#रेवहैक – डिजिटल समानता के लिए भारतीय भाषा-आधारित भारत का प्रथम हैकाथॉन

#रेवहैक – डिजिटल समानता के लिए भारतीय भाषा-आधारित भारत का प्रथम हैकाथॉन
HIGHLIGHTS

रेवरी लैंग्वेज टेक्नोलॉजीज़, जो समग्र इंडिक भाषा के स्थानीयकरण में अग्रणी है और उपयोगकर्ताओं को जोड़े रखती है तथा #रेवहैक जो भारत का प्रथम भारतीय भाषा पर आधारित हैकाथॉन है, जिसमें सह-मेजबान नैसकॉम होगा

शनिवार, जनवरी 18 को, 200 से अधिक प्रतिभागी "भारतीय इंटरनेट पर भाषा की समानता" हेतु समाधान बनाने के लिए संघर्ष करेंगे

रेवरी लैंग्वेज टेक्नोलॉजीज़, जो समग्र इंडिक भाषा के स्थानीयकरण में अग्रणी है और उपयोगकर्ताओं को जोड़े रखती है तथा #रेवहैक जो भारत का प्रथम भारतीय भाषा पर आधारित हैकाथॉन है जिसमें सह-मेजबान नैसकॉम होगा। शनिवार, जनवरी 18 को, 200 से अधिक प्रतिभागी "भारतीय इंटरनेट पर भाषा की समानता" हेतु समाधान बनाने के लिए संघर्ष करेंगे।  

रेवहैक ने विशेषज्ञों और उत्साहशीलों की भागीदारी की माँग की है, जिनका उद्देश्य इंडिक भाषा के भारतीयों के लिए बहुभाषी तकनीकी समाधान बनाना है। डिजिटल भारतीय भाषा के क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को हल करने के लिए इस विषय पर आधारित एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया गया है जिसमें प्रतिभागी प्रौद्योगिकी का उपयोग कर एक फंक्शनल प्रोटोटाइप बनाएंगे और डिलीवर करेंगे ताकि इंडिक भाषा कंटेंट के निर्माण और स्थानीयकरण की समस्याओं को हल किया जा सके। प्रतिभागियों के पास रेवरी के लैंग्वेज़ ए.पी.आई – स्पीच-टू-टेक्स्ट, टेक्स्ट-टू-स्पीच, और तंत्रिका मशीन अनुवाद का एक्सेस होगा।

यूज केसेस पर आधारित ए.पी.आई 

भारत में साक्षरता की दर 69.1% और इंटरनेट पर केवल .01% के इंडिक कंटेंट उपयोग के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि 2021 तक भारत में भाषा के डिजिटल उपयोगकर्ता 536 मिलियन होंगे, फिर भी "इंटरनेट पर भाषा की समानता" प्राप्त करने के लिए एक लंबा सफ़र तय करना है।

#रेवहैक के पहले संस्करण के साथ हम इसके लिए तत्पर हैं कि प्रेरणादायक कोडर्स, डेवलपर्स और छात्र समुदाय इंडिक भाषा प्रौद्योगिकी-आधारित नवीन समाधान प्रदान कर सके ताकि इंटरनेट सभी के लिए वास्तव में सुलभ हो सके। हमारे क्षेत्रीय भाषा के उपयोगकर्ता ब्राउज़िंग से आगे बढ़ सकते हैं और भारत और 500 मिलियन उपयोगकर्ताओं की क्षमता को महसूस कर सकता है।”, रेवरी लैंग्वेज टेक्नोलॉजीज़ के सी.ई.ओ और सह-संस्थापक अरविंद पाणी कहते हैं। फेसबुक और लिंक्डइन पर रेवहैक समुदाय में शामिल हों।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo