इन आसान से स्टेप्स को अपनाकर आप अपने फोन को बना सकते हैं सुपरफ़ास्ट

इन आसान से स्टेप्स को अपनाकर आप अपने फोन को बना सकते हैं सुपरफ़ास्ट
HIGHLIGHTS

इन तरीकों को अपना कर आप अपने फोन की इन्टरनेट स्पीड बढ़ा सकते हैं।

आज के समय में हम छोटे से बड़े सभी कामों के लिए इन्टरनेट का सहरा लेता हैं और ज़्यादातर अपने एंड्राइड फोंस में ही इन्टरनेट इस्तेमाल करते हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि 3G या 4G नेटवर्क होने के बाद भी इन्टरनेट की स्पीड इतनी धीमी होती है कि एक वेब पेज को खुलने में ही काफी समय लग जाता है। 

अगर हर रोज़ ही हम ऐसी समस्या का सामना करना पड़े तो हम अपनी ओर से कुछ तरीके अपना कर अपने फोन की स्पीड को बढ़ा सकते हैं। 

नीचे लिखे इन टिप्स को अपना कर आप अपने फ़ोन की स्पीड को बढ़ा सकते हैं।

अपने फोन में क्लीन मास्टर और DU स्पीड बूस्टर ऐप डाउनलोड करें। क्लीन मास्टर आपके फोन में मौजूद जंक फाइल्स को क्लीन करेगा और आपके इन्टरनेट की स्पीड को बढ़ाएगा। इसके अलावा DU स्पीड बूस्टर आपके फोन की रैम को साफ़ करेगा और जो ऐप्स ज़रूरी नहीं हैं उन्हें चलने से रोकेगा।

अगर आपने अपने फ़ोन को किसी एक मॉड पर ही सिलेक्ट किया हुआ है तो उसे ऑटो मॉड पर सेट करें। इसके लिए अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर मोबाइल नेटवर्क सेटिंग में जाएँ यहाँ ऑटो मॉड सिलेक्ट करें। इसके बाद फोन को स्विच ऑफ कर के ऑन करें।

इन्टरनेट ब्राउज़िंग के लिए ओपेरा मिनी, UC ब्राउज़र और गूगल क्रोम जैसे ऐप्स का इस्तेमाल करें। ये ब्राउज़र तेज़ स्पीड वाले ब्राउज़र्स हैं। इनके इस्तेमाल से आपको कोई भी ब्राउज़िंग करने में आसानी रहेगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo