यूज़र्स का निजी डाटा हमेशा रहेगा सुरक्षित: Apple

यूज़र्स का निजी डाटा हमेशा रहेगा सुरक्षित: Apple
HIGHLIGHTS

एप्पल ने यूज़र की निजी जानकारी से किया इनकार

CES 2020 में दिया बयान

FBI ने के जांच में मांगी थी मदद

आईफोन निर्माता Apple ने कहा है कि वह अपने आइफोन यूजर्स की निजी जानकारी के साथ किसी भी कीमत का समझौता नहीं करेगा। कम्पनी ने CES 2020 के दौरान अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (FBI) मामलें में यह बयान दिया है। FBI ने के जांच में मदद मांगते हुए कम्पनी से दो आईफोन अनलॉक करने की मांग की थी जिसे कम्पनी ने इनकार कर दिया था।

Apple की ग्लोबल सुरक्षा निदेशक Jane Horvath ने सुरक्षा से जुड़े सत्र में कहा कि किसी को भी इन्क्रिप्शन का एक्सेस देकर हम सुरक्षा से समझौता नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि FBI ने एक पत्र के ज़रिए दो iPhone को अनलॉक करने की मदद मांगी थी। FBI का मानना है कि इनसे पिछले साल दिसम्बर में फ्लोरिडा हुई गोलीबारी से जुड़ी जानकारी हाथ लग सकती है। याद दिला दें कि इस घटना में तीन लोगों ने अपनी जान गवाई थी। कम्पनी इन फोंस का इन्क्रिप्शन तोड़ने को राज़ी नहीं हुई।

इससे पहले भी Apple FBI की आईफोन अनलॉक करने की सिफारिश को ठुकरा चुका है। 2016 में हुई गोलीबारी के बाद Federal Bureau of Investigation ने कम्पनी से एक आईफोन खोलने की मदद मांगी थी। Jane Horvath ने कहा कि फोन में हमारी बहुत ज़रूरी और निजी जानकारियां होती हैं। इन सूचनाओं के चोरी हो जाने से बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे यूज़र्स की निजी जानकारी किसी भी कीमत पर कोई हासिल न कर पाए।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo