Facebook लाया नया सेफ्टी फीचर, जानिये क्या है नया

Facebook लाया नया सेफ्टी फीचर, जानिये क्या है नया
HIGHLIGHTS

फेसबुक की ओर से भारत में एक नई सुरक्षा सुविधा शुरू की है जिससे आप अपनी प्रोफ़ाइल लॉक कर सकते हैं

फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और अधिक सुरक्षित रखने के लिए लगातार अतिरिक्त तरीकों की तलाश कर रहे हैं

आपकी प्रोफ़ाइल को लॉक करने की क्षमता भारत में लोगों, विशेषकर महिलाओं के लिए डिज़ाइन की गई विशेषता है, जो अपने फेसबुक अनुभव पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं

फेसबुक की ओर से भारत में एक नई सुरक्षा सुविधा शुरू की है जिससे आप अपनी प्रोफ़ाइल लॉक कर सकते हैं। हम अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और अधिक सुरक्षित रखने के लिए लगातार अतिरिक्त तरीकों की तलाश कर रहे हैं। आपकी प्रोफ़ाइल को लॉक करने की क्षमता भारत में लोगों, विशेषकर महिलाओं के लिए डिज़ाइन की गई विशेषता है, जो अपने फेसबुक अनुभव पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं।

फेसबुक इंडिया के पब्लिक पॉलिसी निदेशक, Ankhi Das कहते हैं, “हम लोगों को खुद को व्यक्त करने के लिए एक सुरक्षित मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत में लोगों को, विशेषकर महिलाओं को, ऑनलाइन प्रोफाइल की सुरक्षा के बारे में हम गहराई से जानते हैं। आज, हम एक नई सुविधा की घोषणा कर रहे हैं, जो एक आसान कदम में, लोगों को बहुत अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा, उनकी गोपनीयता सुनिश्चित करेगा और उन्हें सुरक्षित और ऑनलाइन सुरक्षित रखेगा।"

Your posting experience when your profile is locked

अपनी प्रोफ़ाइल को लॉक करने से आप एक आसान चरण में अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल में कई मौजूदा गोपनीयता सेटिंग्स और कई नई सुविधाओं को लागू कर सकते हैं। जब आप अपना प्रोफ़ाइल लॉक करते हैं, तो गैर-मित्र नहीं कर सकते:

  • ज़ूम इन करें, साझा करें या अपने फुल साइज़ प्रोफ़ाइल चित्र को डाउनलोड करें और फ़ोटो को कवर करें
  • अपनी समयरेखा पर फ़ोटो और पोस्ट देखें (ऐतिहासिक और नया दोनों)
  • आपके प्रोफ़ाइल पेज पर एक इंडिकेटर जोड़ा जाता है ताकि आपको याद दिलाया जा सके कि आपकी प्रोफ़ाइल बंद है।

रंजना कुमारी, निदेशक, सेंटर फॉर सोशल रिसर्च कहती हैं कि, “हमने अक्सर युवा लड़कियों से सुना है कि वे अपने बारे में ऑनलाइन साझा करने में हिचकिचाते हैं और किसी को अपनी जानकारी का दुरुपयोग करने के विचार से डराते हैं। मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि फेसबुक उनकी चिंताओं और निर्माण उत्पादों के बारे में जानने का प्रयास कर रहा है जो उन्हें वह अनुभव दे सकता है जो वे चाहते हैं। यह नया सुरक्षा फीचर महिलाओं, विशेष रूप से युवा लड़कियों को खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने का मौका देगा।”

कैसे टर्न ऑन करें ये नया फेसबुक फीचर

  • अपने नाम के अंदर दिए गए मोर पर क्लिक करें
  • अब लॉक प्रोफाइल पर टैप करें
  • फिर से लॉक योर प्रोफाइल पर क्लिक करें, और कन्फर्म करें 

Steps to locking your facebook profile

Steps to unlocking your facebook profile

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo