भारत में किसानों और SMEs के लिए फाइनेंसियल प्रोडक्ट्स को विकसित करेंगे एयरटेल पेमेंट्स बैंक और मास्टरकार्ड

भारत में किसानों और SMEs के लिए फाइनेंसियल प्रोडक्ट्स को विकसित करेंगे एयरटेल पेमेंट्स बैंक और मास्टरकार्ड
HIGHLIGHTS

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (एपीबीएल), भारत के पहले पेमेंट्स बैंक और मास्टरकार्ड के बीच साझेदारी हुई है

जो वैश्विक भुगतान उद्योग में अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनी है

इसके साझेदारी के तहत किसानों, छोटे और मध्यम उद्यमों और खुदरा ग्राहकों सहित अंडरबैंक स्पेक्ट्रम में ग्राहकों के लिए अनुकूलित उत्पाद खानपान विकसित किया जा सकता है

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (एपीबीएल), भारत के पहले पेमेंट्स बैंक और मास्टरकार्ड के बीच साझेदारी हुई है, जो वैश्विक भुगतान उद्योग में अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनी है, इसके साझेदारी के तहत किसानों, छोटे और मध्यम उद्यमों और खुदरा ग्राहकों सहित अंडरबैंक स्पेक्ट्रम में ग्राहकों के लिए अनुकूलित उत्पाद खानपान विकसित किया जा सकता है।

प्रत्येक भारतीय के लिए डिजिटल इंडिया और बैंकिंग के सरकार के दृष्टिकोण के हिस्से के रूप में, दोनों संस्थाएं देश में औपचारिक बैंकिंग और डिजिटल भुगतान को अपनाने की दिशा में काम कर रही हैं। सहयोग अंतिम वित्तीय और उसके बड़े ग्राहक आधार तक पहुँचने के लिए उन्नत वित्तीय समाधान और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मजबूत वितरण नेटवर्क को विकसित करने में मास्टरकार्ड के वैश्विक और स्थानीय अनुभव को एक साथ लाएगा।

इस साझेदारी का उद्देश्य एक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का निर्माण करना है जो किसानों को उन्नत कृषि तकनीकों और बाज़ार के कनेक्शन के बारे में ज्ञान प्रदान करता है, साथ ही साथ उन्हें सीधे अपने एयरटेल पेमेंट्स बैंक खाते में भुगतान प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के 500,000 बैंकिंग बिंदुओं के साथ संयुक्त, प्लेटफ़ॉर्म पड़ोस बैंकिंग, आय स्थिरता और आय में वृद्धि के साथ किसानों को प्रदान करते हैं। यह एक कैशलेस अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

दोनों साझेदार देश भर के लाखों छोटे व्यवसायों के लिए अनुकूलित समाधान बनाने के लिए भी एक साथ काम करेंगे। ये समाधान छोटे और मध्यम स्तर के उद्यमों को सशक्त बनाएंगे, जिनके पास वित्त की सीमित पहुंच है, सहायक भुगतान करने के लिए, उनकी वित्तीय और लेन-देन प्रक्रियाओं का प्रबंधन करने के लिए, और यह भी संकट के इन समयों में कार्यशील पूंजी का लाभ उठाएं।

अंत में, एयरटेल पेमेंट्स बैंक और मास्टरकार्ड ग्राहकों और व्यापारियों के लिए एनएफसी (नियर फील्ड कम्युनिकेशन) के माध्यम से कम भुगतान के लिए संपर्क सहित समाधान बनाने के लिए विभेदित कार्ड समाधान बनाने के लिए एक साथ काम करेंगे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo