अब अमेजन एलेक्सा से लाइव क्रिकेट कमेंट्री के लिए पूछें, स्कोर जानें

अब अमेजन एलेक्सा से लाइव क्रिकेट कमेंट्री के लिए पूछें, स्कोर जानें
HIGHLIGHTS

उपयोगकर्ता डिवाइस से हाल के मैच की जानकारी जैसे शेड्यूल, स्कोर, टीम शीट और खिलाड़ी के आंकड़ों के बारे में पूछ सकते हैं

उपयोगकर्ताओं को ट्यून करने के लिए बस 'एलेक्सा, लाइव क्रिकेट कमेंट्री शुरू करें' कहना होगा

यह कौशल विभिन्न उपकरणों पर मुफ्त में उपलब्ध है, जिसमें इको स्मार्ट स्पीकर, फायर टीवी, एलेक्सा मोबाइल ऐप और अमेजन शॉपिंग ऐप (एंड्रॉइड) शामिल हैं

टी20 वल्र्ड कप 2022 के रोमांच के बीच अमेजन ने बुधवार को घोषणा की है कि लोग अब वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा से आधिकारिक लाइव क्रिकेट कमेंट्री और स्कोर प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता डिवाइस से हाल के मैच की जानकारी जैसे शेड्यूल, स्कोर, टीम शीट और खिलाड़ी के आंकड़ों के बारे में पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10T के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट ला रहा है Jio 5G सपोर्ट

यह कौशल विभिन्न उपकरणों पर मुफ्त में उपलब्ध है, जिसमें इको स्मार्ट स्पीकर, फायर टीवी, एलेक्सा मोबाइल ऐप और अमेजन शॉपिंग ऐप (एंड्रॉइड) शामिल हैं।

उपयोगकर्ताओं को ट्यून करने के लिए बस 'एलेक्सा, लाइव क्रिकेट कमेंट्री शुरू करें' कहना होगा।

इसके अतिरिक्त, इसका उपयोग मैचों के लिए रिमाइंडर सेट करने और पसंदीदा टीम के फिक्स्चर का ट्रैक रखने के लिए किया जा सकता है।

alexa

कंपनी ने कहा कि एलेक्सा पिछले मैचों की जानकारी का उपयोग मौजूदा चल रहे मैचों का विश्लेषण करने के लिए अपेक्षित विजेता, पारी के स्कोर और बहुत कुछ बताने के लिए कर सकती है।

कंपनी ने हाल ही में कहा था कि अमेजन एलेक्सा को हिंदी भाषा में रिक्वेस्ट करने की संख्या में पिछले एक साल में 52 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: 200MP प्राइमरी लेंस के साथ Xiaomi लॉन्च करने वाला है Redmi Note 12 सीरीज़, जानिए हर एक डीटेल

भारत में ग्राहकों ने संगीत, सूचना, क्रिकेट स्कोर, स्मार्ट होम कंट्रोल, अलार्म/रिमाइंडर आदि सेट करने के लिए हिंदी और हिंग्लिश में अमेजन एलेक्सा वॉयस सेवा के साथ एक दिन में लाखों बार बातचीत की।

इससे पहले, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इस साल स्मार्ट घरेलू उपकरणों का वैश्विक स्थापित आधार दो अरब उपकरणों से अधिक हो गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्ट स्पीकर्स की 2021 में सबसे अधिक वैश्विक शिपमेंट 195 मिलियन थी, इसके बाद लाइटिंग, प्लग/स्विच और कनेक्टेड हेल्थ डिवाइस थे।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo