Airtel ने पेश किया Reliance Jio जैसा खास फीचर, Vi रह गया दोनों से पीछे

Airtel ने पेश किया Reliance Jio जैसा खास फीचर, Vi रह गया दोनों से पीछे
HIGHLIGHTS

भारती एयरटेल ने आखिरकार अपने ग्राहकों के लिए 'स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट' फीचर पेश किया है, जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं।

हालांकि Reliance Jio यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल काफी समय से कर रहे हैं।

यह एक बेहतरीन फीचर है और लोगों को मिस्ड कॉल के बारे में तब भी पता चलेगा जब उनका सिम नेटवर्क कवरेज से बाहर हो।

भारती एयरटेल ने आखिरकार अपने ग्राहकों के लिए 'स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट' फीचर पेश किया है, जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं। हालांकि Reliance Jio यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल काफी समय से कर रहे हैं। यह एक बेहतरीन फीचर है और लोगों को मिस्ड कॉल के बारे में तब भी पता चलेगा जब उनका सिम नेटवर्क कवरेज से बाहर हो।

ऐसे समय होते हैं जब आप पहुंच से यानि नेटवर्क क्षेत्र से बाहर हो जाते हैं और एक महत्वपूर्ण कॉल से चूक जाते हैं। तो, इस सुविधा के साथ, एयरटेल उपयोगकर्ताओं को अब किसी भी मिस्ड कॉल के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि इसके लिए आपको एयरटेल कोई SMS नहीं भेजेगा आपको एयरटेल थैंक्स ऐप पर जाकर इसकी जांच करनी होगी। 

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगा स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित OnePlus 10

एयरटेल यह स्मार्ट मिस्ड कॉल सुविधा सभी को दे रहा है, भले ही आप प्रीपेड या पोस्टपेड उपयोगकर्ता हों। ध्यान रखें कि यह सुविधा उन लोगों के लिए काम करेगी जिनके पास Active वॉयस कॉलिंग कनेक्शन है, भले ही उन्होंने जिस प्रकार का प्लान खरीदा हो।

airtel smart missed call feature

यह कोई नई सुविधा नहीं है और रिलायंस जियो द्वारा अपने ग्राहकों को पहले ही पेश किया जा चुका है। जियो की मिस्ड कॉल अलर्ट सेवा भी लोगों को उनके फोन के नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर होने पर प्राप्त होने वाली कॉलों के बारे में जानकारी देती है। लेकिन, क्रियान्वयन एयरटेल से बेहतर है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके डाउनलोड कर पाएंगे Chat Messages: देखें कैसे

इसलिए, यदि आपका स्मार्टफोन स्विच ऑफ या कवरेज क्षेत्र से बाहर है, और कोई आपको कॉल करता है, तो आपको कॉल या संदेश नहीं मिलेगा। लेकिन, आपको कॉल के बारे में तब पता चलता है जब आप फोन पर स्विच करते हैं और जब आप एक एसएमएस के माध्यम से नेटवर्क क्षेत्र में वापस आते हैं, जो हर बार नेटवर्क में फिर से प्रवेश करने पर मिस्ड कॉल की जांच करने के लिए ऐप पर जाने से अधिक सुविधाजनक है। यह सुविधा तब भी काम करती है जब ग्राहक अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय रोमिंग पर हो।

airtel smart missed call feature

हां, मिस्ड कॉल की जांच के लिए ऐप खोलने की तुलना में एसएमएस एक बेहतर विकल्प है। लेकिन, बहुत से लोग इस तथ्य की सराहना करेंगे कि एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव के लिए स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट सुविधा प्रदान करने पर विचार किया है।

यह भी पढ़ें: BSNL के सबसे धाकड़ रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं 3GB डेटा, देखें इन अनलिमिटेड प्लांस के अन्य बेनेफिट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo