आईओएस 16.2 यूजर्स को अनजाने में आपातकालीन एसओएस एक्टिवेशन्स की रिपोर्ट करने देगा

आईओएस 16.2 यूजर्स को अनजाने में आपातकालीन एसओएस एक्टिवेशन्स की रिपोर्ट करने देगा
HIGHLIGHTS

एप्पल का आईओएस 16.2 बीटा अब आपातकालीन एसओएस मोड को रद्द करते समय उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया मांगता है

9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल का आईओएस 16.2 बीटा अब आपातकालीन एसओएस मोड को रद्द करते समय उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया मांगता है

टेक दिग्गज एप्पल ने डेवलपर्स के लिए पहला आईओएस 16.2 बीटा, अगला आईओएस अपडेट जारी किया है, जो उपयोगकर्ताओं को कंपनी को एक रिपोर्ट भेजने की अनुमति देगा जब आपातकालीन एसओएस अनजाने में चालू हो गया हो।

9टु5मैक की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल का आईओएस 16.2 बीटा अब आपातकालीन एसओएस मोड को रद्द करते समय उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया मांगता है। एक सूचना प्रकट होती है जो फीडबेक असिस्टेंट को खोलती है ताकि एप्पल उसके बारे में डेटा प्राप्त कर सके।

यह भी पढ़ें: 200MP प्राइमरी लेंस के साथ Xiaomi लॉन्च करने वाला है Redmi Note 12 सीरीज़, जानिए हर एक डीटेल

मैसेज में लिखा 'क्या आपने जानबूझकर अपने आईफोन पर आपातकालीन एसओएस ट्रिगर किया है?'

ios 16

एप्पल ने एक नए फीचर्स पेश किए जो पिछले महीने की 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' रिपोर्ट के जवाब में आपातकालीन एसओएस को रद्द करने के बाद प्रतिक्रिया भेजते हैं, जिसमें बताया गया है कि क्रैश डिटेक्शन ने गलती से आपातकालीन सेवाओं को कॉल किया था जब आईफोन और एप्पल वॉच उपयोगकर्ता रोलर कोस्टर की सवारी कर रहे थे।

हालांकि, रिपोर्ट को बाद में यह स्पष्ट करने के लिए अपडेट किया गया था कि उपयोगकर्ता वास्तव में डिवाइस के बटन दबाकर आपातकालीन एसओएस को गलती से ट्रिगर कर रहे थे।

आपातकालीन एसओएस एक ऐसा फीचर है जिसे आईओएस उपकरणों में वर्षो पहले पेश किया गया था जो उपयोगकर्ताओं को कुछ सेकंड के लिए केवल आईफोन के बटन दबाकर आपातकालीन सेवाओं को तुरंत कॉल करने देता है।

यह भी पढ़ें: अब अमेजन एलेक्सा से लाइव क्रिकेट कमेंट्री के लिए पूछें, स्कोर जानें

आईफोन 14 के साथ, आपातकालीन एसओएस को क्रैश डिटेक्शन के साथ जोड़ा गया है, जो कार दुर्घटनाओं का पता लगाने और स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के लिए आईफोन के सेंसर का उपयोग करता है।

इसके अलावा, आईओएस 16.2 नया फ्रीफॉर्म ऐप पेश करता है, जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ एक सहयोगी कैनवास पर लिखने और आकर्षित करने की अनुमति देता है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo