India Lockdown for 21 Days: Flipkart ने बंद की अपनी सेवाएं

India Lockdown for 21 Days: Flipkart ने बंद की अपनी सेवाएं
HIGHLIGHTS

फ्लिपकार्ट का यह सस्पेंशन अस्थायी होगा और ई-रिटेलर "जल्द से जल्द" परिचालन शुरू करने की उम्मीद कर रहा है

हालाँकि इस समय Flipkart की आधारिक वेबसाइट पर एक मैसेज नजर आ रहा है, जिसके अनुसार Flipkart की सभी सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है

Flipkart ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सभी सेवाओं को बंद कर दिया है क्योंकि भारत कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन की परिस्थिति में आ पहुंचा है, कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए और अगले चरण में इसे जाने से रोकने के लिए सरकार की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है, और भारत को पूरी तरह से 21 दिनों के लिए बंद कर दिया है। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपनी वेबसाइट और ऐप पर उल्लेख किया है कि यह अस्थायी रूप से सेवाओं को निलंबित यानी बंद कर रहा है। 

सेवाओं द्वारा, कंपनी का अर्थ है कि सामानों की ऑनलाइन खरीद और बिक्री करना, और उन्हें आपके घर तक डिलीवर करना पूरी तरह से Flipkart की ओर से बंद कर दिया गया है। बाकी सेवाएं जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग, बिल भुगतान और ऑनलाइन मोबाइल गेम अभी भी चल रहे हैं और फ्लिपकार्ट ऐप से इसे एक्सेस किया जा सकता है। हालाँकि वेबसाइट पर जो मैसेज नजर आ रहा है, उसके अलावा यहाँ आपको कुछ भी नजर नहीं आने वाला है।

फ्लिपकार्ट की अपनी मूल सेवा को निलंबित करने का निर्णय प्रतिद्वंद्वी अमेजन इंडिया द्वारा घोषणा करने के तुरंत बाद लागू किया है, इसके अलावा Flipkart  केवल आगे बढ़ने वाले आवश्यक उत्पादों के लिए ही आदेश स्वीकार करेगा।

जबकि फ्लिपकार्ट ने आश्वासन दिया है कि यह सेवा को जल्द से जल्द फिर से शुरू करेगा, यह काफी संभावना है कि 24 मार्च को सरकार द्वारा घोषित ताजा 21-दिवसीय लॉकडाउन समाप्त होने तक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्वीकार या आदेश नहीं देगा। इस बीच, प्रतिद्वंद्वी अमेज़न इंडिया अपनी सेवाओं की पेशकश जारी रखेगा, लेकिन COVID-19 संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए लॉकडाउन में लोगों को केवल आवश्यक उत्पादों की प्राथमिकता देगा।

अब तक, फ्लिपकार्ट पर सभी उत्पादों की स्थिति "आउट ऑफ स्टॉक" के रूप में सूचीबद्ध है, लेकिन कुछ सेवाएं अभी भी सक्रिय हैं। फ्लिपकार्ट वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपने फोन, पानी, बिजली, ब्रॉडबैंड आदि बिलों का भुगतान करने की अनुमति दे रहा है। फ्लिपकार्ट वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म भी ऊपर और चल रहा है, जिससे उपयोगकर्ता मूवी और टीवी शो देख सकते हैं, जबकि वे आत्म-अलगाव और सामाजिक दूरी का अभ्यास करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo