UPI Autopay: सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेमेंट के लिए Google Play लाया नया फीचर, देखें कैसे करता है काम

UPI Autopay: सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेमेंट के लिए Google Play लाया नया फीचर, देखें कैसे करता है काम
HIGHLIGHTS

Google Play अपने यूजर्स को एक नया ही तोहफा दिया है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Google Play की ओर से UPI Autopay को पेश कर दिया गया है।

यह फीचर सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेमेंट को बेहद ही आसान बना देता है।

ऑटोपे सुविधा यूपीआई 2.0 का हिस्सा है और आप इसे किसी भी यूपीआई ऐप पर Activate कर सकते हैं।

Google Play अपने यूजर्स को एक नया ही तोहफा दिया है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Google Play की ओर से UPI Autopay को पेश कर दिया गया है। यह फीचर सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेमेंट को बेहद ही आसान बना देता है। ऑटोपे सुविधा यूपीआई 2.0 का हिस्सा है और आप इसे किसी भी यूपीआई ऐप पर Activate कर सकते हैं। हालांकि आपको उन ही ऐप्स का चुनाव करना होगा जो इसे सपोर्ट करते हैं। इससे आपको विभिन्न ऐप्स और सेवाओं के लिए सब्सक्रिप्शन बेस्ड पेमेंट करने में आसानी होने वाली है। इस फीचर से आपका काम आसान होने वाला है, यानि आप बड़ी ही आसानी से इस काम को कर सकते हैं। अब ज्यादा देर न करते हुए आइए जानते है कि आखिर यह फीचर कैसे काम करता है। 

Google Play UPI Autopay: कैसे करें इस्तेमाल?

जब आप किसी ऐप या सेवा के लिए किसी Subscription Plan को चुनते हैं, तो आपको 'यूपीआई से पेमेंट' का ऑप्शन मिलना चाहिए, इस ऑप्शन का चुनाव करें। 

इसके बाद, आपको या तो रीडायरेक्ट किया जाएगा या आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले यूपीआई ऐप को मैन्युअल रूप से आपको ही ओपन करना होगा, इसके अलावा यहाँ आपको इस लेनदेन के लिए कन्सेन्ट देना होगा। 

आपको बस इतना ही नहीं करना है, असल में, ऑटोपे सुविधा को Google Play सेवाओं में शामिल कर लिया गया है, इसलिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है।

इसलिए, अब आपके खाते में पर्याप्त धनराशि हो या न हो आपको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जो भी डेट का चुनाव आप करते हैं, उस डेट को आपके यूपीआई-लिंक्ड बैंक खाते इसे सेवा के लिए पेमेंट ऑटो-डेबिट हो जाने वाला है।  हालांकि, आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि आप कभी भी Google Play से Subscription को बंद भी कर सकते हैं। यूपीआई ऑटोपे को भीम, गूगल पे, पेटीएम, फोनपे और अन्य ऐप्स के यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo