Airtel vs Vi vs Jio Rs 199 Plan: इस कीमत में आपके लिए किस कंपनी का प्लान रहेगा बेस्ट, देखें

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 15 Nov 2022 10:15 IST
HIGHLIGHTS
  • Airtel ने हाल ही में अपना 199 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है।

  • यह प्लान यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है, यानि यूजर्स को एक नया प्लान मिल गया है, जो कम कीमत में आने के साथ ही 30 दिनों की वैलिडिटी भी ऑफर करता है।

  • हालांकि Vodafone Idea पहले से ही 199 रुपये का प्लान अपने यूजर्स को दे रही है।

Airtel vs Vi vs Jio Rs 199 Plan: इस कीमत में आपके लिए किस कंपनी का प्लान रहेगा बेस्ट, देखें
Airtel vs Vi Rs 199 Plan: इस कीमत में आपके लिए किस कंपनी का प्लान रहेगा बेस्ट, देखें

Airtel ने हाल ही में अपना 199 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है, यानि यूजर्स को एक नया प्लान मिल गया है, जो कम कीमत में आने के साथ ही 30 दिनों की वैलिडिटी भी ऑफर करता है। हालांकि Vodafone Idea पहले से ही 199 रुपये का प्लान अपने यूजर्स को दे रही है। इतना ही नहीं, Jio के पास भी 199 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है। आज हम आपको इन तीनों ही कंपनियों के 199 रुपये की कीमत में आने वाले प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं। आइए एक नजर डालते हैं Vi, Airtel और Jio के 199 रुपये वाले प्लान्स में आपको क्या मिलता है। 

वीआई के 199 रुपये के प्लान के फायदे

Vodafone Idea ग्राहकों को 18 दिनों की वैलिडिटी और 1GB डेली डेटा के साथ 199 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। इस प्लान के अन्य लाभों की बात करें तो आपको बता देते है कि वीआई उपयोगकर्ताओं को वीआई मूवीज और टीवी का भी एक्सेस मिलता है। FUP डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 64 Kbps तक कम हो जाएगी। इस प्लान के साथ यूजर्स के लिए उपलब्ध कुल हाई-स्पीड डेटा 18GB है।

Airtel VS Vi rs 199 plan

एयरटेल के 199 रुपये के नए प्लान के फायदे

यह प्रीपेड प्लान पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में 30 दिनों के लिए कुल 3GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 1MB डेटा के लिए 50 पैसे के हिसाब से आपको देने होंगे। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 30 दिनों के लिए 300 SMS भी मिलते हैं। प्लान में उपलब्ध अतिरिक्त लाभों में उपयोगकर्ताओं को विंक म्यूजिक का मुफ्त एक्सेस, मुफ्त हैलोट्यून्स शामिल हैं।

दरअसल एयरटेल का प्लान ग्राहकों को वीआई के समान कीमत वाले प्लान में कम डेटा लेकिन ज्यादा वैलिडिटी ऑफर करता है। वीआई का प्लान 18 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जबकि एयरटेल का प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी प्रदान करता है। 

जियो का 199 रुपये वाला प्लान और इसके फायदे

बात करें Rs 199 में आने वाले जियो (Jio Recharge) रिचार्ज की तो इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा मिलता है और इस प्लान की वैधता 23 दिन है। प्लान के अंदर आप कुल 34.5GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग (Unlimited) और हर रोज़ 100SMS का भी लाभ मिल रहा है। इसके अलावा, जियो यूजर्स साथ ही जियो ऐप्स (Jio Apps) का फ्री सब्स्क्रिप्शन पा सकते हैं।  

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

airtel vs vi vs jio 199 rs plan

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें