WhatsApp Status Update: 15 सेकंड से लम्बी विडियो नहीं शेयर कर पायेंगे आप, जानिये क्यों?

WhatsApp Status Update: 15 सेकंड से लम्बी विडियो नहीं शेयर कर पायेंगे आप, जानिये क्यों?
HIGHLIGHTS

हम सभी जानते हैं कि WhatsApp की ओर से रोजाना कोई न कोई अपडेट लाया जाता रहता है

एक नए अपडेट के तौर पर व्हाट्सएप्प ने स्टेटस ने कुछ बदलाव किये हैं, आइये जानते हैं सभी डिटेल्स

व्हाट्सएप ने उन वीडियो की समयावधि सीमित कर दी है, जिन्हें भारत में स्टेटस के रूप में अपलोड किया जाता आ रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए आ रही है। यह अपडेट अब देश में iPhone और iOS दोनों पर उपलब्ध है। व्हाट्सएप ने आज से इस नए अपडेट को रोल आउट कर दिया है और इसे चरणबद्ध तरीके से सभी उपयोगकर्ताओं तक पहुँचाया जाने वाला है, अगर आपने इसे अभी तक प्राप्त नहीं किया है तो आपको भी यह जल्द ही मिलने वाला है।

पहले उपयोगकर्ता 30 सेकंड तक व्हाट्सएप्प स्टेटस के रूप में वीडियो अपलोड कर सकते थे। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अब स्थिति के रूप में अपलोड करने के लिए वीडियो की समय अवधि 15 सेकंड कर दिया है, यह विडियो 16 सेकंड का भी नहीं हो सकता है। नया फीचर आने के साथ ही फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को किसी भी वीडियो को 15 सेकंड की अवधि से अगर वह अधिक है तो उसे सबसे पहले क्रॉप करने के लिए कह रहा है, ताकि इसे 15 सेकंड कर दिया जायेया, इसके बाद ही इसे अपलोड किया जा सकता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप्प ने यह सुविधा अपने सर्वर पर लोड को कम करने के लिए पेश की है जो उस समय से फैल गया है जब से लोग कोरोनोवायरस महामारी के कारण घर पर रहना शुरू कर चुके हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पहले कहा था कि वे उन देशों में व्हाट्सएप के माध्यम से कॉलिंग के उच्च स्तर को देख रहे हैं जो COVID-19 संकट का सामना कर रहे हैं। हाल के एक ब्लॉग में, सोशल मीडिया दिग्गज ने यह भी कहा कि पिछले महीने में वॉयस और वीडियो कॉलिंग का उपयोग दोगुना हो गया है।

व्हाट्सएप्प वीडियो की समय अवधि की शुरुआत कर सकता है इसलिए उपयोगकर्ता स्थिति के रूप में लंबी अवधि के वीडियो नहीं भेजते हैं और इससे सर्वर पर लोड को कम करने में मदद मिलेगी। WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी समाप्त होने तक यह सुविधा सीमित है। स्थिति के बाद व्हाट्सएप्प वीडियो समय सीमा को हटा देगा। हालाँकि इसे लेकर कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo