धांसू हैं ये Recharge Plan, एक बार लेने के बाद सालों रिचार्ज से मुक्ति, पड़ते हैं बेहद सस्ते

धांसू हैं ये Recharge Plan, एक बार लेने के बाद सालों रिचार्ज से मुक्ति, पड़ते हैं बेहद सस्ते
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अपने एक नए Jio Phone प्लान (Plan) को मात्र 749 रुपये की कीमत में लॉन्च कर दिया है

इस रिलायंस जियो (Jio) प्लान (Plan) के साथ 336 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है

आइये जानते हैं कि आखिर रिलायंस जियो (Jio)फोन के इस प्रीपेड प्लान (Plan) में आपको अन्य क्या क्या मिल रहा है

अभी हाल ही यानी इस साल की शुरुआत फरवरी में Jio की ओर से Jio Phone 2021 ऑफर्स की घोषणा की गई थी, इस ऑफर के तहत JioPhone Device के साथ कंपनी 2 साल का रिचार्ज भी ऑफर कर रही थी। अगर हम इन ऑफर्स की बात करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी ने अपने इन प्लान्स को यानी Jiophone रिचार्ज प्लान्स को क्रमश: 1499 रुपये के अलावा 1999 रुपये में लॉन्च किया था। इन दोनों ही प्लान्स में आपको क्रमश” 12 महीने यानी एक साल और 2 साल की वैलिडिटी मिल रही है। हालाँकि अब कंपनी ने अपने एक 749 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान (Plan) को भी उसी समय लॉन्च किया था, अब इस प्लान (Plan) में आपको 2GB डेली डेटा मिल रहा था, हालाँकि अब इस प्लान (Plan) में 24GB डेटा को 336 दिनों के लिए जोड़ा गया है। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

क्या मिलता है 749 रुपये में आने वाले JioPhone Plan में 

749 रुपये की कीमत में आने वाले इस प्लान (Plan) में आपको 2GB हाई-स्पीड डेटा हर महीने मिलने वाला है, इसके अलावा अगर आप इस डेटा को पूरा खर्च कर लेते हैं तो आपको स्पीड 64Kbps रह जाने वाली है। हालाँकि इसके अलावा आपको 50 SMS भी इस प्लान (Plan) में हर 28 दिन के हिसाब से मिलते हैं। इतना ही नहीं जियो (Jio) के इस प्लान (Plan) में आपको जियो (Jio) एप्स का एक्सेस और अनलिमिटेड कॉल्स का एक्सेस भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

Jio ने एक नए प्लान को किया है अभी हाल ही में लॉन्च

Reliance Jio ने Jio फोन यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है। नए Jio की कीमत 75 रुपये है, रिचार्ज प्लान वर्तमान में टेलीकॉम दिग्गज द्वारा पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान है। रिलायंस जियो की ओर से इस प्लान में काफी कुछ ऑफर किया जा रहा है, अभी हाल ही में नए रिचार्ज प्लान की घोषणा की गई थी। हालाँकि इस प्लान के लॉन्च से पहले कंपनी ने अपने दो प्लान को जो वेबसाइट और ऐप पर लिस्टेड थे, हटा दिया है, इन प्लान्स की कीमत 39 रुपये और 69 रुपये है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह दोनों ही प्लान पर अब वेबसाइट या MyGio ऐप पर लिस्टेड नहीं हैं। 

यह भी पढ़ें: जियो धमाका प्लान्स: डेली डेटा लिमिट नहीं… रोजाना जितना डेटा चाहिए उतना इस्तेमाल करें..!

क्या मिलता है Jio Phone के 75 रुपये में आने वाले प्लान में

इन प्लान्स को अब बंद कर दिया जाएगा और नए प्लान को 75 रुपये वाले प्लान को को अब पेश किया गया है। नए प्लान 75 रुपये की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान है जो 28 दिनों के लिए वैलिड है। इसमें रोजाना 50 एसएमएस भी मिलते हैं। और यूजर्स Jio Apps जैसे JioTV JioCinema JioNews JioSecurity और JioCloud को भी एक्सेस कर सकते हैं। इस प्लान के तहत यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। और 200MB बूस्टर के साथ प्रति माह 3GB 4G डेटा प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: Jio Dhamaka Offer: Jio के इस कड़क प्लान के साथ Jio Phone मिल रहा है फ्री में और 2 साल की वैलिडिटी

Jio Phone

Jio ने हाल ही में एक नए ऑफर की घोषणा की है जो उन जियोफोन यूजर्स पर लागू होता है जिन्हें सभी प्लान्स पर डबल बेनिफिट्स मिलते हैं। टेल्को ने कहा कि जियोफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा रिचार्ज किए गए प्रत्येक जियोफोन प्लान के लिए, उनका लक्ष्य समान मूल्य का अतिरिक्त रिचार्ज प्लान मुफ्त में प्राप्त करने के लिए "किफायत में वृद्धि" करना है। यह ऑफर 39 रुपये, 69 रुपये, 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये की कीमत वाले 6 प्रीपेड प्लान के लिए उपलब्ध है।  

यह भी पढ़ें: Rs 50 से भी कम में ये Prepaid Plan आते हैं बेस्ट ऑफर्स के साथ; एयरटेल, वोडाफोन और जियो के सस्ते प्लांस

Reliance jio ने अपने सस्ते प्रीपेड प्लान्स (Low Cost Prepaid Plans) से टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा रखा है। जियो अपने ग्राहकों के लिए कुछ बेहतरीन प्लान पेश कर रहा है जो कि जियोफोन यूजर्स के लिए बिल्कुल बेहतरीन है। यह प्लान यूजर्स को बार-बार फोन रीचार्ज करने की समस्या से बचाते हैं। आज हम आपको JioPhone के 1499 रुपये और 1999 रुपये वाले फीचर फोन प्लान के फायदों के बारे में बताएंगे। 

यह भी पढ़ें: Airtel ने लॉन्च किया शानदार प्लान, 15GB डेटा और OTT सब्सक्रिप्शन महज 119 रुपये में, Jio की बज गई बैंड

जियोफोन 1499 रुपये वाले प्लान के लाभ

Jio नए जियोफोन ग्राहकों को एक साल के लिए 1,499 रुपये में असीमित सेवा प्रदान करता है। जियो सब्सक्राइबर्स को 1,499 रुपये में हर महीने अनलिमिटेड कॉल और 2GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। यानी एक साल के लिए रिचार्ज से मुक्ति। इसके अलावा अगर कंपनी 1,499 रुपये का प्लान लेती है तो जियो फोन पर फ्री में ऑफर किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: बस कुछ घंटों में Realme लॉन्च करेगा अपने 5 नए डिवाइस, दो Phones, एक tablet के साथ पेश करेगा दो नए डिवाइस

जियो का 749 रुपये वाला प्लान भी है। ग्राहकों को 749 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें JioPhone ग्राहकों को 1 साल के लिए सभी बेनिफिट्स अनलिमिटेड मिलेंगे। जियो फोन के ग्राहक 749 रुपये में 1 साल की अनलिमिटेड कॉलिंग और 2GB डेटा प्रति माह का लाभ उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: DSLR को भी पीछे छोड़ेगा Samsung का 576MP कैमरा, किस साल तक ला सकती है कंपनी इसे?

जियोफोन 1999 रुपये वाले प्लान के लाभ

ग्राहकों को JioPhone सिर्फ Rs 1999 में कंपनी की ओर से दिया जा रहा है, इसके साथ उन्हें 24 महीने यानी 2 साल तक अनलिमिटेड सर्विस भी मिलेगी। उस ऑफर में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड डेटा (प्रति माह 2GB हाई-स्पीड डेटा) शामिल है। कंपनी का दावा है कि एक बार प्लान को रिचार्ज करने के बाद ग्राहकों को 2 साल तक रिचार्ज नहीं करना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: Jio ने एक बार फिर किया सबको धड़ल्ले से पीछे, BSNL ने हासिल किये सबसे ज्यादा ब्रॉडबैंड ग्राहक, देखें पूरी जानकारी

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo