जल्द एक से अधिक डिवाइस पर चला पाएंगे अपना WhatsApp अकाउंट

जल्द एक से अधिक डिवाइस पर चला पाएंगे अपना WhatsApp अकाउंट
HIGHLIGHTS

अभी android बीटा में चल रही है टेस्टिंग

जल्द मिल सकता है Expiring Messages फीचर

WhatsApp ने मल्टी-डिवाइस सपोर्ट पर काम शुरू कर दिया है। नया फीचर आईफोन के लिए व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन पर नवम्बर में देखा गया था और इसके बारे में जुलाई 2019 से खबरें आ रही हैं। अब android के लिए व्हाट्सऐप लेटेस्ट बीटा में व्हाट्सऐप को मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ देखा गया है। व्हाट्सऐप मल्टी-प्लैटफॉर्म फीचर का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है क्योंकि इसके ज़रिए यूजर अपने अकाउंट को एक ही समय में एक डिवाइस से अधिक डिवाइस में उपयोग कर सकते हैं। लेटेस्ट बीटा में डिलीट मैसेज फीचर को भी नए नाम के साथ देखा गया है।

मल्टी-प्लैटफॉर्म फीचर को WABetaInfo द्वारा Android यूजर के लिए व्हाट्सऐप v2.20.110 beta में देखा गया है। अभी इस फीचर पर काम चल रहा है और अभी इसे इनेबल नहीं किया गया है, इसका मतलब है कि आप अभी लेटेस्ट बीटा में भी इसे नहीं देख पाएंगे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp यूज़र्स को चैट में नोटिफाई करेगा। व्हाट्सऐप एंड-टू-एंड एंक्रिप्टेड है इसलिए जब भी कोई यूज़र नए डिवाइस पर व्हाट्सऐप ऐड करेगा तो ऐप एनक्रिप्शन-कीज़ बदल देगा।

WhatsApp अपने Expiring Messages फीचर पर भी काम कर रहा है जिसका उपयोग ग्रुप चैट में केवल एडमिन और आम चैट में दोनों यूज़र कर सकते हैं। किसी चैट में Expiring Messages इनेबल करने के बाद व्हाट्सऐप चैट लिस्ट में प्रोफ़ाइल पिक्चर पर इंडिकेटर दिखाएगा। यही इंडिकेटर चैट में भी दिखाई देगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo