इस कारण से आपके 5G Phone में नहीं चल रहा है Jio 5G Internet, अभी चेंज करें ये सेटिंग

इस कारण से आपके 5G Phone में नहीं चल रहा है Jio 5G Internet, अभी चेंज करें ये सेटिंग
HIGHLIGHTS

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने दशहरे से देश में ट्रू-5जी सर्विस की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी थी।

इसे पांच प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी से शुरू किया गया है।

आपको Jio का वेलकम ऑफर प्राप्त करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में MyJio ऐप इंस्टॉल करना होगा।

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने दशहरे से देश में ट्रू-5जी सर्विस की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी थी। इसे पांच प्रमुख शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी से शुरू किया गया है। इसके अलावा, कंपनी का कहना है कि वह साल के अंत तक देश के अन्य शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने वाली है। कंपनी वर्तमान में केवल Jio 5G Invite के आधार पर ही इस सेवा को अपने यूजर्स को दे रही है। इसके तहत मौजूदा रिलायंस जियो यूजर्स को इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए एक न्योता भेजा जा रहा है, हालांकि यह सभी यूजर्स को नहीं भेजा जा रहा है। इसका मतलब है कि सभी Reliance Jio यूजर्स इस सेवा का इस समय इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है, इस सेवा का इस्तेमाल केवल वही लोग कर रहे हैं जो इस इन्वाइट को प्राप्त कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Moto X40 लॉन्च से पहले दिखाई दिया TENNA पर, मिलेगा इतना स्टोरेज…

इसके अलावा ऐसे Jio यूजर्स जिनके पास 5G स्मार्टफोन है, उनके क्षेत्र में नेटवर्क उपलब्ध होने पर 5G के लिए इन्वाइट भेजा जाने वाला है। हालांकि, सभी 5G स्मार्टफोन यूजर्स को इनवाइट नहीं मिलेगा। Jio 5G इन्वाइट प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन मॉडल और चालू Jio प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान सहित कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। यदि आप एक Jio ग्राहक हैं और आप इन शहरों में रहते हैं और आपके पास 5G स्मार्टफोन है, लेकिन आपके फ़ोन को 5G नेटवर्क नहीं मिल रहा है, तो यहाँ आपको अपने फ़ोन में Jio 5G कनेक्टिविटी प्राप्त करने के लिए आवश्यक चीज़ें दी गई हैं।

Jio 5G how to enable in your Phone

सभी 5G स्मार्टफोन उपलब्ध Jio 5G नेटवर्क का उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं। Jio ने मोबाइल निर्माताओं से कहा है कि वे जल्द से जल्द 5G के लिए सपोर्ट जारी करें, ताकि हर कोई 5G नेटवर्क से जुड़ सके। यानी कुछ स्मार्टफोन यूजर्स जियो 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं कर सकते, भले ही उनके पास 5जी स्मार्टफोन हो। इस स्मार्टफोन को धीरे-धीरे 5G अपडेट मिल रहा है।

कैसे उठा सकते हैं Jio 5G का फायदा

यदि आप उपरोक्त सभी मानदंडों को पूरा करते हैं, लेकिन फिर भी आपके फोन को 5G नेटवर्क नहीं मिल रहा है, तो आपको Jio का वेलकम ऑफर प्राप्त करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में MyJio ऐप इंस्टॉल करना होगा। अब ऐप को ओपन करें और ऐप में लॉग इन करें। अब अगर आप दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी शहरों से हैं तो आपको होम स्क्रीन पर 'Jio वेलकम ऑफर' लिखा हुआ दिखाई देगा। अगर ये विकल्प दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो पेज को रीफ़्रेश करें। इस ऑफर पर क्लिक करने के बाद आप जियो की 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे और आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: iQOO 11 को मिला 3C सर्टिफिकेशन, जल्द लॉन्च के हैं संकेत

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo