Coronavirus: Aarogya Setu ने लॉन्च किया Mitr, अब Covid-19 पर फ्री ऑनलाइन कंसल्टेशन

Coronavirus: Aarogya Setu ने लॉन्च किया Mitr, अब Covid-19 पर फ्री ऑनलाइन कंसल्टेशन
HIGHLIGHTS

Aarogya Setu Mitr App ने Tata Bridgital health, Connectsense Telehealth, StepOne, Swasth Foundation के साथ साझेदारी की है

जिसके बाद ही कोरोनावायरस पर आपको फ्री ऑनलाइन कंसल्टेशन मिलता है

सोमवार को लोकेशन बेस्ड कोरोनावायरस ट्रैकिंग एप्प यानी Aarogya Setu App ने एक नई पहल की है और इस पहल के तहत Mitr को लॉन्च किया गया है, आपको बता देते है कि इसके माध्यम से आपको ऑनलाइन फ्री कोरोनावायरस कंसल्टेशन मिलता है। Aarogya Setu Mitr App ने Tata Bridgital health, Connectsense Telehealth, StepOne, Swasth Foundation के साथ साझेदारी की है, जिसके बाद ही कोरोनावायरस पर आपको फ्री ऑनलाइन कंसल्टेशन मिलता है।

इसके अलावा आपको यह भी बता देते है कि Aarogya Setu Mitr App के माध्यम से यूजर्स को डोरस्टेप लैब टेस्ट्स को बुक करने की सुविधा भी मिलती है। हालाँकि इतना ही नहीं आप इसके माध्यम से ऑनलाइन दवाइयां भी ऑर्डर कर सकते हैं। हालाँकि अभी के लिए टेलीमेडिसिन की यह सेवा मात्र हिंदी और इंग्लिश में ही उपलब्ध है। 

अगर हम वेबसाइट की मानें तो आपको बता देते है कि यह पहल प्रिंसिपल साइंटिफिक टू द PM और NITI Aayog की देखरेख में चल रही है। इसके अलावा इसमें कई आर्गेनाईजेशन इंडस्ट्री कोलिशन और स्टार्ट-अप की हेल्प भी इसमें ली जा रही है। 

Aarogya Setu Mitr App के माध्यम से मुख्य सेवाओं की अगर बात करें तो यह फ्री टेलीकंसल्टेंट्स हैं जो मरीजों को दी जा रही हैं। हालाँकि यह मात्र उन्हीं के लिए है जिन्हें या जिनमें Covid-19 के लक्षण मिल रहे हैं, इसके अलावा इसके माध्यम से अन्य सुविधायें भी आपको मिल रही हैं जैसे होम कलेक्शन सैंपल, और आपके घर पर ही मेडिसिन की डिलीवरी आदि भी इसमें आती है। 

अगर हम लैब की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इन लैब में 1mg, Dr Lal Pathlabs, Metropolis, SRL Diagnostics और Thyrocare आदि शामिल हैं, आपको यह भी बता देते हैं कि 1mg, netmeds, PharmEasy और MedLife आदि ऑनलाइन मेडिसिन डिलीवरी के लिए उपलब्ध हैं। 

Aarogya Setu कोरोनावायरस ट्रैकिंग ऐप आपको यह जानने की अनुमति देता है कि क्या आप एक कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति की निकटता में हैं। यह आपके स्मार्टफोन के ब्लूटूथ और लोकेशन का उपयोग यह पता लगाने के लिए करता है कि आपको वायरस होने का खतरा है या नहीं। इसके अलावा, आरोग्य सेतु आपको COVID-19 को पकड़ने के लिए 'कम', 'मध्यम', या 'उच्च' जोखिम में है या नहीं, यह जानने के लिए आपको स्व-मूल्यांकन परीक्षण करने की अनुमति देता है। इस तरह, आप एक डॉक्टर से परामर्श कर सकते हैं यदि आपको कुछ गड़बड़ लगता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo