Google Play Store अब आपको नहीं बताएगा कि Apps कब अपडेट हुए

Google Play Store अब आपको नहीं बताएगा कि Apps कब अपडेट हुए
HIGHLIGHTS

Reddit पर कई थ्रेड्स के पोस्ट्स भी बताते हैं कि, एप्लिकेशन के ऑटोमैटिक रूप से अपडेट होने के बाद भी आपको गूगल प्ले स्टोर की ओर से कोई सूचना नहीं दी जा रही है

यह शुरू में माना जाता है, कि यह एक बग हो सकता है। अपडेट किए गए ऐप्स के लिए पुष्टिकरण सूचनाओं की कमी, कंपनी के इंजीनियरों द्वारा यह एक जरुरी परिवर्तन है, जिसका उद्देश्य प्ले स्टोर से अधिसूचना स्पैम को कम करना है, ऐसा ही कुछ Google प्रवक्ता ने पुष्टि की है

एंड्रॉइड पुलिस के कुछ लोगों ने, Google Play Store के कुछ अजीब व्यवहार को देखा है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन्हें गूगल प्ले स्टोर पर कुछ अजीब दिख रहा है। Reddit पर कई थ्रेड्स के पोस्ट्स भी बताते हैं कि,  एप्लिकेशन के ऑटोमैटिक रूप से अपडेट होने के बाद भी आपको गूगल प्ले स्टोर की ओर से कोई सूचना नहीं दी जा रही है।

यह शुरू में माना जाता है, कि यह एक बग हो सकता है। अपडेट किए गए ऐप्स के लिए पुष्टिकरण सूचनाओं की कमी, कंपनी के इंजीनियरों द्वारा यह एक जरुरी परिवर्तन है, जिसका उद्देश्य प्ले स्टोर से अधिसूचना स्पैम को कम करना है, ऐसा ही कुछ Google प्रवक्ता ने पुष्टि की है।

हालाँकि, ऐसा होने पर हर बार आपके फ़ोन को पिंग करने से थोड़ा कष्ट भी हो सकता है, लेकिन यह जानकर अच्छा लगता है कि कौन से ऐप अपने आप अपडेट हो गए हैं। ऐसा लगता है कि Google यहां सावधानी बरत रहा है और उसने निर्णय लिया है कि हर बार किसी ऐप को अपडेट करने वाले उपयोगकर्ताओं को बताना शायद बहुत उपयोगी नहीं है। अर्थात् आपको हर बार किसी एप्प के अपडेशन की जानकारी दी जाए यह गूगल की ओर से सही नहीं माना जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको गूगल प्ले स्टोर की ओर से एप्प अपडेशन की कोई जानकारी नहीं दी जाने वाली है।

Google Play Store, वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होने पर ऐप अपडेट करने या कैप्ड कनेक्शन पर ऐप अपडेट डाउनलोड करने से पहले अनुमति मांगने के बीच उपयोगकर्ताओं के लिए एक विकल्प प्रदान करता है। और पुष्टि करते समय, एक ऐप पहले से ही अपडेट होने के बाद, शायद दूर जा रहा है, Google संभवतः इन सूचनाओं को हटाने के लिए नहीं जा रहा है जो उपयोगकर्ता की अनुमति मांगने से पहले ऐप अपडेट को डाउनलोड करने से पहले उन जैसे उपयोगकर्ताओं के डाटा प्लान को प्रभावित कर सकता है या उनकी क्षमता में बाधा डाल सकता है। 

हालाँकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट किया है कि उन्होंने बाद के प्रकार के नोटिफिकेशन प्राप्त करना बंद कर दिया है और उपलब्ध होने पर उन्हें ऐप अपडेट के बारे में सूचित नहीं किया जा रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo