लाख का लाभ¸जानें क्या है स्कीम

कैसे और किनको मिलेगा ये ऑफर

अगर आपके घर में ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं जो अत्यधिक इंटरनेट का उपयोग करते हैं, तो संभव है कि आप FUP सीमा तक पहुंच गए हों और इसलिए आपको कुछ अतिरिक्त डेटा की आवश्यकता हो। यह 1TB ऑफ़र महीने के अंत के लिए भी एक बढ़िया टॉप-अप है जब आप अपनी सदस्यता को नवीनीकृत करने के करीब हैं लेकिन अपनी FUP सीमा को पार कर चुके हैं। यह एक टीबी डेटा सैशे किसी भी JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान के शीर्ष पर लागू किया जा सकता है। साथ ही, यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि यदि आपके पास उस सात दिन की अवधि के अंत में कोई अप्रयुक्त डेटा है, जब यह 1TB डेटा सैशे समाप्त हो जाता है, तो वह ख़त्म हो जाएगा। आप इसे अगले महीने के डेटा प्लान में नहीं जोड़ सकते। 

इसे भी पढ़ें: इसे कहते हैं धाकड़ प्लान! 600GB बिना लिमिट डेटा, 365 दिन की वैलिडिटी, ये हैं BSNL का धांसू प्लान

एयरटेल या बीएसएनएल जैसे अन्य इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) के पास अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ऐसा कोई प्लान अभी तक नहीं लाये हैं। इसलिए यदि आप इन कनेक्शनों पर अपनी FUP सीमा को पार करते हैं, तो आपको टॉप-अप पाउच नहीं मिल सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर किया एयरटेल और Vi पर हमला, बिना किसी डेटा लिमिट के लाया 5 नए प्लान, देखें कीमत

हालाँकि इसके अलावा JioFiber के पास अन्य कई प्लान्स भी हैं, जो वह पेश करता है. यदि आप स्विच करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो आप उनकी किसी एक ट्रायल प्लान पर ले सकते हैं। ऑफर में दो रिलायंस जियोफाइबर ट्रायल प्लान्स हैं, एक 1,500 रुपये में आता है है और दूसरा 2,500 रुपये में आपको मिल सकता है। दोनों प्लान 150 एमबीपीएस की स्पीड देते हैं। 2,500 रुपये वाले प्लान में आपको कुछ ओटीटी लाभ मिलते हैं, हालाँकि 1,500 रुपये वाले प्लान में ऐसा कुछ भी ऑफर नहीं किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ये हैं 100 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले सबसे शानदार रिचार्ज प्लान

नोट: रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo