Amazon Fire Stick के बाद Flipkart ने भी लॉन्च की अपनी MarQ TurboStream Stick, कीमत जानकार रह जायेंगे हैरान

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 16 Dec 2019
HIGHLIGHTS
  • Flipkart की ओर से Amazon Fire Stick को टक्कर देने के लिए Flipkart MarQ TurboStream Stick को लॉन्च कर दिया है

  • यह फ्लिप्कार्ट के प्राइवेट ब्रांड MarQ की ओर से लॉन्च किया गया है

  • इस स्टिक को भारत में Rs 3,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है, और इसे एंड्राइड 9.0 TV OS पर लॉन्च किया गया है

Amazon Fire Stick के बाद Flipkart ने भी लॉन्च की अपनी MarQ TurboStream Stick, कीमत जानकार रह जायेंगे हैरान
Amazon Fire Stick के बाद Flipkart ने भी लॉन्च की अपनी MarQ TurboStream Stick, कीमत जानकार रह जायेंगे हैरान

अपने MarQ TurboStream Stick के साथ ही Flipkart ने अब Amazon Fire Stick को टक्कर देने के लिए स्ट्रीमिंग डिवाइसेज सेगमेंट में भी अपने कदम रख लिए हैं। जैसे जैसे हम देख रहे हैं कि भारत में OTT स्ट्रीमिंग डिवाइस की पहुँच बढ़ रही है, इस समय मात्र Amazon Fire Stick ही सबकी पसंदीदा बनी हुई है। हालाँकि इसका कारण इसकी अफोर्डेबल कीमत है। लेकिन अब Flipkart के द्वारा भी इस बाजार में कदम रखने के बाद एक नया प्रतिद्वंदी अमेज़न को मिल गया है। हालाँकि इसके अलावा अन्य ब्रांड्स भी इस ओर अपने कदम बढ़ा रहे हैं। 

अभी हाल ही में ऐसा भी कह सकते हैं कि सितम्बर महीने में टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की ओर से उसका एयरटेल Xstream Stick लॉन्च किया गया है। अब बाजार में इसे भी टक्कर देने एक नया डिवाइस आ गया है, जिसका नाम MarQ TurboStream Stick है। इसे Flipkart की ओर से Rs 3,499 की कीमत में लॉन्च किया गया है, हालाँकि अगर हम Amazon Fire Stick की बात करें तो इसे इस समय भारतीय बाजार में Rs 3,999 में सेल किया जा सकता है। एक बात यहाँ देखने वाली यह है कि आपको MarQ TurboStream Stick में 4K सपोर्ट नहीं मिल रही है। जो इसकी एक बड़ी कमी कही जा सकती है।

फ्लिपकार्ट धीरे-धीरे अमेज़न इंडिया के साथ युद्ध के मैदान में उतर रहा है; इससे पहले, ई-कॉमर्स दिग्गज ने अमेज़न प्राइम वीडियो पर वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा शुरू की थी। और अब, उसने एक स्ट्रीमिंग डोंगल की घोषणा की है जो इसे Amazon Fire Stick के साथ हेड-ऑन करता है। अमेज़न फायर स्टिक की कीमत 3,999 रुपये है और फ्लिपकार्ट ने कीमत 500 रुपये से कम कर दी है। अमेज़न फायर टीवी स्टिक 4K का प्रीमियम संस्करण भी है जो 5,999 रुपये में उपलब्ध है। 

TurboStream Stick को Flipkart के निजी ब्रांड MarQ द्वारा लॉन्च किया गया है। अन्य स्ट्रीमिंग डोंगल के समान, TurboStream Stick एंड्रॉइड टीवी 9.0 ओएस के साथ आया है और यह एक नार्मल टीवी को स्मार्ट टीवी में परिवर्तित करता है। अन्य एंड्रॉइड स्ट्रीमिंग डिवाइसों की तरह, TurboStream Stick भी Google Play Store के साथ पहले से लोड होती है, जिससे उपयोगकर्ता 5000 से अधिक ऐप और गेम मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। 

इसके अलावा, स्टिक में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, हॉटस्टार और अन्य लोकप्रिय ओटीटी ऐप भी हैं। वॉयस-इनेबल्ड रिमोट ने YouTube और नेटफ्लिक्स की त्वरित लॉन्च कुंजी समर्पित की है। इस बारे में जानकारी न रखने वाले लोगों के लिए, अगर स्मार्ट टीवी या डोंगल नेटफ्लिक्स के साथ आता है, तो ब्रांड के लिए रिमोट पर समर्पित नेटफ्लिक्स बटन को शामिल करना अनिवार्य है। और यह फ्लिपकार्ट MarQ TurboStream स्टिक आपको देखने को मिलने वाला है।

वाया:

logo
Digit Hindi

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status