Jio का जबरदस्त प्लान! Hotstar, Netflix और Amazon Prime Video सब फ्री, कीमत जानकार नहीं होगा यकीन

Jio का जबरदस्त प्लान! Hotstar, Netflix और Amazon Prime Video सब फ्री, कीमत जानकार नहीं होगा यकीन
HIGHLIGHTS

Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel तीन टेलीकॉम कंपनियां हैं जो पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) को 500 रुपये से कम में पेश करती हैं।

एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया अपने 499 रुपये के पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) पर समान लाभ प्रदान करते हैं।

हालांकि इन दोनों कंपनियों के अलावा के अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) का प्लान (Plan) सिर्फ 399 रुपये में उपलब्ध है।

Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel तीन टेलीकॉम कंपनियां हैं जो पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) को 500 रुपये से कम में पेश करती हैं। एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया अपने 499 रुपये के पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) पर समान लाभ प्रदान करते हैं, हालांकि इन दोनों कंपनियों के अलावा के अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) का प्लान (Plan) सिर्फ 399 रुपये में उपलब्ध है।

यहां हम इन तीनों पोस्टपेड (Postpaid) प्लान्स की तुलना करने जा रहे हैं। अब यहाँ आप जान सकते है कि आखिर कौन सा प्लान (Plan) आपके लिए बेस्ट रहने वाला है। अगर आपको कोई अन्य प्लान (Plan) पसंद आता है और आप उस नेटवर्क पर नहीं हैं तो आप आसानी से उस नेटवर्क पर भी स्विच कर सकते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर अपने सबसे कम कीमत वाले पॉस्टपेड (Postpaid) प्लांस में Airtel-Vi-Reliance Jio आपको क्या ऑफर करती हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में Tecno Pova 3 के लॉन्च की तारीख हुई लीक, 7,000mAh बैटरी के साथ आएगा फोन

Telecom Huge Recharge Plans

Jio का 399 रुपये वाला प्लान 

Reliance Jio का यह प्लान (Plan) Airtel और Vodafone Idea के प्लान (Plan) के मुकाबले 399 रुपये की कीमत में आने वाला सस्ता पॉस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) है, जो दूसरी कंपनियों से बेशक 100 रुपये कम कीमत में आता है लेकिन इसके लाभ बेहद ही बढ़िया हैं। इस प्लान (Plan) के साथ आपको एक महीने यानि बिल साइकिल के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और 75GB डेटा के साथ प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलेगी। खास बात यह है कि Amazon Prime, Disney+ Hotstar और Jio ऐप्स के सब्सक्रिप्शन के अलावा नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है। अब Airtel और Vi के प्लांस के मुकाबले यहाँ आपको कौन सा प्लान (Plan) ज्यादा बढ़िया लग रहा है, जो आपको ढ़ेरों बेनेफिट देता है, आप खुद ही तय कर सकते हैं। 

Telecom Huge Recharge Plans

Airtel का 499 रुपये वाला प्लान

एयरटेल (Airtel) 499 रुपये प्रति माह के प्लान (Plan) के साथ आपको 75GB डेटा ऑफर करता है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रतिदिन 100 SMS  भी मिलते हैं, जिन्हें आप किसी भी नेटवर्क पर इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही, 1 साल के लिए Amazon Prime और Disney+ Hotstar के साथ विंक म्यूजिक, फ्री हेलोट्यून्स और एयरटेल (Airtel) सिक्योर जैसे सब्सक्रिप्शन उपलब्ध हैं। कुलमिलाकर यह प्लान (Plan) कम कीमत में आपको ऑफर्स का एक पिटारा देता है, जिसके साथ आपका एक महीना आराम से निकलता है। 

यह भी पढ़ें: Oppo A57 4G को जल्द भारत में किया जाएगा लॉन्च, कीमत के बारे में मिली ये जानकारी

Telecom Huge Recharge Plans

Vi यानि Vodafone Idea का 499 रुपये वाला प्लान

Vodafone-idea का प्लान (Plan) लगभग Airtel जैसा ही है। इसमें प्रति माह 75GB डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा है। Amazon Prime और Disney+ Hotstar का एक्सेस एक साल के लिए इसके अलावा Hangama 2 Music (6 महीने) और Vi मूवी और टीवी सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध हैं। 

यह भी पढ़ें: सस्ता हुआ Vivo का बजट फोन, नई कीमत देखकर खुशी से झूम उठेंगे

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo